Wednesday, July 24, 2024
HomeराजनीतिAAP गुजरात के अध्यक्ष को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया: PM मोदी को...

AAP गुजरात के अध्यक्ष को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया: PM मोदी को कहा था ‘नीच’, मंदिरों को बता चुके हैं शोषण का अड्डा

भाजपा ने गोपाल इटालिया का एक और वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह कह रहे हैं, "मैं माताओं और बहनों से अपील करता हूँ कि कथाओं और मंदिरों में आपको कुछ नहीं मिलेगा। ये शोषण के घर हैं। अगर आपको आपका अधिकार चाहिए, इस देश पर आपको शासन करना हो, समान हक चाहिए तो कथाओं में नाचने की बजाय मेरी माताओं-बहनों ये (हाथ में एक किताब की तरफ इशारा करते हुए) पढ़ो।"

आम आदमी पार्टी (Aam Aadami Party) के गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया (Gopal Italia) को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इटालिया राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की नोटिस के बाद दिल्ली पहुँचे थे। NCW के ऑफिस के बाहर से ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद उन्हें सरिता विहार थाने ले गई है।

गोपाल इटालिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के गुजरात दौरे को नौटंकी बताया था। इसके साथ ही उन्होंने पीएम के लिए ‘नीच’ जैसे आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। यह वीडियो वायरल हो गया। एक अन्य वीडियो में उन्होंने मंदिरों को शोषण का घर बताया था। राष्ट्रीय महिला आयोग ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए इटालिया को नोटिस भेजकर दिल्ली बुलाया था।

इन वीडियो के वायरल होते ही भाजपा ने आम आदमी पार्टी और इसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को निशाना साधना शुरू कर दिया था। इटालिया को हिरासत में लेने के बाद AAP सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने भाजपा पर निशाना साधा है।

संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, “भाजपा को पटेल समाज के लोगों से इतनी नफ़रत क्यों है? गुजरात में गोपाल इटालिया की लोकप्रियता बढ़ने लगी, चुनाव में हार का डर सताने लगा तो दिल्ली में BJP की पुलिस ने गोपाल इटालिया को गिरफ़्तार कर लिया। पटेल समाज इस अपमान का बदला ज़रूर लेगा।”

दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले गोपाल इटालिया ने ट्वीट कर NCW पर धमकाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय महिला आयोग की चीफ़ मुझे जेल में डालने की धमकी दे रही है। मोदी सरकार पटेल समाज को जेल के सिवा दे ही क्या सकती है। बीजेपी पाटीदार समाज से नफ़रत करती है। मैं सरदार पटेल का वंशज हूँ। तुम्हारी जेलों से नहीं डरता। डाल दो मुझे जेल में। इन्होंने पुलिस को भी बुला लिया है। मुझे धमका रहे है।”

उधर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उल्टा गोपाल इटालिया पर ही आरोप लगाया है। रेखा शर्मा ने कहा कि उनकी ऑफिस के बार आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जुट कर उन्हें धमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोपाल इटालिया के समर्थक जबरदस्ती ऑफिस में घुसने की कोशिश की।

इटालिया पर कार्रवाई को लेकर रेखा शर्मा ने कहा, “उनका (गोपाल इटालिया का) बयान और उनका लिखित बयान मेल नहीं खाता है। उन्होंने उचित जवाब नहीं दिया है। मैंने पुलिस से भी कहा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, क्योंकि वह कानून-व्यवस्था की स्थिति को प्रभावित करने के लिए माहौल बना रहा था।”

रेखा शर्मा ने आगे कहा, उन्होंने (इटालिया ने) समन मिलने से इनकार किया, लेकिन उनका जवाब तैयार था। उन्होंने वीडियो में भी अपनी उपस्थिति से इनकार किया, लेकिन अपने जवाब में उन्होंने ट्वीट कर दिया। उन्होंने दावा किया था कि इस वीडियो में दिख रहा शख्स वे नहीं हैं।”

बता दें कि कुछ दिन पहले भाजपा के सोशल मीडिया इंचार्ज अमित मालवीय ने इटालिया का वीडियो ट्वीट किया था। यह वीडियो साल 2019 का बताया जा रहा है। 40 सेकेंड के इस वीडियो में इटालिया पीएम मोदी के लिए 8 बार अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर 13 अक्टूबर 2022 को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था।

वहीं, भाजपा ने गोपाल इटालिया का एक और वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह कह रहे हैं, “मैं माताओं और बहनों से अपील करता हूँ कि कथाओं और मंदिरों में आपको कुछ नहीं मिलेगा। ये शोषण के घर हैं। अगर आपको आपका अधिकार चाहिए, इस देश पर आपको शासन करना हो, समान हक चाहिए तो कथाओं में नाचने की बजाय मेरी माताओं-बहनों ये (हाथ में एक किताब की तरफ इशारा करते हुए) पढ़ो।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -