Monday, July 15, 2024
Homeराजनीति'ऊपर रं*वा राज कर रहा है, नीचे पं*वा राज कर रहा है': हरियाणा कॉन्ग्रेस...

‘ऊपर रं*वा राज कर रहा है, नीचे पं*वा राज कर रहा है’: हरियाणा कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष ने PM मोदी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, विरोध होने पर बोले – नहीं माँगूँगा माफ़ी

मनोहर लाल खट्टर ने कहा है, "परिवारवाद में डूबी कॉन्ग्रेस पार्टी और परिवारवाद की मानसिकता के गुलाम लोग यह कभी नहीं समझ पाएँगे कि देश के 140 करोड़ लोगों को पीएम मोदी और हरियाणा के पौने तीन करोड़ लोगों को मैं अपना परिवार मानता हूँ।

हरियाणा कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने पीएम नरेंद्र मोदी और राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। इसके बाद उन्होंने माफी माँगने से भी इनकार कर दिया। इस पर भाजपा का कहना है कि राहुल गाँधी ही इस तरह की भाषा को बढ़ावा दे रहे हैं। वहीं, वाराणसी में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया।

हरियाणा कॉन्ग्रेस अध्यक्ष उदयभान का वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान जब उनसे महिला आरक्षण को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने पीएम और सीएम के लिए भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया। उदयभान ने कहा है, “ऊपर रं@वा राज कर रहा है, नीचे पं@वा राज कर रहा है। उसने जीते जी अपनी पत्नी को मार दिया। नीचे वाले को पता ही नहीं कि क्या होता है घर-परिवार चलाना।”

इस बयान पर मचे बवाल के बाद उदयभान ने माफी माँगने से इनकार कर दिया। साथ ही अपना बयान दोहराते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा था। उदयभान ने कहा, “मैंने ये कहा था जो इतने सालों से अपनी पत्नी को छोड़े हुए हैं। एक रं@वा की तरह रह रहे हैं। मुख्यमंत्री ने शादी तो की ही नहीं। ऊपर रं@वा राज कर रहा है। नीचे पं@वा राज कर रहा है। इसमें क्या गाली है? क्या इसमें गलत बयानी है? जो सच्चाई थी, मैंने वह कह दिया तो तिल का ताड़ राई का पहाड़ बना दिया।”

उदयभान ने आगे कहा है, “यदि मैंने कोई गलत बयान दिया होता तो मैं माफी माँग लेता। लेकिन, इसमें मैं किस बात के लिए माफी माँगूँ? मैं मान रहा हूँ कि मैंने यह बयान दिया है। मैंने सच ही कहा है। मैं पहले भी 20-30 रैलियों में यह कह चुका हूँ। अगर भाजपा को लगता है कि मैंने गलत बयान दिया है तो मेरे खिलाफ FIR करे, कोर्ट में जाएँ।”

हरियाणा कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष उदयभान के इस बयान पर हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है, “परिवारवाद में डूबी कॉन्ग्रेस पार्टी और परिवारवाद की मानसिकता के गुलाम लोग यह कभी नहीं समझ पाएँगे कि देश के 140 करोड़ लोगों को पीएम मोदी और हरियाणा के पौने तीन करोड़ लोगों को मैं अपना परिवार मानता हूँ। कॉन्ग्रेस को मैं नहीं हमारे परिवार के लोग जवाब देंगे।”

BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट शेयर कर कॉन्ग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा, ” कॉन्ग्रेस भाषा को लेकर हाय-तौबा मचा रही थी। अब हरियाणा कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष ने पीएम और सीएम के लिए बेहद गंदी भाषा का इस्तेमाल किया है। क्या कॉन्ग्रेस उन्हें बरख़ास्त करेगी? क्या यही मोहब्बत की दुकान है? नहीं, यह कॉन्ग्रेस के गाली-गलौच का सामान है।”

उन्होंने आगे लिखा, “मोदी समाज को गाली देने से लेकर, नीच, गंगू तेली, पीएम के माता-पिता को गाली देने तक, रावण, भस्मासुर, कब खुदेगी मोदी की तक राहुल गाँधी ने इस तरह की भाषा और व्यवहार को बढ़ावा दिया है। राहुल गाँधी, खड़गे और सोनिया ने खुद भी बेहद खराब गालियों का इस्तेमाल किया है। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस ने तो जनता को भी राक्षस कहा है। यही कॉन्ग्रेस का चरित्र है।”

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। जहाँ उनकी सुरक्षा में चूक हो गई। पीएम का काफिला रुद्राक्ष सेंटर के पास से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो रहा था। इसी दौरान एक युवक काफिले के सामने कूद गया। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जब युवक काफिले के सामने आया, तब पीएम की कार महज 10 फीट की दूरी पर थी। SPG ने युवक को पकड़ लिया है। अब उससे पूछताछ की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -