Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीति2 मई को खेलेंगे 'हरे गुलाल' से दूसरी होली: CM ममता ने 'बड़ी जीत'...

2 मई को खेलेंगे ‘हरे गुलाल’ से दूसरी होली: CM ममता ने ‘बड़ी जीत’ का दावा कर साधा BJP पर निशाना

"हमारे जिन वोटर्स ने चेहरे पर मास्क नहीं लगाया था उन सबको बाहर भेज दिया गया और उनको धमकी भी दी गई। मैं सुरक्षाबलों से अनुरोध करती हूँ कि ये भाजपा के लिए कैम्पेन करना आपका काम नहीं है। ये आपकी ड्यूटी नहीं है कि आप बंगाल की महिलाओं को डराएँ।"

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, मतदान का पहला चरण बीतने के बाद तृणमूल कॉन्ग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार (मार्च 28, 2021) को एक चुनावी रैली में कहा कि इस बार दूसरी होली वोटों की गिनती वाले दिन यानी 2 मई को ‘हरे गुलाल’ से खेली जाएगी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार मेदिनीपुर जिले के चाँदीपुर में चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा, “कल लोगों ने 30 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान किया। हम भविष्यवाणी नहीं कर सकते। लेकिन चूँकि मतदान 84 प्रतिशत था, इसलिए मैं कह सकती हूँ कि हम बड़ी जीत हासिल करेंगे।”

उन्होंने बिना केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिए कहा कि एक नेता ने कहा है कि भाजपा 30 में से 26 सीटें जीतेगी। उन्होंने 30 पर ही दावा क्यों नहीं कर दिया। क्या बाकी की सीटें कॉन्ग्रेस और सीपीआई (एम) के लिए छोड़ी हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी की जीत पर आश्वस्त होते हुए केंद्रीय सुरक्षाबलों पर इल्जाम लगाया। उन्होंने कहा, “हमारे जिन वोटर्स ने चेहरे पर मास्क नहीं लगाया था उन सबको बाहर भेज दिया गया और उनको धमकी भी दी गई। मैं सुरक्षाबलों से अनुरोध करती हूँ कि ये भाजपा के लिए कैम्पेन करना आपका काम नहीं है। ये आपकी ड्यूटी नहीं है कि आप बंगाल की महिलाओं को डराएँ।”

ममता ने अपने पोलिंग एजेंट्स से किसी कीमत पर पोलिंग बूथ न छोड़ने को कहा। ईवीएम पर अभी से इल्जाम मढ़ते हुए वह बोलीं, “ध्यान रहे कि कुछ जगहों पर आप यदि टीएमसी के लिए वोट करते हैं तो आपका वोट भाजपा को जाता है।”

उन्होंने स्थानीयों को भाजपा के ख़िलाफ़ भड़काते हुए कहा कि लोगों को भाजपा से सतर्क रहना चाहिए क्योंकि उनके हाथों में बंदूक हैं। दूसरी ओर उन्होंने ये भी कहा, “हमने बंगाल में अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान की है।” वह बोलीं, “मुझे यकीन नहीं है कि उन्होंने आज क्या योजना बनाई है। लेकिन याद रखें, भले ही वे मुझे मार डालें, मैं भाजपा और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के खिलाफ अपनी लड़ाई कभी नहीं छोड़ूँगी।”

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होने तय हुए हैं। 27 मार्च को इस क्रम में 30 सीटों पर मतदान हो चुका है। बाकी 7 चरण 29 अप्रैल तक चलेंगे। इसके बाद 2 मई को वोटों की गिनती के साथ जीत-हार का फैसला होगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,864FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe