Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीति'इरादे नेक, काम अनेक': CM योगी ने किया यूपी में चुनावी अभियान का शंखनाद,...

‘इरादे नेक, काम अनेक’: CM योगी ने किया यूपी में चुनावी अभियान का शंखनाद, नड्डा ने सभी BJP सांसदों को बुलाया

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी यूपी चुनाव की तैयारियाँ शुरू करते हुए राज्य के सभी भाजपा सांसदों को बैठक के लिए बुलाया है। इस बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी।

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने चुनावी शंखनाद कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने ‘इरादे नेक, काम अनेक’ नाम के साथ 2022 विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी। भाजपा ने ‘विकास और विश्वास’ को आधार बना कर इस बार का चुनाव लड़ने का मन बनाया है। 2022 में सत्ता में वापसी के बाद भाजपा कोरोना से लड़ाई, किसान हित रोजगार और माफिया के खिलाफ कार्रवाई को आगे बढ़ाएगी।

किस तरह से गरीबों को मुफ्त में राशन दी जा रही है, सरकार ने ये बात भी जन-जन तक पहुँचाने का बीड़ा उठाया है। केंद्र सरकार के ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत नवंबर तक गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाना है। इसके साथ-साथ जून 2021 में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अपनी राशन योजना भी लॉन्च की है। वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उनकी पार्टी अबकी चुनाव में 400 में 351 सीटें अपने नाम करेगी।

साथ ही उन्होंने भाजपा का सफाया हो जाने की भी भविष्यवाणी की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने पिछले चुनाव के अपने संकल्प-पत्र को कचरे के डब्बे में फेंक दिया है। साथ ही उन्होंने भाजपा पर लोगों से किए गए वादों को पूरा न करने का भी आरोप मढ़ा। उन्होंने पूछा कि जब ‘लोगों को गुहार कर के’ भाजपा 324 सीटें जीत सकती है तो विकास के मुद्दे पर सपा 351 क्यों नहीं जीत सकती?

उधर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी यूपी चुनाव की तैयारियाँ शुरू करते हुए राज्य के सभी भाजपा सांसदों को बैठक के लिए बुलाया है। इस बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, स्टेट जनरल सेक्रेटरी (संगठन) सुनील बंसल के अलावा भाजपा उपाध्यक्ष व राज्य में पार्टी के प्रभारी राधा मोहन सिंह भी उपस्थित रहेंगे। आज पश्चिमी यूपी, ब्रज और कानपुर के सांसदों की बैठक होगी।

इसके अगले दिन अवध, काशी और गोरखपुर के सांसदों की बैठक बुलाई गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद वाराणसी से सांसद हैं, ऐसे में उनके इस बैठक में शामिल होने को लेकर पुष्टि नहीं हुई है। सांसदों से उनके इलाकों में जनता का मूड पूछा जाएगा और उनके सुझावों पर विचार-विमर्श के बाद आगे की रणनीति तैयार होगी। वहीं ‘मैटराइज न्यूज़’ द्वारा किए गए सर्वे में पता चला है कि 43% लोग भाजपा की सरकार चाहते हैं, जबकि 21% लोग बसपा की। सपा 20% के साथ सर्वे में तीसरे स्थान पर है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तेजस्वी यादव के बगल में खड़े इस राजा को देखिए, वहीं के व्यवसायी को सुपारी देकर मरवाया जहाँ से माँ थी RJD उम्मीदवार: हत्या...

बिहार के पूर्णिया में 2 जून, 2024 को हुई एक व्यवसायी गोपाल यादुका की हत्या की सुपारी राजद नेता बीमा भारती के बेटे राजा ने दी थी।

चुनाव ब्रिटेन का और वोट ‘कश्मीर की आजादी’ के नाम पर माँग रहा सत्ताधारी दल का सांसद, हिंदू-भारत घृणा से भरा है चुनावी अभियान

कंजर्वेटिव पार्टी के नेता मार्को लोंगी ने पहले तो बकरीद की शुभकामनाएँ दी, उसके बाद भारत विरोधी आग उगलना शुरू किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -