Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीतिकर्नाटक में अब तक 14 MLA ने दिया इस्तीफा, संकट में कॉन्ग्रेस-JDS की कुमारस्वामी...

कर्नाटक में अब तक 14 MLA ने दिया इस्तीफा, संकट में कॉन्ग्रेस-JDS की कुमारस्वामी सरकार

जेडीएस नेता एच विश्वनाथ ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के खिलाफ अब तक 14 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि वो लोग राज्यपाल से भी मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन लोगों ने इस्तीफे को मंजूर करने के लिए स्पीकर को पत्र भी लिखा है।

कर्नाटक में राजनीतिक संकट गहराया हुआ है। जानकारी के मुताबिक, अभी तक कॉन्ग्रेस और जेडीएस के 14 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। अगर इनका इस्तीफा मंजूर हो जाता है तो कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में आ जाएगी। उपमुख्यमंत्री और कॉन्ग्रेस नेता डीके शिवकुमार इन विधायकों को मनाने में जुटे हुए हैं। इस मामले पर विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी को लेने जाना था, इसलिए वह घर चले गए। रविवार (जुलाई 7, 2019) को छुट्टी है और सोमवार (जुलाई 8, 2019) को वह बेंगलुरु में नहीं हैं। इसलिए अब इस मामले को वह मंगलवार (जुलाई 9, 2019) को देखेंगे।

जेडीएस नेता एच विश्वनाथ ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के खिलाफ अब तक 14 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि वो लोग राज्यपाल से भी मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन लोगों ने इस्तीफे को मंजूर करने के लिए स्पीकर को पत्र भी लिखा है। जेडीएस नेता का कहना है कि गठबंधन सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है।

बता दें कि, विधायकों का इस्तीफा ऐसे वक्त पर आया है, जब मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका में हैं। वहीं इनमें से 3 विधायकों का कहना है कि वह पूर्व सीएम सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं। अगर आलाकमान सिद्धारमैया को सीएम बनाता है तो वे इस्तीफा वापस लेने को तैयार हैं। 

इससे पहले, इस्तीफे को लेकर कॉन्ग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी का बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था कि वो विधानसभा अध्‍यक्ष को अपना इस्‍तीफा सौंपने आए हैं। रेड्डी ने कहा कि वो अपनी बेटी (कॉन्ग्रेस विधायक सौम्‍या रेड्डी) के अगले कदम के बारे नहीं जानते। साथ ही उन्‍होंने कहा था कि वो पार्टी में किसी को भी इसका दोष नहीं दे रहे हैं। रेड्डी का कहना था कि उन्हें लगता है कि कुछ मुद्दों पर पार्टी में उनकी उपेक्षा की जा रही है। इसीलिए उन्होंने इस्‍तीफा देने का फैसला लिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,869FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe