Friday, May 24, 2024
Homeराजनीति'जनता से जुड़े रहिए, आम आदमी तक पहुँचे योजनाएँ': काशी में 12 राज्यों के...

‘जनता से जुड़े रहिए, आम आदमी तक पहुँचे योजनाएँ’: काशी में 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का जमावड़ा, PM मोदी ने तलब किए रिपोर्ट कार्ड

पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं और किए गए कार्यों का संदेश जनता तक पहुँचाएँ। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही सब कुछ होती है। विकास युक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त नीति पर काम करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय काशी दौरे पर हैं। पीएम ने भाजपा शासित राज्यों के 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इसमें सरकार की नीतियों, योजनाओं के प्रचार-प्रसार, आगामी विधानसभा चुनाव, जनता से जुड़ाव जैसे तमाम बिंदुओं पर गहन मंथन हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से उनके कामकाज की रिपोर्ट कार्ड ली। इसके अलावा काशी मॉडल को प्रचारित-प्रसारित करने को भी कहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से आगे के प्लान के बारे में जाना।

बैठक में पीएम ने आगामी विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारी के लिए सख्ती से भाई-भतीजावाद और पैरोकारी को दरकिनार करने की बात कही। पीएम ने बैठक में मुख्यमंत्रियों से कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने सबका साथ-सबका विकास के सपने को धरातल पर लाने की बात कही। उन्होंने कहा कि संगठन में सभी के बीच संवाद जारी रहना चाहिए, नीतियों और योजनाओं के प्रचार-प्रसार में कमी नहीं रहना चाहिए। पीएम ने कहा कि इसका पूरा ध्यान रखें कि हर हाल में योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुँचे।

पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं और किए गए कार्यों का संदेश जनता तक पहुँचाएँ। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही सब कुछ होती है। विकास युक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त नीति पर काम करें। जानकारी के मुताबिक, पीएम ने योगी सरकार की तारीफ की तो वहीं सभी मुख्यमंत्रियों को नसीहत भी दी। योगी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सच्चे मन से अगर कोई काम किया जाए तो उसे पूरा होने से कोई रोक नहीं सकता।

इसके अलावा पीएम मोदी ने यूपी चुनाव को लेकर भी बड़ी बैठक की, जिसमें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा समेत उत्तर प्रदेश संगठन के पदाधिकारी, प्रभारी, सह प्रभारी मौजूद थे। यह बैठक वाराणसी के ऑफिसर गेस्ट हाउस में हुई। बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष, सुनील बंसल, धर्मेंद्र प्रधान, सभी सह प्रभारी, संगठन के नेता, वाराणसी भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस मीटिंग में यूपी चुनाव को लेकर रणनीति बनी और संगठन को मजबूत करने पर भी चर्चा हुई। यूपी में आने वाले कुछ महीनों में चुनाव होने हैं।

ऐसे में अन्य पार्टियों समेत सत्ताधारी बीजेपी भी रणनीतियाँ बनाने में जुट गई है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर्वेद मंदिर का दौरा किया और सदाफलदेव की प्रतिमा पर पुष्प भी अर्पित किए। इस दौरान उनके साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम – कृष्णा मोहिनी, जगह – द्वारका, एजेंडा – प्राइड मार्च वाला: Colors के सीरियल में LGBTQIA+ प्रोपेगंडा के लिए बच्चे का इस्तेमाल, लड़का...

सीरियल में जब बच्चा पूछता है कि 'प्राइड मार्च' क्या होता है, तो एक शख्स समझाता है कि वो लड़की पैदा हुई थी लेकिन उसे लड़के जैसा रहना पसंद है तो उसने खुद को लड़का बना दिया।

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -