Sunday, June 23, 2024
Homeराजनीति'औकात है तो सामने आएँ केजरीवाल': चड्ढा की धमकी पर बोले विश्वास- 'हमारे खून-पसीने...

‘औकात है तो सामने आएँ केजरीवाल’: चड्ढा की धमकी पर बोले विश्वास- ‘हमारे खून-पसीने से बनी सरकार में मलाई चाटने आ गए कुछ ‘चिंटू’

कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर आरोप लगाया था, “... वो (केजरीवाल) कहता है कि तू चिंता मत कर एक दिन मैं या तो स्वतंत्र सूबे का मुख्यमंत्री बनूँगा या फिर स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) का पहला प्रधानमंत्री बनूँगा।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाने वाले कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) के आरोप के बाद आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने मीडिया को धमकी दी थी। चड्ढा ने कहा था कि जो भी चैनल इन बयानों को दिखाएगा उनके खिलाफ पार्टी कानूनी कार्रवाई करेगी। इस धमकी के बाद कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर निशाना साधा कि उन्हें इस आरोप पर हाँ या ना कुछ तो कहना चाहिए।

एएनआई को दिए बयान में केजरीवाल ने कहा, “उस आत्म-मुग्ध इंसान (केजरीवाल) के कुछ चिंटू (चेले) बोल रहे हैं, जो हमारी खून-पसीने से बनी हुई सरकारों के बाद आएँ हैं मलाई चाटने। उन चिंटुओं से कहना कि अपने आका को भेजो। अगर है औकात तो सामान लेके आए और मैं भी सामान लेके आता हूँ।”

विश्वास ने कहा कि इस देश को पता चले कि अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा था, क्या सुना था, उनके मैसेज क्या हैं, उन्होंने बोला क्या है। उन्होंने कहा कि देश को पता चलना चाहिए। अगर इस विषय पर बहस के लिए किसी चौक-चौराहे या टीवी चैनल, जहाँ भी केजरीवाल बुलाएँगे, वे वहाँ आ जाएँगे।

उन्होंने कहा, “चैनल को धमकी देते हैं ये कि दिखाएँ नहीं। मैं चैनलों का गवाह हूँ। इन चैनल के दो बड़े-बड़े पत्रकारों ने इंटरव्यू लिए थे दिल्ली चुनाव से पहले। मैंने कहा कि तुमने ये क्यों नहीं पूछा सवाल कि राज्यसभा की सीटें कैसे बेचीं। तुमने क्यों नहीं पूछा किसान आंदोलन पर सवाल। मैंने कहा कि तुमने क्यों नहीं पूछी इन बातों को तो बोला कि नहीं मुझे मना किया गया था ऊपर से कि भाई ये मत पूछो।”

विज्ञापन के माध्यम से मीडिया को खरीदने का केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए विश्वास ने कहा, “जब आप इतने-इतने करोड़ों के पैकेज दोगे चैनल को तो मामला ढीली होती है। कल-परसों एक चैनल का मैं इंटरव्यू देख रहा था, वो नहीं पूछ रहे हैं कि भाई ये ऐसा आरोप है तो आपका क्या कहना है। हाँ-ना कुछ तो करे।”

बता दें कि विश्वास द्वारा केजरीवाल पर अलगाववादी खालिस्तान का समर्थन करने का आरोप लगाए जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा ने धमकी देेते हुए कहा था कि अगर कोई कुमार विश्वास के बयानों को छापता है या दिखाता है तो AAP उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेगी। इतना ही नहीं चड्ढा ने दावा किया है कि इस तरह के बयान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बदनाम करने के लिए दिए गए हैं।

कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा था,“उसने मुझसे ऐसी भयानक बातें बोली हैं जो पंजाब में सभी को पता है। एक दिन जब मैंने उससे 2020 के जनमत संग्रह के बारे में बात की तो वो कहता है कि तू चिंता मत कर एक दिन मैं या तो स्वतंत्र सूबे का मुख्यमंत्री बनूँगा या फिर स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) का पहला प्रधानमंत्री बनूँगा। जब मैंने बताया कि इस रेफरेंडम को आईएसआई से लेकर दुनियाभर के अलगाववादी तत्व फंडिंग कर रहे हैं, तो उन्होंने मुझे चिंता नहीं करने को कहा।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -