Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'मोदी हिंदू नहीं है, माँ की मौत पर बाल नहीं मुंडवाया': पटना की रैली...

‘मोदी हिंदू नहीं है, माँ की मौत पर बाल नहीं मुंडवाया’: पटना की रैली में तू-तड़ाक पर उतरा लालू यादव, कहा- जिसका परिवार नहीं, वो क्या जाने परिवारवाद

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए राजनीति अपने चरम पर पहुँच गई है। बिहार के जंगलराज के पर्याय माने जाने वाले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। लालू ने कहा कि पीएम मोदी हिंदू नहीं हैं, क्योंकि उनकी माँ के देहांत के वक्त उन्होंने अपना सिर नहीं मुंडवाया था।

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए राजनीति अपने चरम पर पहुँच गई है। बिहार के जंगलराज के पर्याय माने जाने वाले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। लालू ने कहा कि पीएम मोदी हिंदू नहीं हैं, क्योंकि उनकी माँ के देहांत के वक्त उन्होंने अपना सिर नहीं मुंडवाया था।

पीएम पद की गरिमा का मानमर्दन करते हुए लालू यादव पीएम मोदी के तू-तड़ाक शब्दों का प्रयोग किया। उन्होंने कहा, “मोदी क्या है? मोदी कोई चीज नहीं है। मोदी के पास तो परिवार ही नहीं है। अरे भाई तुम बताओ ना कि तुम्हारे परिवार में कोई संतान क्यों नहीं हुआ। ज्यादा संतान होने वाले लोगों को बोलता है कि परिवारवाद है, परिवार के लिए लड़ रहा है।”

लालू यादव ने आगे कहा, “तुम्हारे पास तो परिवार ही नहीं है। तुम तो हिंदू भी नहीं हो। मोदी की माताजी का जब निधन हुआ तो सबने देखा कि मोदी ने माँ की मौत के बाद भी बाल-दाढ़ी नहीं बनवाया। किसी का माँ मरती है तो बेटा बाल अपना छिलवाता है। तुम क्यों नहीं छिलवाए, जब तुम्हारी माँ का निधन हुआ?” उन्होंने कहा कि जो बिहार फैसला लेता है, वही देश के लोग अनुकरण करते हैं।

लालू यादव ने आगे कहा, “तेजस्वी महागठबंधन सरकार के दौरान लाखों रोजगार दिया। हम रोज पूछते थे आज कितना रोजगार दिया? तेजस्वी अच्छा काम किया। साल 2017 में जब नीतीश महागठबंधन से एनडीए में गए थे तो नीतीश को हम गाली नहीं दिए। हम कहे थे पलटूराम है। इसके बाद हम उनको फिर महागठबंधन में दोबारा लिए। हम लोग से गलती हुई।”

लालू यादव ने कहा, “मैं टीवी में देखता हूँ कि कोई माला पहना रहा है, कोई फूल पहना रहा है… शर्म नहीं आती है क्या नीतीश कुमार को ये सब देखकर? देख रहे हैं कि उनका शरीर भी काम नहीं कर रहा है आजकल। आज के गाँधी मैदान का जुटान देखकर और भी पता नहीं कौन बीमारी पैदा ले लेगा।”

दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में रविवार (3 मार्च 2024) को राजद द्वारा आयोजित जनविश्वास रैली विपक्षी दलों राहुल गाँधी, अखिलेश यादव समेत कई विपक्षी नेता पहुँचे। इसमें तेजस्वी यादव के साथ लालू यादव भी पहुँचे। इसी रैली में बोलते हुए लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कमंडल और मंडल कमीशन का भी जिक्र किया।

लालू प्रसाद ने कहा, “ये कहता है कि भगवान में प्राण प्रतिष्ठा कर दिया। बताओ कि बिना प्राण प्रतिष्ठा के ही भगवान अब तक थे?” मंडल कमीशन को लेकर उन्होंने कहा, “मंडल कमीशन का नतीजा है कि आज हर पिछड़ा वर्ग, दलित, वंचित और गरीब सत्ता के दरवाजे पर खड़ा है। यह नरेंद्र मोदी क्या चीज है?” बता दें कि मंडल कमीशन को वीपी सिंह ने पीएम रहते लागू किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -