BJP ने बिना चुनाव लड़े ही इस राज्य में जीत ली तीन सीटें, पार्टी का विजय अभियान शुरू

खास बात ये है कि BJP ने ये सभी सीटें बिना चुनाव लड़े जीती हैं। इनमें से दो सीटें तो 26 मार्च को ही पार्टी के खाते में आ गई थी, वहीं तीसरी सीट उसे गुरुवार (मार्च 28, 2019) को मिली।

आगामी 11 अप्रैल से चुनाव शुरू होने वाला है और सभी राजनीतिक पार्टियाँ जोरों-शोरों से चुनाव जीतने की कोशिश में जुटी है। मगर भारतीय जनता पार्टी की विजय यात्रा मतदान से पहले ही शुरू हो चुकी है। बता दें कि भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में वोटिंग से पहले ही तीन विधानसभा सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज कर ली है। खास बात ये है कि पार्टी ने ये सभी सीटें बिना चुनाव लड़े जीती हैं। इनमें से दो सीटें तो 26 मार्च को ही पार्टी के खाते में आ गई थी, वहीं तीसरी सीट उसे गुरुवार (मार्च 28, 2019) को मिली। गुरुवार को चुनाव आयोग ने दिरांग विधानसभा सीट, यचूली सीट और आलो ईस्ट विधानसभा सीट के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

अपर मुख्य चुनाव आयुक्त केंगी दरांग ने बताया कि आलो ईस्ट विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के केंटो जिनी ने निर्विरोध जीत दर्ज की है। उनके खिलाफ कॉन्ग्रेस पार्टी के मिनकिर लोलेन ने नामांकन दाखिल किया था, लेकिन मंगलवार (मार्च 26, 2019) को जाँच के बाद उनका नामांकन रद्द कर दिया गया। वहीं, दिरांग सीट से कॉन्ग्रेस  के प्रत्याशी शेरिंग ग्यूरमे और निर्दलीय प्रत्याशी गोम्बू शेरिंग के गुरुवार (मार्च 28, 2019) के नामांकन वापस लेने के बाद बीजेपी के फुरपा शेरिंग निर्विरोध विजयी घोषित कर दिए गए। इसके अलावा यचूली विधानसभा सीट से ताबा तेदिर ने निर्विरोध जीत दर्ज की है।

इस बारे में केंद्रीय मंत्री और अरुणाचल प्रदेश से भाजपा सांसद किरण रिजिजू ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई। अरुणाचल प्रदेश की 4-दिरांग विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार श्री फुरपा शेरिंग निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। इनके साथ ही भाजपा के 3 विधानसभा उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं।’

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

भाजपा को मिली इस जीत को लेकर भाजपा महासचिव राम माधव ने भी गुरुवार (मार्च 28, 2019) को ट्वीट करते हुए जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘भारतीय जनता पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश में तीसरी विधानसभा सीट जीत ली है। भाजपा उम्मीदवार फुरपा शेरिंग दिरांग सीट से बिना चुनाव लड़े जीत गए हैं। क्योंकि उनके खिलाफ खड़े हो रहे दो अन्य उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।’

दरअसल, अरुणाचल प्रदेश में 60 सदस्यीय विधानसभा और लोकसभा की एक सीट के लिए 11 अप्रैल को चुनाव होना था, लेकिन अब केवल 57 विधानसभा सीटों पर और लोकसभा सीट पर ही वोटिंग होगी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बीएचयू, वीर सावरकर
वीर सावरकर की फोटो को दीवार से उखाड़ कर पहली बेंच पर पटक दिया गया था। फोटो पर स्याही लगी हुई थी। इसके बाद छात्र आक्रोशित हो उठे और धरने पर बैठ गए। छात्रों के आक्रोश को देख कर एचओडी वहाँ पर पहुँचे। उन्होंने तीन सदस्यीय कमिटी गठित कर जाँच का आश्वासन दिया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,578फैंसलाइक करें
23,209फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: