Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीतिमगध और चंद्रगुप्त का बिहार है ये: पीएम मोदी ने बिहार के जमुई में...

मगध और चंद्रगुप्त का बिहार है ये: पीएम मोदी ने बिहार के जमुई में राजद और कॉन्ग्रेस पर बोला हमला, कहा- आटे के लिए तरसने वाले देश के सामने कॉन्ग्रेस सरकार गिड़गिड़ाती थी

विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, "मोदी सरकार सोलर पॉवर और एलईडी बल्व की बात करती है। वहीं घमंडिया गठबंधन वाले बिहार में लालटेन की लौ जलाना चाहते हैं। हम लोग बिहार में उद्योग और कारखाना लगा रहे, वहीं राजद के लोग अपहरण का उद्योग चलाते थे। हम लोग हाईवे और एक्सप्रेस वे बना रहे हैं जबकि राजद के लोगों ने बिहार में गड्ढे और खाई बनाई।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार (4 अप्रैल 2024) को बिहार के जमुई में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू के नेता नीतीश कुमार, राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान सहित कई नेता उपस्थित थे। इन लोगों ने भी सभा को संबोधित किया लोपजपा (रामविलास) के उम्मीदवार अरुण भारती के लिए वोट माँगा।

जनसभा में शामिल होने से पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया साइट X पर एक पोस्ट किया। इसमें लिखा, “लोकसभा चुनाव में बिहार की भूमिका इस बार भी बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है। यहाँ के मेरे परिवारजनों ने राज्य की सभी सीटों पर बीजेपी-एनडीए उम्मीदवारों को जिताने का संकल्प लिया है। आज दोपहर करीब 12 बजे जमुई की जनसभा में जनता-जनार्दन से संवाद का सुअवसर मिलेगा।”

मंच पर पहुँचने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पीएम मोदी का स्वागत किया। भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह, समेत कई महिला नेत्रियों ने पीएम मोदी को शॉल भेंटकर उनका स्वागत किया। 

जमुई के खैरा प्रखंड के बल्लोपुर मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने चिराग के बहनोई अरुण भारती को अपना भाई बताते हुए कहा, “आज इस मंच से एक कमी महसूस हो रही है कि बिहार के बेटे और मेरे मित्र व पद्म विभूषण से सम्मानित रामविलास पासवान जी हमारे बीच नहीं हैं। मुझे संतुष्टि है कि रामविलास जी के विचारों को मेरे छोटे भाई चिराग पासवान अच्छी तरह निभा रहे हैं।”

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आजादी के बाद बिहार को न्याय नहीं मिल पाया है। एनडीए सरकार ने बिहार को दलदल से बाहर निकाला है। नीतीश बाबू की इसमें बड़ी भूमिका रही है। साल 2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए काफी निर्णायक है। याद कीजिए कि 10 साल पहले देश में भारत को लेकर क्या राय थी।”

पाकिस्तान पर परोक्ष हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “छोटे-छोटे देश, जो आटे के लिए तरस रहे थे, उनके आंतकी देश में अशांति फैलाते थे। कॉन्ग्रेस गुहार लगाती रहती थी। एनडीए सरकार जब आई तो कहा कि यह चंद्रगुप्त और अशोक का भारत है। हम किसी के सामने घुटने नहीं टेका। भारत वही महान पाटलिपुत्र और मगध वाला भारत है। आज का भारत घर में घुसकर मारता है।”

लालू यादव और उनके परिवार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग नौकरी के नाम पर जमीन लिखवाए, वे देश का भला कभी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “नीतीश बाबू भी रेल मंत्री रहे, लेकिन उनके खिलाफ कभी शिकायतें नहीं आईं। कोई सवाल नहीं उठा। घमंडिया गठबंधन की सरकार में खराब हालत वाली ट्रेनें चलती थीं। आज वंदे भारत ट्रेनें बिहार में दौड़ रही है।”

कॉन्ग्रेस पर राजद पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “पहले गरीबों का पैसा बीच में लूट लिया जाता था। अब वह पैसा सीधे आपके खाते में जा रहा है। जमुई में ही किसानों को 850 करोड़ से अधिक राशि खाते में पहुँची है। 10 साल में जो हुआ वह तो ट्रेलर है, अभी तो बहुत काम करना है। बिहार और देश को बहुत आगे लेकर जाना है।” उन्होंने राजद पर अपहरण उद्योग चलाने का आरोप लगाया।

अपनी गरीबी को याद करते हुए पीएम ने कहा, “यह मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहाँ तक पहुँचा है। इसलिए हर गरीब का दर्द मोदी जानता और महसूस करता है। यह मोदी की गारंटी है कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है। इसलिए केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण सर्वोच्च प्राथमिकता दी। बिहार के गरीबों को 37 लाख पक्के मकान मिले हैं। नौ करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिला है।”

विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मोदी सरकार सोलर पॉवर और एलईडी बल्व की बात करती है। वहीं घमंडिया गठबंधन वाले बिहार में लालटेन की लौ जलाना चाहते हैं। हम लोग बिहार में उद्योग और कारखाना लगा रहे, वहीं राजद के लोग अपहरण का उद्योग चलाते थे। हम लोग हाईवे और एक्सप्रेस वे बना रहे हैं जबकि राजद के लोगों ने बिहार में गड्ढे और खाई बनाई।”

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव के जंगलराज की याद दिलाई और कहा कि नरेंद्र मोदी फिर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि साल 2005 से जदयू और भाजपा मिलकर काम कर रही है। उन्होंने कहा, “हमने बहुत तेजी से काम किया। पहले हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा होता था। अब सब कंट्रोल में है। अब हम इधर-उधर होने वाले नहीं हैं।”

लोजपा (रामविलास) के चिराग ने कहा, “जब हमारे प्रधानमंत्री मोदी बिहार में लोकसभा चुनाव की शुरुआत करते हैं तो वह जमुई से ही करते हैं। इसके पहले जमुई में जब सभा की थी, तब मेरे पिता रामविलास पासवान मौजूद रहे। मैं प्रधानमंत्री को आश्वस्त करता हूँ कि बिहार से 40 की 40 सीटें हम जीतेंगे।” बता दें कि जमुई में चिराग के बहनोई अरुण भारती NDA के प्रत्याशी हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल 2024 को बिहार की 40 में से 4 सीटों पर मतदान होना है। इनमें गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई लोकसभा सीट शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने बिहार में प्रचार के लिए सबसे पहले जमुई को चुना है। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली से आई SPG की टीम पिछले तीन दिनों से मोर्चा संभाल रखी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -