Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिपाकिस्तान के पास एटम बम- ये कहकर अपने ही लोगों को डरा रही कॉन्ग्रेस:...

पाकिस्तान के पास एटम बम- ये कहकर अपने ही लोगों को डरा रही कॉन्ग्रेस: पीएम मोदी ने कहा- बम बेचने की नौबत, खरीदने वाला कोई नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा, "कॉन्ग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है। देश ने कितने आतंकी हमले झेले हैं। देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे। 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें।"

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के कंधमाल में हैं। वहाँ उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और कॉन्ग्रेस एवं बीजू जनता दल (BJD) पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने यहाँ भगवान जगन्नाथ को नमन किया और ओडिशा के लोगों के आशीर्वाद के लिए जनता का धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, “ओडिशा मुझे अपार प्यार और समर्थन प्रदान करता है। मैं निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करके आपके विश्वास का एक-एक कतरा चुकाऊँगा।” उन्होंने कहा, “26 साल पहले आज ही के दिन अटल बिहारी वाजपेयी जी ने पोखरण परीक्षण किया था। परमाणु परीक्षण ने दुनिया भर में भारतीयों को गर्व से भर दिया।”

कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “वह पहली बार था जब भारत ने दुनिया को अपनी क्षमताओं से अवगत कराया। वहीं, कॉन्ग्रेस अपने ही लोगों को धमकाती रहती है। वे ‘पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति है’ को दोहराकर भारतीयों के मन में भय का माहौल पैदा करते हैं।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “हमने ये दिखा दिया था कि देशभक्ति से ओत-प्रोत सरकार देशहित के लिए, देश की सुरक्षा के लिए, देश के लोगों को आशा-अपेक्षा के लिए कैसे काम करती है। एक वो दिन था, जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य से परिचित कराया था। दूसरी तरफ कॉन्ग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है। वो कहते हैं कि ‘संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है।”

पीएम मोदी ने कहा, “ये मरे पड़े लोग, देश के आदमी को भी मार रहे हैं। वे पाकिस्तान के बम के बारे में बात करते हैं, लेकिन पाकिस्तान की हालत ऐसी है कि उन्हें नहीं पता कि इसे कैसे रखा जाए और वे अपने बम बेचने के लिए खरीदार की तलाश कर रहे हैं, लेकिन कोई भी उन्हें खरीदना नहीं चाहता, क्योंकि लोग उनकी गुणवत्ता के बारे में जानते हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “कॉन्ग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है। देश ने कितने आतंकी हमले झेले हैं। देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे। 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें।”

उन्होंने आगे कहा, “क्यों? क्योंकि कॉ़न्ग्रेस और इंडी गठबंधन को लगता था कि अगर हम कार्रवाई करेंगे तो हमारा वोटबैंक नाराज हो जाएगा। मैं आज कॉन्ग्रेस को दो टूक कहूँगा… भारत के मुसलमान… कोई इधर-उधर जाएगा, ऐसा मानने की कोशिश न करें। कॉन्ग्रेस के शहजादे आए दिन बयानबाजी कर रहे हैं। कॉन्ग्रेस वाले कान खोलकर सुन लें… कॉन्ग्रेस इस देश में मान्य विपक्ष भी नहीं बन पाएगा। वे 50 सीटों से नीचे सिमटने वाले हैं।”

दरअसल, मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पाकिस्तान की पैरवी की थी। उन्होंने एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा था, “पाकिस्तान एक संप्रभु मुल्क है, उनकी भी इज्जत है, उनकी इज्जत को कायम रखते हुए उनसे जितनी कड़ी बात करनी है करो… लेकिन बात तो करो। बंदूक को लेकर आप घूम रहे हो। उससे क्या हल मिला… कुछ नहीं। तनाव बढ़ता जाता है।”

उन्होंने आगे कहा था, “कोई भी पागल वहाँ आ जाए तो क्या होगा देश का। उनके पास एटम बम है। हमारे पास भी है, लेकिन किसी पागल ने बम को लाहौर स्टेशन में छोड़ा तो आठ सेकेंड के अंदर उसकी रेडियो एक्टिविटी अमृतसर पहुँचेगी। आप उसको इस्तेमाल करने को रोको। उससे बात करो, उसको इज्जत दो तो तभी जाकर वह अपने बम के बारे में नहीं सोचेंगे, मगर आपने उसको ठुकरा दिया तो फिर क्या होगा।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -