Thursday, May 26, 2022
Homeराजनीति'बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुलडोजर बनेगा हथौड़ा': MP में...

‘बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुलडोजर बनेगा हथौड़ा’: MP में शिवराज का नया अवतार, भोपाल में लगे होर्डिंग

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इस नई छवि की वजह हालिया मामलों में आरोपितों के​ खिलाफ कार्रवाई में बुलडोजर का इस्तेमाल होना है।

उत्तर प्रदेश के हालिया विधानसभा चुनावों के दौरान बुलडोजर की खूब चर्चा हुई थी। इसकी वजह योगी सरकार के कार्यकाल में अपराधियों, माफियाओं की अवैध संपत्ति पर हुई कार्रवाई रही। अब मध्य प्रदेश में भी बुलडोजर सुर्खियों में है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ‘बुलडोजर मामा’ बताया जा रहा है।

राजधानी भोपाल में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा के आवास के बाहर होर्डिंग लगाकर सीएम शिवराज के नए अवतार को दर्शाया गया है। इस पर लिखा है, “बहन बेटी की इज्जत से जिसने किया खिलवाड़, बुलडोजर पहुँचेगा उसके द्वार… बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुलडोजर बनेगा हथौड़ा।”

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इस नई छवि की वजह हालिया मामलों में आरोपितों के​ खिलाफ कार्रवाई में बुलडोजर का इस्तेमाल होना है। रायसेन में होली के दिन सांप्रदायिक हिंसा फैलाने वाले आरोपितों के घर-दुकानों के उन हिस्सों को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया था जो अतिक्रमण कर बनाए गए थे। इसी तरह सिवनी जिले के कुरई थाना क्षेत्र में दुष्कर्म के आरोपित का अवैध निर्माण धराशायी किया गया। श्योपुर में भी नाबालिग के साथ गैंगरेप के तीन आरोपितों के अवैध निर्माण बुलडोजर के जरिए गिरा दिए थे।

उल्लेखनीय है कि यूपी विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद सीएम योगी के समर्थकों ने बुलडोजर को भाजपा की जीत के प्रतीक के तौर पर पेश किया था। योगी को उनके समर्थक ‘बुलडोजर बाबा’ भी कहते हैं। अब यह मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार की भी पहचान बनती दिख रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe