Sunday, January 23, 2022
Homeराजनीतिमेरे राज्य में नई तकनीकों में निवेश करिए: मुकेश अम्बानी से बोले CM कमलनाथ

मेरे राज्य में नई तकनीकों में निवेश करिए: मुकेश अम्बानी से बोले CM कमलनाथ

कमलनाथ ने अम्बानी से मुलाक़ात कर मध्य प्रदेश में औद्योगिक संभावनाओं पर चर्चा की। मध्य प्रदेश में निवेश करने और उद्योग स्थापित करने का आग्रह किया।

कॉन्ग्रेस नेताओं की कथनी और करनी में कितना बड़ा फर्क है यह आए दिन दिखता ही रहता है। जिस अम्बानी और रिलायंस परिवार को कोसते कॉन्ग्रेसी अघाते नहीं उनकी पैरवी करते कॉन्ग्रेस सांसद
कपिल सिब्बल अदालत में नजर आते हैं। अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को लेकर मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अम्बानी से मुलाकात की है।

कमलनाथ ने अम्बानी से मुलाक़ात कर मध्य प्रदेश में औद्योगिक संभावनाओं पर चर्चा की। कमलनाथ ने अम्बानी से मध्य प्रदेश में निवेश करने और उद्योग स्थापित करने का आग्रह किया। अम्बानी ने भी राज्य में ग्लोबल लॉजिस्टिक हब स्थापित करने का आश्वासन दिया। बैठक के दौरान अम्बानी ने कहा कि मध्य प्रदेश में ब्रिटेन और साउथ कोरिया से ज्यादा डेटा की खपत होती है और वह नई तकनीकों का प्रयोग महिला सुरक्षा और अपराध नियंत्रण हेतु करने के इच्छुक हैं।

रिलायंस का लॉजिस्टिक हब मुंबई और बेंगलुरू में पहले से ही है। अगर मध्य प्रदेश में इसे स्थापित किया जाता है तो यह राज्य के लिए बड़ी बात होगी। कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में फ़ूड प्रोसेसिंग, डेटा प्रोसेसिंग और एनर्जी प्रोसेसिंग का हब बनने की क्षमता है। कमलनाथ ने अम्बानी से आग्रह किया कि वह राज्य में नई-नई तकनीकों में निवेश करें। कमलनाथ ने कृषि क्षेत्र के विकास के लिए भी रिलायंस से भागीदार बनने का आग्रह किया।

मुकेश अम्बानी के अलावा कमलनाथ अन्य उद्योगपतियों से भी मुलाक़ात करेंगे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के हर जिले के लिए अलग-अलग तरीके से निवेश की योजनाएँ तैयार की जा रही हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

30+ FIR, मुख़्तार अंसारी से गैंगवार, पलट जाते थे गवाह: कभी दाऊद का करीबी था MLC बृजेश सिंह, योगी राज में काट रहा जेल

बृजेश के आपराधिक जीवन की शुरुआत अपने पिता की मौत का बदला लेने से हुई थी। 1984 में हुई इस घटना के बाद उसने 6-7 लोगों को लगातार दो साल में मारा था।

‘नसरूल अंकल ने अपनी सू-सू मेरी सू-सू में डाला’: 4 साल की बच्ची की आपबीती, पुलिस पर पीड़ित परिवार की पिटाई के आरोप

नसरूल पर दिल्ली में 4 साल की लड़की से रेप का आरोप। पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस ने उन्हें पीटा। गीता कॉलोनी का मामला। ग्राउंड रिपोर्ट।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,899FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe