Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीतिमेरे राज्य में नई तकनीकों में निवेश करिए: मुकेश अम्बानी से बोले CM कमलनाथ

मेरे राज्य में नई तकनीकों में निवेश करिए: मुकेश अम्बानी से बोले CM कमलनाथ

कमलनाथ ने अम्बानी से मुलाक़ात कर मध्य प्रदेश में औद्योगिक संभावनाओं पर चर्चा की। मध्य प्रदेश में निवेश करने और उद्योग स्थापित करने का आग्रह किया।

कॉन्ग्रेस नेताओं की कथनी और करनी में कितना बड़ा फर्क है यह आए दिन दिखता ही रहता है। जिस अम्बानी और रिलायंस परिवार को कोसते कॉन्ग्रेसी अघाते नहीं उनकी पैरवी करते कॉन्ग्रेस सांसद
कपिल सिब्बल अदालत में नजर आते हैं। अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को लेकर मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अम्बानी से मुलाकात की है।

कमलनाथ ने अम्बानी से मुलाक़ात कर मध्य प्रदेश में औद्योगिक संभावनाओं पर चर्चा की। कमलनाथ ने अम्बानी से मध्य प्रदेश में निवेश करने और उद्योग स्थापित करने का आग्रह किया। अम्बानी ने भी राज्य में ग्लोबल लॉजिस्टिक हब स्थापित करने का आश्वासन दिया। बैठक के दौरान अम्बानी ने कहा कि मध्य प्रदेश में ब्रिटेन और साउथ कोरिया से ज्यादा डेटा की खपत होती है और वह नई तकनीकों का प्रयोग महिला सुरक्षा और अपराध नियंत्रण हेतु करने के इच्छुक हैं।

रिलायंस का लॉजिस्टिक हब मुंबई और बेंगलुरू में पहले से ही है। अगर मध्य प्रदेश में इसे स्थापित किया जाता है तो यह राज्य के लिए बड़ी बात होगी। कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में फ़ूड प्रोसेसिंग, डेटा प्रोसेसिंग और एनर्जी प्रोसेसिंग का हब बनने की क्षमता है। कमलनाथ ने अम्बानी से आग्रह किया कि वह राज्य में नई-नई तकनीकों में निवेश करें। कमलनाथ ने कृषि क्षेत्र के विकास के लिए भी रिलायंस से भागीदार बनने का आग्रह किया।

मुकेश अम्बानी के अलावा कमलनाथ अन्य उद्योगपतियों से भी मुलाक़ात करेंगे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के हर जिले के लिए अलग-अलग तरीके से निवेश की योजनाएँ तैयार की जा रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की एक महिला नेता की हार के बाद 4 लोगों ने की आत्महत्या, पीड़ित परिवार से मिल खुद भी फूट-फूटकर रोईं: देखिए Video,...

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की लोकसभा चुनाव 2024 में नजदीकी हार से परेशान कम से कम 4 कार्यकर्ता अपनी जान दे चुके हैं।

‘यहीं काटेंगे बकरा… जो करना है कर लो’ : मुंबई के मीरा रोड की सोसायटी में बकरीद पर हंगामा, कुर्बानी का विरोध करने पर...

मुंबई के मीरा रोड इलाके में एक सोसाइटी के अंदर मुस्लिम पक्ष के लोग बकरों की कुर्बानी देने पर आमादा हो गए। इस दौरान उन्होंने हिन्दुओं के देवताओं को भी गाली दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -