Saturday, October 16, 2021
Homeराजनीतिउमंग का गुस्सा बहुत ज्यादा है...मुझे डर लगता है: GF के सुसाइड पत्र और...

उमंग का गुस्सा बहुत ज्यादा है…मुझे डर लगता है: GF के सुसाइड पत्र और चैट ने खोले कॉन्ग्रेस विधायक के कई राज, केस दर्ज

अंबाला की रहने वाली 39 वर्षीय सोनिया भारद्वाज का शव रविवार (मई 16, 2021) को भोपाल स्थित कॉन्ग्रेस विधायक उमर सिंघार के निजी बंगले से बरामद किया गया था

मध्य प्रदेश के पूर्व वन मंत्री और वर्तमान में गंधवानी से कॉन्ग्रेस विधायक उमंग सिंघार अपनी ‘गर्लफ्रेंड’ सोनिया भारद्वाज के सुसाइड मामले में चारों ओर से घिर गए हैं। पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद होने के बाद अब वॉट्सऐप चैट से पता चला है कि सोनिया लगातार मानसिक प्रताड़ना झेल रही थीं।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट बताती है कि पुलिस के हत्थे सिंघार और भारद्वाज के बीच हुई बातचीत के कई प्रमाण हैं, जिनसे लगता है कि सोनिया उमर सिंघार के साथ रिश्ते को लेकर मानसिक तनाव में थीं। हालाँकि अभी, इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। इसके अलावा सूत्रों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि शादी के नाम पर सोनिया को रोका जा रहा था, जिसके चलते वह काफी परेशान थीं।

आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

इस रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के पास सिंघार के खिलाफ काफी सबूत हैं और इसी को देखते हुए घटना के मात्र 30 घंटों के अंदर ही सिंघार को केस में आरोपित बना दिया गया है। उनके खिलाफ गैर जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। लेकिन अभी विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई है। लेकिन पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही कॉन्ग्रेस नेता को हिरासत में लेगी।

पुलिस फिलहाल हर कड़ी को जोड़ते हुए अपनी जाँच कर रही है। सोनिया का फोन जब्त करके जरूरी जाँच करवाई जा रही है। अभी तक मिले सारे सबूत और बयान सिंघार के खिलाफ हैं। शुरू में सिंघार इस मामले में आरोपित बनाए जाने से पहले मजिस्ट्रेट से जाँच की माँग कर रहे थे। हालाँकि पुलिस ने बताया कि उनके पास कॉन्ग्रेस नेता के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं जिन्हें एक-एक कर जमा किया जा रहा है।

गौरतलब है कि हरियाणा के अंबाला की रहने वाली 39 वर्षीय सोनिया भारद्वाज का शव रविवार (मई 16, 2021) को भोपाल स्थित कॉन्ग्रेस विधायक उमर सिंघार के निजी बंगले से बरामद किया गया था। सोनिया ने कथित तौर पर बंगले में फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। सोनिया के पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था। रिपोर्ट्स बताती हैं कि इसमें लिखा था,

“अब मैं और सहन नहीं कर सकती। मैंने अपनी तरफ से सबकुछ किया। पर उमंग का गुस्सा बहुत ज्यादा है। मुझे डर लगता है। वो मुझे अपनी लाइफ में जगह नहीं देना चाहता। उसकी किसी भी चीज को टच करो तो उसको बुरा लगता है। इस बार भी मैं जबरदस्ती भोपाल आई। वो चाहता ही नहीं था कि मैं भोपाल आऊँ। आर्यन सॉरी। मैं तेरी लाइफ के लिए कुछ नहीं कर पाई। मैं जो भी कर रही हूँ, अपनी मर्जी से कर रही हूँ। किसी की कोई गलती नहीं है। उमंग आपके साथ मैंने सोचा था लाइफ सेट हो जाएगी। आई लव यू। कोशिश की अडजस्ट करने की पर आपने जगह नहीं दी मुझे अपनी लाइफ में। आर्यन सॉरी।”

भोपाल के एसीपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने कॉन्ग्रेस नेता के विरुद्ध आईपीसी की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उन पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। वहीं कॉन्ग्रेस नेता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह दो-तीन दिन से विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। जैसे ही उन्हें इसकी जानकारी हुई वह तत्काल भोपाल आ गए। उनका कहना है कि वो खुद हैरान हैं कि सोनिया ने ऐसा क्यों किया, वो तो बहुत अच्छी मित्र थीं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खुले में सड़क पर नमाज पढ़ने से परेशान हिंदू, गुरुग्राम में लगातार चौथे सप्ताह भजन-कीर्तन कर किया विरोध प्रदर्शन

गुरुग्राम के लोगों का कहना है कि यह सब प्रशासन की रजामंदी से हो रहा है। वहीं, एसीपी अमन यादव का कहना है कि नमाज के लिए वैकल्पिक जगह तलाशने समेत समाधान के प्रयास जारी हैं।

शाहरुख के लिए लिबरल गिरोह ने पढ़ी दुआ… फिर भी हार गई KKR: CSK ने ‘मुस्लिम सुपरस्टार’ को हराया – नेटिजंस का रिएक्शन

IPL-2021 में CSK की जीत ने जाहिरतौर पर केकेआर फैन्स को निराश किया होगा। लेकिन उससे भी ज्यादा रोना आया होगा लिबरल गिरोह के सक्रिय सदस्यों को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe