Friday, July 19, 2024
Homeराजनीतिकुत्ता चोर, गंदी बातें… क्या दिलजले आशिक के 'इंतकाम' की आग से जली हैं...

कुत्ता चोर, गंदी बातें… क्या दिलजले आशिक के ‘इंतकाम’ की आग से जली हैं महुआ मोइत्रा? इशारों-इशारों में TMC सांसद ने कुछ बताया-कुछ छिपाया

महुआ मोइत्रा ने अपने पोस्ट में कुत्ता चोरी, अश्लील मैसेज भेजने की बात की है। ठुकराए आशिक की चर्चा की है। कभी खुद के काफी करीब रहे एक मित्र का जिक्र किया है। ऐसा लगता है कि टीएमसी सांसद यह बताना चाहती हैं कि इस पूरे प्रकरण के पीछे कोई 'दिलजला आशिक' है जो ठुकराए जाने के बाद 'इंतकाम' पर उतर आया है।

तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) की सांसद हैं महुआ मोइत्रा। आरोप संसद में ब्रांडेड गिफ्ट और पैसे लेकर सवाल पूछने का है। जवाब में टीएमसी सांसद ने कुछ लोगों और मीडिया संस्थान को लीगल नोटिस भेजा है। सोशल मीडिया में एक बूझो तो जानो टाइप का पोस्ट किया है।

महुआ मोइत्रा ने अपने पोस्ट में कुत्ता चोरी, अश्लील मैसेज भेजने की बात की है। ठुकराए आशिक की चर्चा की है। कभी खुद के काफी करीब रहे एक मित्र का जिक्र किया है। ऐसा लगता है कि टीएमसी सांसद यह बताना चाहती हैं कि इस पूरे प्रकरण के पीछे कोई ‘दिलजला आशिक’ है जो ठुकराए जाने के बाद ‘इंतकाम’ पर उतर आया है।

मोइत्रा ने 16 अक्टूबर 2023 के इस क्रिप्टिक पोस्ट में इशारों इशारों में काफी कुछ कहा है। कहा है कि उनके खिलाफ चल रहे कैंपेन के पीछे मिस्टर ए (अडानी समूह तरफ इशारा) है और उसकी मदद उनका ठुकराया प्रेमी कर रहा है। वैसे ये ठुकराया प्रेमी कौन है, इसके बारे में टीएमसी सांसद ने नहीं बताया है।

उन्होंने एक्स ट्विटर पर किए पोस्ट में कहा है, “मिस्टर ए (शायद अडानी) आपकी यह ओछी हरकत जबर्दस्त है? क्या आप फर्जी डिग्री वाले सांसद और एक नाराज ठुकराए प्रेमी के सहारे मुझ पर हमला कर रहे हैं?”

मोइत्रा ने अपनी पोस्ट में कहा, “जब तक ईडी और सीबीआई कोयला घोटाले में भारतीयों के लूटे गए 13000 करोड़ रुपए वसूल नहीं लेती मैं चुप नहीं बैठूँगी। मुझे बताया गया है कि आपसे और आपके घोटालों से पीएम मोदी भी तंग आ चुके हैं।”

टीएससी सांसद मोइत्रा ने कथित तौर पर उन्हें ‘बदनाम’ करने के लिए भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे, सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और कई मीडिया संस्थानों को कानूनी नोटिस भी भेजा है।

वकील देहाद्राई को भेजे नोटिस में कहा गया है कि वे कभी करीबी दोस्त थे। इसमें कहा गया है कि अनबन के बाद, देहाद्राई ने कथित तौर पर मोइत्रा को कई घिनौने, दुर्भावनापूर्ण और अश्लील संदेशों के साथ बार-बार धमकी दी। उनके आधिकारिक आवास में घुसपैठ कर निजी सामान चुरा लिए। इन सामानों मोइत्रा का कुत्ता भी शामिल था, जिसे बाद में वापस कर दिया गया था।

नोटिस में यह भी कहा गया है कि देहाद्राई के बार-बार परेशान करने के बाद मोइत्रा ने उनकी पुलिस में शिकायत भी की थी। महुआ मोइत्रा का यह ट्वीट और लीगल नोटिस भेजे जाने की बात तब सामने आई है जब सोशल मीडिया में यह बातें चल रही हैं कि उन्होंने अपने ‘पूर्व प्रेमी’ को प्यार में धोखा दिया था। इसके बाद इस ‘पूर्व प्रेमी’ ने उनके कथित गलत कार्यों की जानकारी लीक कर दी।

सूत्रधार एक्स हैंडल (पहले ट्विटर) वाले यूजर ने लिखा, “उसका (महुआ मोइत्रा का) पूर्व प्रेमी एक हलफनामे के जरिए पूरा इतिहास लिखता है। यदि यह झूठ है, तो वह झूठी गवाही के लिए जेल जाएगा। लेकिन वह एक वकील है। साफ तौर पर मैडम का खेल ख़त्म हो गया है। अडानी समूह कहता रहा कि हम पर बाहरी और आंतरिक ताकतों का हमला है। इससे यह साबित हो रहा है।”

एक्स पर एक अन्य यूजर सिद ने लिखा है, “ठीक है, महुआ की ये फोटोज उनके एक्स ने लीक की? मैं इस पर हँस रहा हूँ कि उसने पैसों के लेन-देन से जुड़ी कुछ जानकारी भी लीक की है। प्यार व्यार सब धोखा है दोस्तों।” इसके जवाब में बीफिटिंग फैक्ट्स ने एक्स हैंडल पर लिखा है, “ठुकरा के मेरा प्यार मेरा इंतकाम देखेगी। जय अनंत।”

सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई की सीबीआई में दायर की गई शिकायत के बाद अडानी समूह ने एक आधिकारिक बयान जारी कर दोहराया है कि कुछ समूह और लोग कंपनी की प्रतिष्ठा और हितों को नुकसान पहुँचाने के लिए उसकी बदनामी के अभियान में लगे हुए हैं। अडानी समूह के प्रवक्ता ने कहा है,“एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, 15 अक्टूबर, 2023 को, सुप्रीम कोर्ट के एक वकील जय अनंत देहाद्राई ने एक शपथ पत्र के रूप में एक माननीय द्वारा एक विस्तृत आपराधिक साजिश के कमीशन को रिकॉर्ड में लाते हुए सीबीआई के पास शिकायत दर्ज की।”

इसमें आगे कहा गया है, “संसदीय प्रश्नों के माध्यम से गौतम अडानी और उनकी कंपनियों के समूह पर आरोप लगाए गए। ऐसा बदले की भावना से किया गया। इसके लिए मोइत्रा ने हीरानंदानी से रिश्वत और अनुचित लाभ प्राप्त किया।” अडानी ग्रुप कहा है, “यह घटनाक्रम 9 अक्टूबर, 2023 के हमारे बयान की पुष्टि करता है कि कुछ समूह और व्यक्ति हमारे नाम, सद्भावना और बाजार की स्थिति को नुकसान पहुँचाने के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं। इस विशेष मामले में एक अधिवक्ता की शिकायत से पता चलता है कि अडानी समूह और हमारे अध्यक्ष गौतम अडानी की प्रतिष्ठा और हितों को नुकसान पहुँचाने की यह व्यवस्था 2018 से चली आ रही है।”

गौरतलब है बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने तृणमूल सांसद मोइत्रा पर गंभीर आरोप लगाए थे। इन आरोपों में कहा गया कि मोइत्रा ने संसद में खास सवाल पूछने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से नकद और तोहफे लिए थे। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिख कर कार्रवाई की माँग की है। ये आरोप अधिवक्ता जय अनंत देहाद्राई द्वारा दी गई सूचनाओं पर आधारित है। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फ्लाइट में साथ बैठे थे, पूछा मूवी देखती हो, दिखाने लगे पोर्न… जिंदल स्टील के CEO पर महिला यात्री ने लगाया इल्जाम, कहा- मुझे...

अनन्या छौछरिया नाम की महिला ने जिंदल स्टील के सीईओ दिनेश सारोगी के ऊपर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है।

वाहन फूँके, पुलिस पर हमला… दंगों में जला ब्रिटेन का लीड्स: यहीं से सांसद चुना गया है गाजा समर्थक मोतिन अली, जीत के बाद...

ब्रिटेन के शहर लीड्स में दंगे भड़क गए हैं। प्रवासी दंगाइयों ने एक इलाके में जम का उत्पात मचाया और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ आग लगा दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -