Tuesday, October 26, 2021
Homeराजनीतिजो कर्म से बड़े होते हैं, उनका आशीर्वाद ज़रूरी होता है: लता मंगेशकर ने...

जो कर्म से बड़े होते हैं, उनका आशीर्वाद ज़रूरी होता है: लता मंगेशकर ने PM मोदी से क्यों कहा ऐसा?

"मैं यह जान कर काफ़ी ख़ुश हो गई थी कि आपका फोन आने वाला है। बस आपका आशीर्वाद चाहिए। उम्र में तो बहुत लोग बड़े होते हैं लेकिन जो कर्म से बड़े होते हैं, उनका आशीर्वाद मिलना ज़रूरी होता है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार द्वारा ई-सिगरेट को प्रतिबधित किए जाने वाले निर्णय के बारे में समझाया। पीएम ने कहा कि भारत में ई-सिगरेट पर प्रतिबन्ध लगाया गया है ताकि नशे का यह नया तरीका हमारे युवा देश को तबाह न कर दे। उन्होंने देश की जनता से तम्बाकू का व्यसन छोड़ने और ई-सिगरेट के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की ग़लतफहमी न पालने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने आह्वान किया कि सभी को आगे आकर एक स्वस्थ भारत के निर्माण में योगदान देना चाहिए।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने दशहरा और दीपावली जैसे त्योहारों के बारे में भी बात की। उन्होंने लोगों से कहा कि वे वहाँ खुशियाँ बाँटें, जहाँ लोग हैं। पीएम मोदी ने ‘चिराग तले अंधेरा’ मुहावरे का प्रयोग करते हुए कहा कि हमारे आस-पास भी बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो त्योहारों की खुशियों से वंचित रह जाते हैं। उन्होंने सक्षम लोगों से अपील करते हुए कहा कि उनके घर में जो भी चीज बहुतायत में हों, उन्हें जरूरतमंदों को दे दें। पीएम ने कहा कि हमारा स्वभाव इसी प्रकार का होना चाहिए।

पीएम मोदी शनिवार (सितम्बर 29, 2019) को अमेरिका दौरे से लौटे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। लौटने के बाद उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल सैनिकों को सलाम किया क्योंकि उस दिन सर्जिकल स्ट्राइक के 3 साल पूरे हुए थे। आज रविवार को पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के ‘मन की बात’ के तीसरे एपिसोड का प्रसारण हुए। शनिवार को ‘भारत रत्न’ लता मंगेशकर का भी जन्मदिन था। उन्होंने उनसे जुड़ा वाकया सुनाया।

दरअसल, पीएम मोदी ने अमेरिका दौरे पर जाने से पहले ही लता मंगेशकर को आगामी जन्मदिन की बधाई दे दी थी क्योंकि उस शनिवार को वह फ्लाइट में होते। जब लता मांगशकार ने फोन कॉल पर पीएम मोदी से कहा, “मैं यह जान कर काफ़ी ख़ुश हो गई थी कि आपका फोन आने वाला है। बस आपका आशीर्वाद चाहिए।” पीएम मोदी ने लता मंगेशकर को याद दिलाया कि वह बड़ी हैं, और आशीर्वाद देने का फ़र्ज़ उनका बनता है। इसके जवाब में वयोवृद्ध गायिका ने कहा, “उम्र में तो बहुत लोग बड़े होते हैं लेकिन जो कर्म से बड़े होते हैं, उनका आशीर्वाद मिलना ज़रूरी होता है।

पीएम मोदी ने ‘Travel & Tourism Competitive Index’ की बात करते हुए कहा कि भारत ने अपनी स्थिति में बहुत सुधार किया है। उन्होंने बताया कि आज हमारी रैंक 34 है, जो 5 साल पहले 65 थी। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर और कोशिश की गई तो आजादी के 75 साल आते-आते भारत पर्यटन में दुनिया के प्रमुख स्थानों में अपनी जगह बना लेगा।


 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल में नॉन-हलाल रेस्तराँ खोलने वाली महिला को बेरहमी से पीटा, दूसरी ब्रांच खोलने के खिलाफ इस्लामवादी दे रहे थे धमकी

ट्विटर यूजर के अनुसार, बदमाशों के खिलाफ आत्मरक्षा में रेस्तराँ कर्मचारियों द्वारा जवाबी कार्रवाई के बाद केरल पुलिस तुशारा की तलाश कर रही है।

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,829FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe