Tuesday, April 16, 2024

विषय

Mann Ki Baat

‘संविधान निर्माताओं के लिए प्रेरणा स्रोत थे प्रभु राम’: अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा के बाद PM मोदी की पहली ‘मन की बात’, बोले – जमीन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (28 जनवरी 2024) को 'मन की बात' कार्यक्रम के 109वें एपिसोड में देश को संबोधित किया।

उत्तराखंड की ‘घोडा लाइब्रेरी’ से लेकर राजस्थान में 30000 साँपों को बचाने वाले व्यक्ति तक, ‘मन की बात’ में PM मोदी ने बताई सच्ची...

"G20 में एक लाख से ज्यादा प्रतिनिधि भारत आए। वो यहाँ की विविधता, अलग-अलग परंपराएँ, भाँति-भाँति का खानपान और हमारी धरोहरों से परिचित हुए।"

संस्कृत में छिपा है योग-आयुर्वेद का खजाना: 104वें ‘मन की बात’ में बोले PM मोदी- ‘अपना देश अपनी माटी’ के तहत दिल्ली आएगी गाँव-गाँव...

पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम के 104वें एपिसोड में चंद्रयान, अपना देश अपनी माटी कार्यक्रम की चर्चा की और खिलाड़ियों से बात की।

मेरी माटी, मेरा देश: देश के वीर बलिदानियों की याद में बनेगी वाटिका, 750 कलशों में आएगी मिट्टी – मन की बात में PM...

मन की बात के 103वें एपिसोड में PM नरेंद्र मोदी ने मेरी माटी मेरा देश अभियान चलने का एलान करते हुए हर घर तिरंगा लगाने की अपील की।

इमरजेंसी का काला दौर कोई नहीं भूल सकता: PM मोदी ने ‘मन की बात’ में साधा कॉन्ग्रेस पर निशाना; बताया- इस बार UN हेडक्वार्टर...

प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस बार विश्व के कोने-कोने में लोग अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। इस वर्ष योग दिवस की थीम 'योगा फॉर वसुधैव कुटुंबकम' है।

PM मोदी ने ‘मन की बात’ के 101वें एपिसोड में की युवा संगम से लेकर जल संकट तक की चर्चा, कहा- ‘एक भारत श्रेष्ठ...

पीएम मोदी ने अपने मन की बात के 101वें एपिसोड में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने सावरकर को भी याद किया।

‘महान नेताओं की यही पहचान’: PM मोदी के कायल हुए शाहिद कपूर, रोहित शेट्टी बोले – ‘मन की बात’ से स्टार्टअप्स और समाजिक कार्यकर्ताओं...

रोहित शेट्टी ने कहा कि उन्हें प्रेरणा मिली कि एक नेता जब राह दिखाए तो क्या कुछ नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि हम इतने खुशनसीब हैं कि हमारे पास ऐसे नेता हैं जिनकी लोग बात सुनते हैं, जिनसे प्रेरणा लेते हैं।

लंदन में भी PM मोदी के ‘मन की बात’ को सुनने के लिए बड़ी संख्या में जुटे लोग: केंद्रीय मंत्री भी हुए गदगद, कहा...

केंद्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह ने कहा, "हमें इतनी बड़ी भीड़ की उम्मीद नहीं थी। यह इस बात का भी संकेत है कि लोगों का पीएम मोदी पर कितना भरोसा है।"

‘मन की बात में जिक्र होने के बाद बढ़ गया व्यवसाय’: पेन्सिल-स्लेट का कारोबार करते हैं कश्मीर के मंजूर अहमद, 100वें एपिसोड में PM...

पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड का प्रसारण किया। इस दौरान उन्होंने मंजूर अहमद का जिक्र किया।

जिस मुद्दे से जुड़े वो जन आंदोलन बन गया : PM मोदी ने ‘मन की बात’ को बताया ‘प्रसाद की थाल’, जानें 100वें एपिसोड...

पीएम मोदी ने 'मन की बात' को 'प्रसाद की थाल' की तरह बताया। वह बोले कि इस कार्यक्रम में जो मुद्दे से जुड़े वो जन आंदोलन बन गया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe