Monday, May 16, 2022
Homeराजनीति'सिद्धू हमारे दोस्त, उन्हें मंत्री बना दो': कैप्टन ने बताया Pak से आया था...

‘सिद्धू हमारे दोस्त, उन्हें मंत्री बना दो’: कैप्टन ने बताया Pak से आया था इमरान खान का सन्देश, पंजाब में NDA सीट शेयरिंग का ऐलान

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से उन्हें आए मैसेज में लिखा था कि नवजोत सिंह सिद्धू को आप अपनी सरकार में लेकर मंत्री बना दीजिए और अगर वो काम नहीं करेंगे तो उन्हें निकाल देना।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कॉन्ग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बड़ा खुलासा किया है। ‘पंजाब लोक कॉन्ग्रेस’ के 79 वर्षीय अध्यक्ष ने कहा कि जब वो सीएम थे, तब सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए उनके पास पाकिस्तान से मैसेज आया था। पंजाब में राजग गठबंधन ने ऐलान किया है कि भाजपा 65 सीटों पर, ‘पंजाब लोक कॉन्ग्रेस’ 37 सीटों पर और ‘संयुक्त अकाली दल (ढींढसा)’ 15 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से उन्हें आए मैसेज में लिखा था कि नवजोत सिंह सिद्धू को आप अपनी सरकार में लेकर मंत्री बना दीजिए और अगर वो काम नहीं करेंगे तो उन्हें निकाल देना। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से आए मैसेज में कहा गया था कि वहाँ के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिद्धू को अपना दोस्त बताते हुए उन्हें पंजाब की कॉन्ग्रेस सरकार के कैबिनेट में रखने का निवेदन किया है। हालाँकि, उन्होंने ये नहीं बताया कि किसने उन्हें ये मैसेज किया था।

गठबंधन के लिए सीट शेयरिंग फॉर्मूले का ऐलान करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब बॉर्डर पर स्थित राज्य है, ऐसे में देश की सुरक्षा के लिए पंजाब में स्थिर और मजबूत सरकार बनना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की हरकतें हमारे देश के लिए कैसी रही हैं, ये हमें मालूम है और हमने वहाँ पर देखा है कि ड्रग्स की और हथियारों की स्मगलिंग का प्रयास वहाँ होता रहता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है और इसको डीरेल करने का कुत्सित प्रयास, देशविरोधी ताकतें करती हैं, जिसमेंपंजाब के माध्यम से एक्टीविटी हो ये देशविरोधी ताकतों की हमेशा मंशा रहती है।

जेपी नड्डा ने कहा, “ये चुनाव सिर्फ सत्ता परिवर्तन का ही माध्यम नहीं है, सरकार बदलना ही इस चुनाव का उद्देश्य नहीं है। ये चुनाव आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित करने के लिए और पंजाब को स्थिरता देने के लिए है। पंजाब सुरक्षित रहता है तो देश सुरक्षित रहता है। देश की सुरक्षा के लिए पंजाब के लोगों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, पंजाब ने देश को जो खाद्य सुरक्षा दी है, उसे भी देश कभी भूल नहीं सकता। पंजाब ने हमारी आशाओं को हमेशा पूरा किया है। हम कभी भी गुरु गोबिंद सिंह जी के योगदान को नहीं भूल सकते, गुरु तेगबहादुर जी के बलिदान को हम कभी नहीं भूल सकते। जो शौर्य और बलिदान पंजाब का रहा है, उसे भारत सदैव याद रखेगा।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe