Tuesday, October 19, 2021
HomeराजनीतिMP: कॉन्ग्रेस ने गाय को किया चुनाव के लिए इस्तेमाल, शरीर पर पंजे के...

MP: कॉन्ग्रेस ने गाय को किया चुनाव के लिए इस्तेमाल, शरीर पर पंजे के निशान के साथ लिखा उम्मीदवार का नाम

वायरल तस्वीर में गाय चुपचाप खड़ी नजर आ रही है। गाय के सींग पर तिरंगे के तीन रंग दिख रहे हैं। वहीं, गाय के शरीर पर पंजे के निशान के साथ लिखा हुआ है कि सांवेर का विकास प्रेमचंद गुड्डू। इसके अलावा राज नंदिनी…. लिखकर चुनावी प्रचार का अंत किया गया है।

सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश की एक गाय की फोटो तेजी से वायरल हो रही है। कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रचार के लिए बेहद ही घटिया तरीका अपनाते हुए इस गाय का इस्तेमाल किया है। इस तस्वीर में कॉन्ग्रेसियों ने गाय के शरीर पर वोट माँगने के लिए अपना चुनाव चिह्न पंजा बना दिया और सांवेर से कॉन्ग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू का नाम लिख दिया।

वायरल तस्वीर में गाय चुपचाप खड़ी नजर आ रही है। गाय के सींग पर तिरंगे के तीन रंग दिख रहे हैं। वहीं, गाय के शरीर पर पंजे के निशान के साथ लिखा हुआ है कि सांवेर का विकास प्रेमचंद गुड्डू। इसके अलावा राज नंदिनी….लिखकर चुनावी प्रचार का अंत किया गया है।

आप इस हरकत से अंदाजा लगा सकते है कि कॉन्ग्रेस चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है। बता दें इंदौर की सांवेर विधानसभा सीट पर उपचुनाव है। उसी चुनाव में लोगों को उम्मीदवार की ओर आकर्षित करने के लिए यह वाहियात कार्य किया गया है।

इस मामले पर बीजेपी ने संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने एक बयान में कहा, “यह बेहद शर्मनाक है कि गुड्डू ने अपने चुनावी विज्ञापन के लिए गौ माता का इस्तेमाल किया है। इस हरकत पर कॉन्ग्रेस उमीदवार के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए।”

साथ ही भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने गाय की फोटो के साथ सोशल मीडिया पर कॉन्ग्रेस पर तंज कसते हुए लिखा- “केवल गोमाता मात्र पर आपकी कीर्ति कथा अपर्याप्त है। सांवेर के गाँवों की हर गली के श्वान (कुत्ते), बिल्ली, बैल, गधे, घोड़े की छाती पर भी छा जाओ, छप जाओ। बेहतर यह होगा कि इन जीवों को कमलनाथ के आगमन पर तिरंगा पहनाकर कॉन्ग्रेस में शामिल कर लो। कार्यकर्ता की कमी नहीं खलेगी।”

वहीं इस मामले में सांवेर पुलिस थाने के उप निरीक्षक मनोज कटारिया ने कहा, “सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर का खुद संज्ञान लेते हुए हमने सांवेर क्षेत्र में संबंधित गाय की तलाश की। लेकिन हमें वह नहीं मिली। शायद यह गाय इस क्षेत्र के बाहर की है।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान हारे भी न और टीम इंडिया गँवा दे 2 अंक: खुद को ‘देशभक्त’ साबित करने में लगे नेता, भूले यह विश्व कप है-द्विपक्षीय...

सृजिकल स्ट्राइक का सबूत माँगने वाले और मंच से 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' का नारा लगवाने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच रद्द कराने की माँग कर 'देशभक्त' बन जाएँगे?

धर्मांतरण कराने आए ईसाई समूह को ग्रामीणों ने बंधक बनाया, छत्तीसगढ़ की गवर्नर का CM को पत्र- जबरन धर्म परिवर्तन पर हो एक्शन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में ग्रामीणों ने ईसाई समुदाय के 45 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। यह समूह देर रात धर्मांतरण कराने के इरादे से पहुँचा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,980FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe