Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीति'सत्ता के लिए केजरीवाल कुछ भी कर सकते हैं, सरकार गिराने-लाने वाले सबसे बड़े...

‘सत्ता के लिए केजरीवाल कुछ भी कर सकते हैं, सरकार गिराने-लाने वाले सबसे बड़े मुजरिम हैं अरविंद: मुनव्वर राणा

"अन्ना तमाशा इनकी ही मिली-जुली सरकार थी। केजरीवाल ने भाजपा को भी धोखा दे दिया। कुमार विश्वास का आरोप झूठ भी नहीं हो सकता। सत्ता के लिए केजरीवाल कुछ भी कर सकते हैं।"

विवादित शायर मुनव्वर राणा के निशाने पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आ गए हैं। उन्होंने AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सत्ता के लिए कुछ भी कर गुजरने वाला व्यक्ति बताया। मुनव्वर राणा ने कुमार विश्वास के आरोपों में सच्चाई होने की भी संभावना जताई है।

हिंदुस्तान द्वारा 25 फरवरी को प्रकाशित इंटरव्यू में मुनव्वर राणा ने कहा, “कॉन्ग्रेस की सरकार को गिरा कर भाजपा को सत्ता में लाने में सबसे बड़ा हाथ अरविन्द केजरीवाल का ही है। अन्ना तमाशा इनकी ही मिली-जुली सरकार थी। बाद में केजरीवाल ने भाजपा को भी धोखा दे दिया। कुमार विश्वास का आरोप झूठ भी नहीं हो सकता। कुमार विश्वास और केजरीवाल काफी गहरे दोस्त रहे हैं। सत्ता के लिए केजरीवाल कुछ भी कर सकते हैं।”

मुनव्वर राणा ने आगे कहा, “कुमार विश्वास आज कल मुझ से नाराज चल रहे हैं। मेरे बहुत ज्यादा ताल्लुकात फ़िलहाल उनसे नहीं हैं। कुमार विश्वास काफी सोच समझ कर बोलते हैं। देश तोड़ने की बातें तो आज कल मुहावरा जैसी बन चुकी हैं। आरोपों को जैसे बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया जाता था, वैसा है नहीं।”

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कुमार विश्वास ने अरविन्द केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाया था। उन्होंने केजरीवाल को खालिस्तान के खिलाफ बोलने की भी चुनौती दी थी। इन आरोपों के जवाब में केजरीवाल ने खुद को ‘स्वीट आतंकी‘ कहा था।

कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर जो आरोप लगाया था, वो नया नहीं है। उन्होंने आज से 3-4 साल पहले भी Transparency: Pardarshita नाम की डाक्यूमेंट्री सीरीज में अपना यह बयान जारी किया था। अरविंद केजरीवाल को लेकर आम आदमी पार्टी के कई संस्थापक सदस्यों ने भी गंभीर आरोप लगाए हैं। इनमें कपिल मिश्रा जैसे नामी-गिरामी लोग से लेकर आम कार्यकर्ता तक रहे हैं। जिन-जिन लोगों ने केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उनके वीडियो आप यहाँ देख सकते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

दिल्ली-NCR में इस साल आग का कहर, नोएडा-गाजियाबाद में भी तबाही: अकेले राजधानी में हर दिन 200 कॉल, कैसे बदलेंगे हालात?

दिल्ली-एनसीआर में आगजनी की घटनाओं में तेजी आई है। कई मामलों में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -