Sunday, May 29, 2022
Homeदेश-समाज'मैं स्वीट आतंकी': कुमार विश्वास के आरोपों पर बोले केजरीवाल- मेरे खिलाफ हो सकती...

‘मैं स्वीट आतंकी’: कुमार विश्वास के आरोपों पर बोले केजरीवाल- मेरे खिलाफ हो सकती है NIA जाँच, विश्वास की सुरक्षा को लेकर समीक्षा

कुमार विश्वास ने कहा था, “उसने (केजरीवाल ने) मुझसे कहता है कि तू चिंता मत कर एक दिन मैं या तो स्वतंत्र सूबे का मुख्यमंत्री बनूँगा या फिर स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) का पहला प्रधानमंत्री बनूँगा। जब मैंने बताया कि इस रेफरेंडम को आईएसआई से लेकर दुनिया भर के अलगाववादी तत्व फंडिंग कर रहे हैं।”

दिल्ली के मख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Delhi CM & AAP Chief Arvind Kejriwal) पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाकर पूर्व आप नेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) आजकल सुर्खियों में हैं। इसमें अलगाववादी खालिस्तान का नाम आने के बाद केंद्र सरकार उनकी सुरक्षा की समीक्षा कर रही है। वहीं, कुमार विश्वास को जवाब देते हुए केजरीवाल ने खुद को भगत सिंह का सबसे बड़ा चेला बताते हुए खुद को स्कूल-अस्पताल बनाने वाला ‘स्वीट आतंकी’ बताया।

थ्रेट परसेप्शन के आधार पर कुमार विश्वास को जल्दी ही सुरक्षा दी सकती है। इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा समीक्षा बैठक करने की भी बात सामने आई है। बता दें कि गुरुवार को पंजाब में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कुमार विश्वास के आरोपों का हवाला देते परोक्ष रूप से केजरीवाल को विभाजनकारी तत्व बताया था। कुमार विश्वास के आरोप के आधार पर कॉन्ग्रेस ने भी केजरीवाल पर निशाना साधा है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कुमार विश्वास द्वारा लगाए आरोपों के आधार पर केजरीवाल की जाँच कराने की माँग भी की है।

इधर कुमार विश्वास के आरोप के बाद अरविंद केजरीवाल ने बयान देते हुए कहा कि वह भगत सिंह के चेला हैं और ‘स्वीट आतंकी’ हैं। पंजाब के बठिंडा में उन्होंने कहा, “मैं स्वीट आतंकी हूँ। जो लोगों के लिए अस्पताल-स्कूल बनाकर देता है। बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर भेजता है।” उन्होंने कहा कि 100 साल पहले अंग्रेजों ने भगत सिंह को आतंकवादी कहा था और 100 साल बाद इतिहास खुद को दोहरा रहा है और भगत सिंह के सबसे बड़े चेले को (केजरीवाल को) आतंकवादी कहा जा रहा है।

कुमार विश्वास के बया को कॉमेडी बताते हुए कहा, “अगर उनके आरोपों की माने तो मैं बड़ा आतंकवादी हूँ। अगर ऐसा है तो इस मामले में सुरक्षा एजेंसियाँ पिछले 10 साल से क्या कर रही थीं?” उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने CM चरणजीत चन्नी को फोन कर शिकायत मँगवाई है। उन्होंने कहा, “मुझे एक अफसर से खबर मिली है कि मेरे खिलाफ 1-2 दिन में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) एफआईआर दर्ज करेगी। मैं सब FIR का स्वागत करता हूँ। अगर इस तरह से केंद्र सरकार सुरक्षा को डील करेगी तो यह चिंताजनक है।

बता दें कि ANI को दिए बयान में कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने उनसे कहा था, “उसने (केजरीवाल ने) मुझसे ऐसी भयानक बातें बोली हैं जो पंजाब में सभी को पता है। एक दिन जब मैंने उससे 2020 के जनमत संग्रह के बारे में बात की तो वो कहता है कि तू चिंता मत कर एक दिन मैं या तो स्वतंत्र सूबे का मुख्यमंत्री बनूँगा या फिर स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) का पहला प्रधानमंत्री बनूँगा। जब मैंने बताया कि इस रेफरेंडम को आईएसआई से लेकर दुनिया भर के अलगाववादी तत्व फंडिंग कर रहे हैं तो उन्होंने मुझे चिंता नहीं करने को कहा।”

इसके बाद इस खबर को चलाने पर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने मीडिया को धमकाया था। चड्ढा ने कहा था, “अगर कोई चैनल इसे प्रकाशित/प्रसारित करता है या उसे प्रसारित करने के लिए मंच प्रदान करता है तो हमें कड़ी कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया जाएगा, जिसमें उसे उकसाने/सहायता करने के अपराध शामिल होंगे।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe