Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीति'ता थैया नाचने वाला कमजोर सीएम चाहता है आलाकमान': सिद्धू ने कॉन्ग्रेस से की...

‘ता थैया नाचने वाला कमजोर सीएम चाहता है आलाकमान’: सिद्धू ने कॉन्ग्रेस से की खुली बगावत, चन्नी का भतीजा हनी गिरफ्तार

हाल ही में वो चुनाव प्रचार बीच में ही छोड़ कर वैष्णो देवी मंदिर का दर्शन करने जम्मू निकल गए थे। उन्हें पार्टी ने अमृतसर ईस्ट विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है।

मीडिया में ये बात लगभग तय मानी जा रही है कि कॉन्ग्रेस पार्टी पंजाब में मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ही सीएम उम्मीदवार घोषित करेगी और उनके चेहरे के साथ ही चुनाव लड़ेगी। लेकिन, इन अटकलों के बीच पंजाब में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आलाकमान से खुली बगावत कर दी है। इससे पहले कि वायनाड के सांसद राहुल गाँधी मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करें, अपने समर्थकों के बीच पहुँचे सिद्धू ने अपनी ही पार्टी को घुड़की दी है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री के ही हाथ में ये होता है, अगर नया पंजाब बनाना है। उन्होंने कहा कि इस बार जनता को मुख्यमंत्री चुनना है, लेकिन शीर्ष पर बैठे लोग चाहते हैं कि राज्य में एक कमजोर मुख्यमंत्री को बिठाया जाए। उन्होंने कहा कि आलाकमान अपने इशारों पर नाचने वाला सीएम चाहता है। उन्होंने अपने समर्थकों से पूछा कि क्या वो इस तरह का मुख्यमंत्री चाहते हैं? समर्थकों ने नारेबाजी कर के उनकी बात का समर्थन किया। माना जा रहा है कि उन्होंने अपनी ही पार्टी को औपचारिक ऐलान से पहले चेतावनी दी है।

राहुल गाँधी ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ चुनाव लड़ेगी। अगली रैली में वो इसकी घोषणा भी करने वाले हैं। इसके लिए पार्टी द्वारा सर्वे कराने और कार्यकर्ताओं की राय लेने की बात भी कही गई है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी कह चुके हैं कि चन्नी को 4 महीने का ही समय मिल पाया है, ऐसे में उन्हें और समय मिलना चाहिए। सिद्धू हमेशा से खुद को सीएम पद का दावेदार मानते रहे हैं और अब जब सामने आ रहा है कि उनके नाम पर सहमति नहीं बन रही है, उन्होंने बगावती तेवर अपना लिए हैं।

हाल ही में वो चुनाव प्रचार बीच में ही छोड़ कर वैष्णो देवी मंदिर का दर्शन करने जम्मू निकल गए थे। उन्हें पार्टी ने अमृतसर ईस्ट विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है। ‘शिरोमणि अकाली दल (SAD)’ ने इस सीट से विक्रम सिंह मजीठिया को उतारा है। इससे पहले सिद्धू ने पार्टी हाईकमान को सर्वोपरि बताते हुए कहा था कि सीएम का चेहरा वही तय करेगी। सिद्धू ने अब कहा है कि ईमानदार मुख्यमंत्री बनाने पर ये ईमानदारी नीचे तक जाएगी, लेकिन जनता ने देखा है कि कैसे पिछले 25-30 वर्षों में दो मुख्यमंत्रियों ने पंजाब का बड़ा गर्क किया।

उन्होंने कहा, “ऊपर वाले तो चाहते हैं कि कोई कमजोर मुख्यमंत्री हो, जिसे वो ता थैया, ता थैया नचा सकें और कहें कि नाच मेरी बुलबुल तुझे पैसा मिलेगा। कहाँ कद्रदान फिर ऐसा मिलेगा?” उधर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 8 घंटे की पूछताछ के बाद सीएम चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें जालंधर से देर रात गिरफ्तार किया गया। उनके घर से छापेमारी में 7.9 करोड़ रुपए का कैश मिला था। बालू के अवैध खनन और फर्जी कंपनी बनाने से ये मामला जुड़ा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -