Sunday, June 23, 2024
Homeराजनीति'मेरा मुँह मत खुलवाना': PM मोदी के सामने ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गाँधी...

‘मेरा मुँह मत खुलवाना’: PM मोदी के सामने ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गाँधी को लताड़ा, कहा- कॉन्ग्रेस को देश की चिंता नहीं

सिंधिया आगे कहा, "मुझे मुजफ्फर वारसी का शेर याद आता है- 'औरों के खयालात की लेते हैं तलाशी, अपने गिरेबान में झाँका नहीं जाता।" उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस को न देश की चिंता है, न राष्ट्रपति पद की चिंता है। इन्हें सिर्फ अपनी हैसियत की चिंता है।

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान 10 अगस्त 2023 दिन गुुरुवार को भी सदन में जोरदार हंगामा हुआ। इस दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया। हालाँकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सदन में पहुँच गए हैं। उधर ज्योतिरादित्य ने राहुल गाँधी पर जमकर हमला बोला।

निर्मला सीतारमण ने इस दौरान मोदी सरकार की उपलब्ध के बारे में सदन को बताया। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, “यूपीए में बैंकों में जो रायता फैलाया है, उसे हम साफ कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में बैंकों की हालत खराब थी और फँसे हुए कर्ज की वसूली के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में बैंक अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं।

वहीं, प्रधानमंत्री के लोकसभा में पहुँचने पर कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव की ताकत है कि विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी को सदन तक खींच लाया। मणिपुर हिंसा की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, “मोदी 100 बार देश के पीएम बनें, हमें कोई लेना देना नहीं। हमें देश के लोगों से लेना देना है।” उन्होंने पीएम से मणिपुर पर मन की बात कहने की माँग की।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जहाँ का राजा अंधा होता है, वहाँ द्रौपदी का चीरहरण होता है। इस पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा, “आप पीएम के बारे में इस तरह से सदन में नहीं बोल सकते हैं।” चौधरी ने कहा कि मणिपुर से दो सांसद हैं और उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया जा सकता। 

इस पर इस केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कॉन्ग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सिंधिया ने अधीर रंजन चौधरी पर वार करते कहा, “जब आपकी सरकार (1993) केंद्र और राज्य में थी, तब मणिपुर के सांसद ने रोते-रोते संसद में कहा था कि राज्य सरकार कुछ नहीं कर सकती। उसके पास फंड नहीं है। उसके पास हथियार खरीदने के भी पैसे नहीं हैं।”

सिंधिया आगे कहा, “मुझे मुजफ्फर वारसी का शेर याद आता है- ‘औरों के खयालात की लेते हैं तलाशी, अपने गिरेबान में झाँका नहीं जाता’। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस को न देश की चिंता है, न राष्ट्रपति पद की चिंता है। इन्हें सिर्फ अपनी हैसियत की चिंता है।

इस दौरान सिंधिया में राहुल गाँधी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल ने कहा कि पीएम मोदी के लिए मणिपुर भारत का हिस्सा नहीं है, जबकि पीएम मोदी ने नॉर्थ ईस्ट को विश्व के साथ जोड़ा। उनका नॉर्थ ईस्ट के साथ दिल का रिश्ता है। उन्होंने नॉर्थ ईस्ट से दुश्मनों को खदेड़कर बाहर किया हो।

ज्योतिरादित्य सिंधिया जब सदन में बोल रहे थे तब पीछे से आवाज आई कि वे दो सालों में ही बदल गए। इस पर सिंधिया ने कहा, “आपने ही चेंज कराया मुझे। कान खोलकर सुन लो, अब मेरा मुँह मत खुलवाना।” बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले कॉन्ग्रेस में थे और दो साल पहले वह भाजपा में शामिल हुए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -