Friday, June 21, 2024
Homeराजनीतिनोएडा से बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे हैं राजनाथ सिंह के बेटे पंकज...

नोएडा से बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे हैं राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, यूपी चुनाव की सबसे बड़ी लीड: कॉन्ग्रेस की पँखुड़ी पाठक चौथे नंबर पर

2017 के विधानसभा चुनाव में भी यहाँ पंकज सिंह ने ही जीत दर्ज की थी। उस चुनाव में पंकज सिंह ने 1,62,417 (64.29%) वोट पाकर इतिहास रच दिया था।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गौतम बुद्ध नगर जिले में स्थित नोएडा विधान सभा क्षेत्र पर भी सभी की नजर थी, क्योंकि यहाँ से केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह चुनाव लड़ रहे थे। भाजपा के पंकज सिंह नोएडा में एक बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे हैं और उनकी लीड 68,000 से भी अधिक की हो गई है। जहाँ उन्हें 90,000 के आसपास वोट मिले हैं, वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी के सुनील चौधरी 21,000 से भी पीछे हैं।

2017 के विधानसभा चुनाव में भी यहाँ पंकज सिंह ने ही जीत दर्ज की थी। उस चुनाव में पंकज सिंह ने 1,62,417 (64.29%) वोट पाकर इतिहास रच दिया था। वहीं उनके सामने सपा के सुनील चौधरी को तब 58,401 (23.12%) वोटों से संतोष करना पड़ा था। वहीं बसपा के रविकांत मिश्रा 27,365 (10.83%) वोटों पर सिमट कर रह गए थे। वहीं इस बार बसपा के रामकृपाल शर्मा 6000 वोटों पर ही अटके हुए हैं।

कॉन्ग्रेस ने इस सीट से पँखुड़ी पाठक को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वो भी 6031 वोटों पर फ़िलहाल अटकी हुई हैं। बता दें कि पंकज सिंह की लीड फ़िलहाल इस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सबसे बड़ी लीड है। पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहाँ भाजपा फ़िलहाल 255 सीटों पर आगे चल रही है और दूसरे नंबर पर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी 113 सीटों पर आगे चल रही है। तीसरे नंबर पर राष्ट्रीय लोक दल (RLD) है, जिसे 9 सीटें आ रही हैं।

बता दें कि इस चुनाव में रालोद का सपा के साथ गठबंधन है। कॉन्ग्रेस को इस चुनाव में खास फायदा होता नहीं दिख रहा है और वो 2 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बसपा 3 सीटों पर लीड में है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -