Tuesday, December 6, 2022
Homeदेश-समाजममता ने कहा- ये उमर को क्या हो गया, लोगों ने पूछा- पच नहीं...

ममता ने कहा- ये उमर को क्या हो गया, लोगों ने पूछा- पच नहीं रहे हँसते हुए अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने भी इस तस्वीर को लेकर इमोशनल ट्वीट किया। मुफ़्ती ने लिखा कि उमर अब्दुल्ला पिछले 6 महीनों से अपने परिजनों से दूर 'अवैध रूप से' हिरासत में रखे गए हैं।

जम्मू-मुख्यमंत्री कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की एक तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें उनकी दाढ़ी काफ़ी बढ़ी हुई दिख रही है। उमर अब्दुल्ला की इस तस्वीर को देख कर लोगों ने इसे ‘370 इफ़ेक्ट’ बताया। ऐसा नहीं है कि अब्दुल्ला को हिरासत में शेव नहीं करने दिया जा रहा है, उन्होंने अपने मन से दाढ़ी बढ़ा ली है। सोशल मीडिया पर लोगों ने तंज कसते हुए कहा कि उमर अब्दुल्ला बढ़ी हुई दाढ़ी में बिलकुल पहचान में नहीं आ रहे हैं। वहीं अब नेताओं ने भी इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उमर अब्दुल्ला की ताज़ा वायरल तस्वीर पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा- “मैं तो इस तस्वीर में उमर अब्दुल्ला को पहचान ही नहीं पा रही हूँ। मुझे काफ़ी दुख महसूस हो रहा है। मैं उदास हूँ। ये काफ़ी दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे लोकतांत्रिक राष्ट्र में ऐसा हो रहा है। ये सब आख़िर कब थमेगा?” ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर उमर अब्दुल्ला की फोटो ट्वीट करते हुए ये बातें लिखीं। कई लोगों ने तृणमूल कॉन्ग्रेस की सुप्रीमो को ध्यान दिलाया कि इस फोटो में उमर अब्दुल्ला हँसते हुए दिख रहे हैं। कुछ ने पूछा कि क्या हँसते हुए अब्दुल्लाह आपको पच नहीं रहे?

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने भी इस तस्वीर को लेकर इमोशनल ट्वीट किया। मुफ़्ती ने लिखा कि उमर अब्दुल्ला पिछले 6 महीनों से अपने परिजनों से दूर ‘अवैध रूप से’ हिरासत में रखे गए हैं। हालाँकि, सरकार ने स्पष्ट कहा था कि हिरासत में रखे गए नेताओं को उनके परिजनों से मुलाक़ात को लेकर कोई पाबन्दी नहीं लगाई गई है और नियमानुसार उन्हें कई सुविधाएँ मुहैया कराई जा रही है। ख़बर आई थी कि अब्दुल्ला ने कई हॉलीवुड फ़िल्मों की सीडी की डिमांड की थी, जो पूरी की गई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया था कि अब्दुल्ला को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया था। उमर और महबूबा को हिरासत में रखे जाने के सवाल का जवाब देते हुए शाह ने पीएसए वाले नियम के तहत उन्हें हिरासत में रखे जाने की बात बताई थी।

J&K: हिरासत में हॉलीवुड मूवी देख रहे उमर अब्दुल्ला तो महबूबा मुफ़्ती पढ़ रहीं किताबें

J&K: बाप-दादा की करनी पर लड़े उमर अब्दुल्ला-महबूबा मुफ्ती, अब अलग रखे गए

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मोदी-योगी को माँ-बहन की गालियाँ, हिन्दू समाज पर अभद्र टिप्पणी: ग्राम प्रधान सत्तार गिरफ्तार, डर से हिन्दुओं ने बंद कर लिए थे घरों-दुकानों के...

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में PM नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को माँ-बहन की गालियाँ देने वाला ग्राम प्रधान सत्तार गिरफ्तार।

क्या Google को खा जाएँगे एलन मस्क: आम आदमी की जुबान भी पकड़ लेता है ChatGPT, जानिए इसके बारे में सबकुछ

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रिसर्च ग्रुप OpenAI ने चैटजीपीटी (ChatGPT) लॉन्च किया है। यह चैटबॉट मानवीय भाषा और व्यवहार को समझकर जवाब देने में सक्षम है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,010FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe