Thursday, July 18, 2024
HomeराजनीतिJ&K: हिरासत में हॉलीवुड मूवी देख रहे उमर अब्दुल्ला तो महबूबा मुफ़्ती पढ़ रहीं...

J&K: हिरासत में हॉलीवुड मूवी देख रहे उमर अब्दुल्ला तो महबूबा मुफ़्ती पढ़ रहीं किताबें

पहले दोनों नेताओं को एक ही जगह पर रखा गया था, लेकिन दो ही दिनों में इनके बीच आपसी विवाद हो गया था, जिसके बाद महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही में शिफ्ट कर दिया गया था।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पिछले कई दिनों से हिरासत में चल रहे नेशनल कॉन्फ्रेन्स पार्टी के उपाध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला हॉलीवुड मूवी देखकर और जिम में पसीना बहाकर अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। उन्हें श्रीनगर के गुपकर रोड स्थित सरकारी गेस्ट हाउस हरि पैलेस में रखा गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही में रखा गया है। उनके बारे में पता चला है कि वो अपना समय किताबें पढ़कर काट रही हैं। इसके अलावा प्रशासन की ओर से उन्हें पास के मुगल गार्डन में टहलने की अनुमति मिली हुई है। इससे पहले दोनों नेताओं को एक ही जगह पर रखा गया था, लेकिन दो ही दिनों में इनके बीच आपसी विवाद हो गया था, जिसके बाद महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही में शिफ्ट कर दिया गया था।

ख़बर के अनुसार, कस्टडी में रह रहे उमर अब्दुल्ला को हॉलीवुड फ़िल्मों की कुछ डीवीडी उपलब्ध कराई गई है। उन्हें भी हरि निवास के भीतर टहलने की अनुमति दी गई है। बता दें कि हरि निवास पैलेस 9 हेक्टेयर में फैला हुआ है, इसी निवास में जिम की सुविधा भी उपलब्ध है।

इसके अलावा, गुपकर रोड पर स्थित सांसद और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला के घर के बाहर पुलिस जीप देखि जा सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को भी उनके घर में नज़रबंद किया गया है। एनसी, पीडीपी के अन्‍य नेताओं और पीपुल्स कॉन्‍फ्रेंस के सज्‍जाद लोन को संतूर लेक व्‍यू होटेल के कमरों में रखा गया है। यह होटेल डल झील के किनारे बना है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -