Sunday, June 23, 2024
Homeराजनीतिसैय्यदा खातून की जीत पर सपा ने निकाला विजय जुलूस, 'पाकिस्तान और इस्लाम जिंदाबाद'...

सैय्यदा खातून की जीत पर सपा ने निकाला विजय जुलूस, ‘पाकिस्तान और इस्लाम जिंदाबाद’ के लगे नारे: हारे हुए BJP उम्मीदवार को दी माँ की गालियाँ

"सिद्धार्थनगर डुमरियागंज सीट से सपा प्रत्याशी सैय्यदा खातून की जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद व इस्लाम जिंदाबाद के नारे लगाए गए। कृपया वीडियो की उचित जाँच कर देशविरोधी तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।"

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के दावे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक भीड़ नारेबाजी करती नजर आ रही है। वीडियो को डुमरियागंज विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सैय्यदा खातून की जीत के बाद का बताया जा रहा है। सिद्धार्थनगर पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए FIR दर्ज कर लिया है। मामले की जाँच करवाई जा रही है।

11 मर्च (शुक्रवार) को यह वीडियो शेयर करते हुए @OfficialTeamPs हैंडल ने लिखा, “सिद्धार्थनगर डुमरियागंज सीट से सपा प्रत्याशी सैय्यदा खातून की जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद व इस्लाम जिंदाबाद के नारे लगाए गए। कृपया वीडियो की उचित जाँच कर देशविरोधी तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।”

वही एक अन्य वीडियो के इसी विधानसभा का होने का दावा किया जा रहा है। वीडियो में कुछ लोग समाजवादी पार्टी की टोपी पहने दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में हारे हुए भाजपा प्रत्याशी राघवेंद्र सिंह को माँ की गाली देते हए सुना जा सकता है।

इस घटना में धारा 143 और 188 के तहत FIR दर्ज की गई है। FIR के मुताबिक घटना 10 मार्च (गुरुवार) की रात लगभग 10.35 की है। जहाँ ये नारे लगे वहाँ से थाना महज आधा किलोमीटर दूर था। मामले में शिकायतकर्ता खुद पुलिस ही है। शिकायत के मुताबिक, “कुछ पुलिसकर्मी गश्त करने के दौरान हो रहे शोरगुल को सुन कर डुमरियागंज के सपा कार्यालय पहुँचे। वहाँ उन्होंने देखा कि सड़क पर सपा प्रत्याशी सैयदा खातून एवं लगभग 200-250 समर्थकों के साथ नारेबाजी कर रहीं थीं। इन्हे हटाने की कोशिश की गई और बाद में अतिरिक्त फ़ोर्स भी बुलानी पड़ी। इनका जमावड़ा भी गैरकानूनी था।”

FIR

ऑपइंडिया ने इस घटना के बारे में SHO डुमरियागंज से बात की। उन्होंने बताया, “लगभग 200 से 250 लोगों मुकदमा दर्ज करके जाँच की जा रही है। इस मुकदमे में समाजवादी पार्टी की विधायक सैय्यदा खातून भी शामिल हैं। वीडियो के अनुसार पुलिस नारेबाजी करने वालों को चिन्हित कर रही है।” इस मामले की जाँच सब इंस्पेक्टर सुरेश यादव को सौंपी गई है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में डुमरियागंज विधानसभा से समाजवादी पार्टी की सैय्यदा ख़ातून ने 85098 (41.19%) वोटों के साथ जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी भाजपा के राघवेंद्र प्रताप सिंह को 771 वोटों से हराया। राघवेंद्र को 84327 (40.82%) वोट प्राप्त हुए थे। साल 2017 में यहाँ से राघवेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की थी

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -