Saturday, February 24, 2024
Homeराजनीतिनदी के पानी से ज्यादा ताकत ताड़ी में, इसे पीने से नहीं होगा कोरोना:...

नदी के पानी से ज्यादा ताकत ताड़ी में, इसे पीने से नहीं होगा कोरोना: BSP नेता भीम राजभर

"ताड़ी है जगतारणी, जस नदी के नीर, चार ग्लास अंदर करो, निर्मल होत शरीर... ये तो अच्छी बात है! ताड़ी प्राकृतिक शितपेय है! सबको इसका सेवन करना चाहिए।"

उत्तर प्रदेश के बलिया में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रदेशाध्यक्ष भीम राजभर ने खुलेआम जनता के समक्ष कोरोना महामारी को लेकर झूठ फैलाया। राजभर ने जनता को संबोधित करते हुए ताड़ी (मादक पदार्थ/Palm wine) पीने की सलाह दी और कहा कि इससे उन्हें कोरोना नहीं होगा। बसपा नेता ने ताड़ी की तुलना गंगा जल से भी की और कहा कि राजभर समाज के लोग अपने बच्चों को यही पिला कर पालते हैं।

उल्लेखनीय है कि बसपा के प्रदेशाध्यक्ष भीम राजभर पहली बार पद संभालने के बाद बलिया पहुँचे थे। ऐसे में रसड़ा से बसपा विधायक उमशंकर सिंह ने उनके स्वागत में एक समारोह आयोजित किया। वहीं खुले मंच से लोगों को संबोधित करते हुए राजभर ने कहा:

“नदी के पानी से ज्यादा ताकत ताड़ी में है। पहले लोग जिंदगी और मौत से लड़ते हुए ताड़ी निकालने और अपने बच्चों को पिलाने का काम करते थे। कोविड-19 में लोग कहते हैं कि वह कैसे बचें? मैं कहता हूँ कि ताड़ी कोरोना को भी मात देने वाला है। ताड़ी पीकर राजभर समाज विपरीत हालात में भी जिंदा रहता है।”

इस कार्यकर्म में राजभर ने बीआर आंबेडकर को गरीबों का मसीहा बताते हुए वर्ष 2022 में मायावती को सीएम बनाने की अपील की। उन्होंने कहा, “बहन मायावती ने हमारे समाज को सबसे ज्यादा सम्मान दिया है।” इसके अलावा उन्होंने मंच से सुहैल देव समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर पर जम कर निशाना साधा। बसपा नेता ने कहा कि कुछ लोग समाज को बरगला कर अपना हित साध रहे हैं।

बता दें कि भीम राजभर के इस बेतुके बयान के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर प्रतिक्रियाएँ आ रही हैं। कई लोग इस बयान पर चुटकी ले रहे हैं। डॉ गुड्डू श्रीवास्तव कहते हैं, “ताड़ी है जगतारणी, जस नदी के नीर, चार ग्लास अंदर करो, निर्मल होत शरीर।”

पर्बत सिंह लिखते हैं, “ये तो अच्छी बात है! ताड़ी प्राकृतिक शितपेय है! सबको इसका सेवन करना चाहिए।” राकेश कुमार निराला बसपा नेता के बयान पर भाजपा के ऊपर निशाना साधते हुए कहते हैं कि भाजपाइयों का गौमूत्र, गौमूत्र, गोबर अभी कम था, जो अब ये चलेगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात, दिल्ली, UP… कॉन्ग्रेस ने सेट किया सीटों का गणित, AAP को भरूच देने पर अहमद पटेल के बच्चे नाराज: फर्रुखाबाद में सलमान खुर्शीद...

कॉन्ग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच इंडी गठबंधन के तहत सीटों का बँटवारा हो गया है, लेकिन पुराने कॉन्ग्रेसी नाराज दिख रहे हैं। अहमद पटेल के बेटे-बेटी ने पार्टी को आँख दिखाई है, तो वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद तो एक कदम आगे ही बढ़ गए।

6 दिन में 700+ कंप्लेन… संदेशखाली में TMC नेता के खिलाफ उमड़े लोग, लगी कतार: BJP के संघर्ष से पीड़ितों को मिला हौसला, बैकफुट...

संदेशखाली में एक सप्ताह के भीतर 700 से अधिक शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। इनमें से 150 से अधिक जमीन कब्ज़ा किए जाने से जुड़ी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe