Saturday, July 13, 2024
Homeराजनीति'सनातन को खत्म करना चाहता है INDI गठबंधन, उन्हें रोकना होगा': मध्य प्रदेश को...

‘सनातन को खत्म करना चाहता है INDI गठबंधन, उन्हें रोकना होगा’: मध्य प्रदेश को PM मोदी ने दी ₹50000 करोड़ की सौगात, बोले- कॉन्ग्रेस ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाया​

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "ये परियोजनाएँ इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को ऊर्जा देंगी। इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50,000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च करने वाली है। आप कल्पना करें कि इतने रुपए हमारे देश के कई राज्यों का कुल बजट भी नहीं होता, जितना आज एक कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार (14 सितंबर 2023) को मध्य प्रदेश के बीना पहुँचे। वहाँ प्रधानमंत्री ने बीना रिफाइनरी में ‘पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ और राज्य भर में 10 नई औद्योगिक परियोजनाओं सहित 50,700 करोड़ रुपए से अधिक की लागत वाली परियोजनाओं का रिमोट बटन दबाकर शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि घमंडिया I.N.D.I. गठबंधन सनातन को खत्म करना चाहता है।

सनातन धर्म को नष्ट करना चाहता है विपक्षी गठबंधन

बीना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “ऐसे दल भी हैं, जो देश को समाज को विभाजित करने में जुटे हैं। इन्होंने मिलकर एक I.N.D.I. ALLIANCE (गठबंधन) बनाया है। इसको कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं। इनका नेता तय नहीं है। नेतृत्व पर भ्रम है, लेकिन मुंबई में बैठक में इन्होंने अपनी नीति और रणनीति बना ली है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “इनकी नीति-रणनीति भारत की संस्कृति पर हमला करने की है। I.N.D.I. गठबंधन की रणनीति भारत की संस्कृति और आस्था पर हमला करने की नीति है। I.N.D.I. गठबंधन की नीयत है कि भारत को जिस विचारों, संस्कारों, परंपराओं ने हजारों वर्ष से जोड़ा है उसे तबाह कर दो…।”

पीएम मोदी ने कहा कि “पीएम मोदी ने बीना में कहा, “जिस सनातन को गाँधी जी ने जीवन पर्यंत माना, जिन भगवान श्रीराम ने उनको जीवन भर उनको प्रेरणा दी। उनके आखिरी शब्द बनें- हे राम। जिस सनातन ने उन्हें अपृश्यता के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया। ये I.N.D.I. गठबंधन के लोग, ये घमंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहते हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “यह INDI ALLIANCE (गठबंधन) ‘सनातन धर्म’ को नष्ट करना चाहते हैं। आज उन्होंने सनातन को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। कल वे हम पर हमले बढ़ा देंगे। देश भर के सभी ‘सनातनियों’ और हमारे देश से प्यार करने वाले लोगों को सतर्क रहना होगा। हमें ऐसे लोगों को रोकना होगा…।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “जिस सनातन से प्रेरित होकर स्वामी विवेकानंद ने समाज की विभिन्न बुराइयों के प्रति लोगों को जागृत किया, जिस सनातन से प्रेरित होकर लोकमान्य तिलक ने माँ भारती की स्वतंत्रता का बीड़ा उठाया, गणेश पूजा को स्वतंत्रता आंदोलन से जोड़ा, सार्वजनिक गणेशोत्सव की परंपरा बनाई… आज उसी सनातन को ये I.N.D.I. गठबंधन तहस-नहस करना चाहता है।”

कॉन्ग्रेस ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाया था

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमने मध्य प्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई, क़ानून व्यवस्था को स्थापित किया। लोगों को ध्यान होगा कि कैसे कॉन्ग्रेस ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसा दिया था। आज की सरकार में हर घर तक सड़क, बिजली पहुँच रही है… आज बड़े-बड़े निवेशक मध्य प्रदेश आना चाहते हैं, नई-नई फैक्ट्री लगाना चाहते हैं। अगले कुछ सालों में मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास की नई ऊँचाईयाँ छूने जा रहा है।”

इतना तो कई राज्यों का बजट भी नहीं होता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “ये परियोजनाएँ इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को ऊर्जा देंगी। इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50,000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च करने वाली है। आप कल्पना करें कि इतने रुपए हमारे देश के कई राज्यों का कुल बजट भी नहीं होता, जितना आज एक कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल को अब दिल्ली के LG जितनी शक्तियाँ, ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए भी उनकी अनुमति ज़रूरी: मोदी सरकार के आदेश पर भड़के...

जब से जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन हुआ है, तब से वहाँ चुनाव नहीं हो पाए हैं। मगर जब भी सरकार का गठन होगा तब सबसे अधिक शक्तियाँ राज्यपाल के पास होंगी। ये शक्तियाँ ऐसी ही हैं, जैसे दिल्ली के एलजी के पास होती है।

लालू यादव ने हाथ जोड़ अनिल अंबानी को किया प्रणाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने एन्जॉय किया ‘यादगार क्षण’: अनंत अंबानी की शादी में I.N.D.I. नेताओं...

अखिलेश यादव अपनी बेटी और पत्नी डिंपल के साथ समारोह में मौजूद रहे। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद भी अपने परिवार के साथ भोज खाने के लिए पहुँचे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -