Thursday, July 29, 2021
Homeराजनीति'दीदी को जय श्रीराम से दिक्कत, भगवा-तिलक से दिक्कत': जयनगर में बोले PM मोदी-...

‘दीदी को जय श्रीराम से दिक्कत, भगवा-तिलक से दिक्कत’: जयनगर में बोले PM मोदी- बंगाल में 200 के पार जाएगी BJP

"दीदी, तृणमूल, कूल नहीं, बंगाल के लोगों के लिए शूल है। बंगाल को असहनीय पीड़ा देने वाला शूल है तृणमूल। बंगाल को रक्तरंजित करने वाला शूल है तृणमूल। बंगाल के साथ अन्याय करने वाला शूल है तृणमूल।"

पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर गुरुवार (1 अप्रैल 2021) को वोट डाले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्य के जयनगर में रैली की। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए ममता सरकार को घेरा। पहले चरण में हुई भारी वोटिंग का हवाला दे कहा कि भाजपा की जीत का आँकड़ा 200 भी पार कर जाएगा। दूसरे चरण में भी उन्होंने भाजपा का बोलबाला बताया।

उन्होंने शोभा मजूमदार को भी श्रद्धांजलि दी, जिनकी पिछले दिनों तृणमूल कॉन्ग्रेस के गुंडों की पिटाई की वजह से मौत हो गई थी। उन्होंने कहा, “शोभा जी, बंगाल की उन अनगिनत माताओं, उन अनगिनत बहनों का चेहरा थीं जिन पर तृणमूल के लोगों ने अत्याचार किया। शोभा जी का वो चेहरा मेरी आँखों से उतरता नहीं है।”

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “धमकी और गालियाँ देने वाली दीदी कह रही हैं- Cool Cool! दीदी, तृणमूल, कूल नहीं, बंगाल के लोगों के लिए शूल है। बंगाल को असहनीय पीड़ा देने वाला शूल है तृणमूल। बंगाल को रक्तरंजित करने वाला शूल है तृणमूल। बंगाल के साथ अन्याय करने वाला शूल है तृणमूल।”

पीएम ने कहा कि बंगाल की राजनीति का ओपिनियन पोल और एग्जिट पोल, सब कुछ ममता दीदी के फैसले बन गए हैं। वह भवानीपुर छोड़ नंदीग्राम गईं। वहाँ जब उन्हें लगा कि उनसे गलती हुई तो वह लोगों के अपमान पर उतर आईं। उन्होंने कई नेताओं से मदद की अपील की है। जो लोग उनकी नजर में बाहरी हैं, टूरिस्ट हैं, जिन्हें वो कभी मिलने तक का समय नहीं देती थीं, अब उनसे समर्थन माँग रही हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “ममता दीदी जिस तरह यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ दुश्मनी की भाषा बोल रही हैं, वो उनकी राजनीतिक समझ पर सवाल पैदा कर रहा है। दीदी आप ये भूल रही हैं कि आपने सीएम के नाते संविधान की शपथ ली हुई है। भारत का संविधान आपको इसकी इजाजत नहीं देता कि आप दूसरे राज्यों का इस तरह अपमान करें।”

पीएम ने कहा कि दीदी को जय श्रीराम के आह्वान से दिक्कत है, दुर्गा जी की प्रतिमा के विसर्जन से दिक्कत है, ये पूरा बंगाल पहले से जानता है। लेकिन अब दीदी को तिलक से दिक्कत है। अब दीदी को भगवा वस्त्र से दिक्कत है और तो और अब दीदी के लोग चोटी रखने वालों को राक्षस कहने लगे हैं।

पीएम ने कहा कि दीदी की समस्या क्या है। वो पूरा क्षेत्र जानता है। सुंदरबन का इलाका जानता है। घुसपैठियों को खुश करने के लिए दीदी बंगाल के लोगों को भूल गईं। यहाँ उन्नयन के नाम पर उन्होंने 10 साल में क्या किया, इसका कोई ठोस जवाब दीदी के पास नहीं है।

किसानों को हुए नुकसान पर बात रखते हुए प्रधानमंत्री ने कटमनी जैसे मुद्दे को उठाया। भाजपा द्वारा की गई मदद और योजनाओं का उल्लेख किया। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि उन्हें जशोरेश्वरी काली माता मंदिर जाता देख दीदी को क्या आपत्ति है। उनके ओरकांडी के पुण्य भूमि जाने से उन्हें क्यों गुस्सा आ रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के जलसे में भारत के वामपंथियों की ता थैया, पीछे-पीछे कॉन्ग्रेसी भी कह सकते हैं- हम भी आ गए भैया!

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ समझौता करने वाली कॉन्ग्रेस, वामपंथियों की कला सीख चीनी दूतावास के समारोहों में खुलेआम दिखाई दे तो चौंकिएगा मत।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,882FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe