Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिअयोध्या के निषाद परिवार को PM मोदी ने लिखी चिट्ठी, भेजा उपहार: घर जाकर...

अयोध्या के निषाद परिवार को PM मोदी ने लिखी चिट्ठी, भेजा उपहार: घर जाकर पी थी चाय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर 2023 को अयोध्या में मीरा माँझी नाम की एक महिला के घर जाकर चाय पी थी। इस दौरान उन्होंने परिवार के सदस्यों के साथ काफी बातचीत की थी। अब पीएम मोदी ने मंगलवार (2 जनवरी 2024) को इस परिवार को पत्र लिखकर नए साल की बधाई दी है। इसके साथ ही गिफ्ट भी भेजा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर 2023 को अयोध्या में कई परियोजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन किया था। इससे पहले उन्होंने मीरा माँझी नाम की एक महिला के घर जाकर चाय भी पी थी। इस दौरान उन्होंने परिवार के सदस्यों के साथ काफी बातचीत की थी। अब पीएम मोदी ने मंगलवार (2 जनवरी 2024) को इस परिवार को पत्र लिखकर नए साल की बधाई दी है। इसके साथ ही गिफ्ट भी भेजा है।

प्रधानमंत्री ने मीरा माँझी को चिट्ठी भेजा है। इसके साथ ही परिवार को उपहार भी भेजा है। उपहार में प्रधानमंत्री ने चाय का एक सेट, रंगों वाली ड्राइंग बुक भेजी है। इसके साथ ही और भी बहुत कुछ भेजा गया है। इसकी तस्वीर भी शामने आई है, जिसमें परिवार के बच्चे गिफ्ट पैक को लिए हुए हैं।

मीरा माँझी को लिखी गई चिट्ठी में पीएम ने कहा है, “आपको और आपके परिवार के सभी सदस्यों को नव वर्ष 2024 की हार्दिक शुभकामनाएँ। प्रभु श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में आप और आपके परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात और आपके द्वारा बनाई गई चाय पीकर बहुत प्रसन्नता हुई। अयोध्या से आने के बाद मैंने कई टीवी चैनलों पर आपका इंटरव्यू देखा।”

पीएम मोदी ने पत्र में आगे लिखा, “उनमें आपका व परिवार के अन्य सदस्यों का आत्मविश्वास और जितने सरल व सहज ढंग से आप लोगों ने अपने अनुभवों को साझा किया, वह देखकर अच्छा लगा। आप जैसे मेरे करोड़ों परिवारजनों के चेहरों की यह मुस्कान ही मेरी पूँजी है, सबसे बड़ा संतोष है, जो मुझे देश के लिए जी-जान से कार्य करने की नई ऊर्जा देता है।”

उज्ज्वला लाभार्थी के रूप में मीरा का जिक्र करते हुए पीएम ने लिखा, “आपका उज्ज्वला योजना का 10 करोड़वीं लाभार्थी बनना एक आँकड़ा भर नहीं है, बल्कि मैं इसे करोड़ों देशवासियों के बड़े-बड़े सपनों व संकल्पों के पूर्ण होने की एक कड़ी के रूप में देखता हूँ। मुझे पूर्ण विश्वास है कि अमृतकाल में आप जैसे आकांक्षा से परिपूर्ण करोड़ों देशवासियों की जीवटता और उत्साह एक भव्य व विकसित भारत के निर्माण के हमारे लक्ष्य को सिद्ध करने में अहम भूमिका निभाएगा।”

बता दें कि अयोध्या की रहने वाली मीरा माँझी पीएम नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं। भाजपा सरकार ने 10 करोड़ परिवारों को उज्ज्वला योजना का लाभ देने का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य प्राप्ति की अंतिम लाभार्थी मीरा माँझी हैं। यही कारण है कि पीएम मोदी उनके घर पहुँचे थे।

मीरा के घर पर प्रधानमंत्री ने काफी देर तक गपशप की थी। इस दौरान परिवार के साथ उन्होंने फोटो भी खिंचवाए थे। परिवार के बच्चों के साथ पीएम मोदी ने सेल्फी भी ली थी। ये करने के बाद पीएम मोदी ने मीरा माँझी के परिवार को 22 जनवरी 2024 को राममंदिर में रामलला की होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में आमंत्रित भी किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -