Monday, May 20, 2024
Homeराजनीतिनॉर्थ-ईस्ट को कॉन्ग्रेस ने सिर्फ समस्याएँ दी, BJP ने सम्भावनाओं का स्रोत बनाया: असम...

नॉर्थ-ईस्ट को कॉन्ग्रेस ने सिर्फ समस्याएँ दी, BJP ने सम्भावनाओं का स्रोत बनाया: असम में बोले PM मोदी, CM हिमंता की थपथपाई पीठ

"असम में 10 वर्षों में 2500 किलोमीटर नेशनल हाइवे बने हैं। आज देश का सबसे बड़ा रिवर ब्रिज भूपेन हजारिका के नाम पर असम में है, सबसे बड़ा रेलरोड ब्रिज यहीं हैं। असम के 5 जिलों में कैंसर अस्पताल खोलने की योजना चल रही है।"

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को असम के नलबाड़ी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने रामनवमी को ऐतिहासिक अवसर कह कर जनता को बधाई देते हुए अयोध्या में भव्य रामंदिर में रामलला के ‘सूर्य अभिषेक’ का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों के इंतजार के बाद ये अवसर आया है। पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून को नतीजा क्या होने जा रहा है, ये साफ दिखाई दे रहा है और इसलिए लोग कहते हैं – 4 जून, 400 पार! फिर एक बार मोदी सरकार।

पीएम मोदी ने कहा कि BJP वो पार्टी है, जो सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चलती है। उन्होंने कहा कि NDA सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं होता, उनका लाभ हर किसी को मिलता है। साथ ही बताया कि अब NDA ने ठाना है कि देश के हर नागरिक तक पहुँच कर, जिस सुविधा का वो पात्र है, वो सुविधा उसे दी जाएगी। बकौल पीएम मोदी, आज पूरे देश में मोदी की गारंटी चल रही है और नॉर्थ-ईस्ट तो खुद ही मोदी की गारंटी का गवाह है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के नलबाड़ी में आगे कहा कि जिस नॉर्थ-ईस्ट को कॉन्ग्रेस ने सिर्फ समस्याएँ दी थीं, उस नॉर्थ-ईस्ट को BJP ने सम्भावनाओं का स्रोत बना दिया है। पीएम मोदी ने इस दौरान जनसभा में उपस्थित लोगों से कहा कि सभी अपना मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जला कर भगवान राम को प्रणाम करें। इसके बाद सभी ने फ्लैशलाइट चालू की और ‘सूर्य तिलक’ का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रभु राम के जन्मदिन मनाने के लिए भगवान सूर्य किरण के रूप में उतर रहे हैं, पूरे देश में उत्साह का माहौल है और 500 साल बाद अपने घर में श्रीराम बर्थडे मना रहे।

असम में पीएम मोदी ने भाजपा के संकल्प-पत्र के बारे में बताते हुए कहा कि कम दाम पर लोगों को सोलर पैनल दिए जाएँगे, ताकि उनका बिजली बिल जीरो हो जाएगा और साथ ही जब लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदेंगे तो सोलर वाली बिजली से उसकी चार्जिंग भी होगी और ट्रेवलिंग/पेट्रोल-डीजल का खर्च बचेगा। पीएम मोदी ने स्वयंसहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं का जिक्र करते हुए कहा कि 3 करोड़ ‘लखपति दीदी’ बनाए जाने का लक्ष्य है। उन्होंने इस दौरान MSP बढ़ाने का जिक्र किया, साथ ही बताया कि पीएम-किसान के तहत असम के किसानों को 5400 करोड़ रुपए से अधिक मिले।

प्रधानमंत्री ने कहा, “मुस्लिम बहनों को तीन तलाक की टेंशन से हमने मुक्ति दिलाई, इस कुप्रथा के खिलाफ कानून बनने से न सिर्फ मुस्लिम बहनों बल्कि उनके पूरे परिवार को इसका फायदा मिला। असम का विकास इसका सबूत है कि जब नीयत सही हो तो नतीजे भी सही आते हैं। असम में 10 वर्षों में 2500 किलोमीटर नेशनल हाइवे बने हैं। आज देश का सबसे बड़ा रिवर ब्रिज भूपेन हजारिका के नाम पर असम में है, सबसे बड़ा रेलरोड ब्रिज यहीं हैं। असम के 5 जिलों में कैंसर अस्पताल खोलने की योजना चल रही है।”

पीएम मोदी ने बताया कि 90,000 करोड़ रुपए की लागत से गैस ग्रीड तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मानस नेशनल पार्क एन्ड टाइगर रिजर्व की बात करते हुए कहा कि उनकी सरकार में बाघों की संख्या बढ़ी है, वन क्षेत्र बढ़ा है। उन्होंने बताया कि राइनो का शिकार रुका है, वो काजीरंगा में रात में रुकने वाले पहले पीएम हैं। असम के महान योद्धा लाचित बरफुकन की 400वीं जयंती देश भर में मनाई गई, यहाँ के गमछा का ब्रांड एम्बेस्डर वो खुद हैं। उन्होंने कहा कि वो असम के कपड़े पहनते हैं तो कॉन्ग्रेस वाले मजाक बनाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि CM हिमंता बिस्वा सरमा ने इतना काम किया है कि असम में कॉन्ग्रेस का स्कोप ही खत्म हो गया है। पीएम मोदी ने इस दौरान ये भी कहा कि 2014 में वो एक उम्मीद लेकर आए थे, 2019 में जब वो आए ततो एक विश्वास लेकर आए, और 2024 में वो असम की धरती पर गारंटी लेकर आए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अगले 5 वर्षों में गरीबों के लिए 3 करोड़ और नए मकान बनाए जाएँगे। उन्होंने कहा कि इसका फायदा बिना भेदभाव सबको मिलेगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -