Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीति'उदयनिधि स्टालिन के बयान का देना होगा उचित जवाब': मंत्रिमंडल की बैठक में PM...

‘उदयनिधि स्टालिन के बयान का देना होगा उचित जवाब’: मंत्रिमंडल की बैठक में PM मोदी का बड़ा बयान, DMK नेता ने की थी सनातन धर्म को खत्म करने की बात

साथ ही उन्होंने मंत्रियों को मुद्दों की समसामयिक स्थिति पर बोलने की सलाह दी। पीएम ने दिल्ली में होने वाले G20 समिट से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक को संबोधित करते हुए ये बातें कही।

तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को डेंगू-मलेरिया बताते हुए इसे खत्म करने की बात की थी। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर पलटवार किया है। पीएम मोदी ने बुधवार (6 सितंबर, 2023) को कहा कि इस बयान पर उचित जवाब देने की आवश्यकता है। साथ ही उन्होंने मंत्रियों को ‘India बनाम भारत’ वाले विवाद पर बोलने से भी मना किया और सलाह दी कि जो अधिकृत हैं वही बयान दें। प्रधानमंत्री ने सलाह दी कि इतिहास में न जाएँ, बल्कि जो संविधान में है उसी से डटे रहें।

साथ ही उन्होंने मंत्रियों को मुद्दों की समसामयिक स्थिति पर बोलने की सलाह दी। पीएम ने दिल्ली में होने वाले G20 समिट से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक को संबोधित करते हुए ये बातें कही। तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी के प्रथम परिवार के सदस्य और मुख्यमंत्री करुणानिधि के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म पर टिप्पणी के बाद माफ़ी माँगने से इनकार कर दिया था और खुद को इस पर कायम बताते हुए कहा था कि वो बार-बार सनातन धर्म को खत्म करने की बात कहते रहेंगे।

उधर कर्नाटक के गृह मंत्री गंगाधरैया परमेश्वर ने हिन्दू धर्म पर निशाना साधा है। कॉन्ग्रेस नेता G परमेश्वर ने हिन्दू धर्म की उत्पत्ति पर सवाल खड़े कर दिए। हुबली में एक सभा के दौरान उन्होंने कहा कि विश्व के इतिहास में कई धर्म उत्पन्न हुए। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे जैन एवं बौद्ध धर्म का जन्म भारत में ही हुआ। वहीं हिन्दू धर्म की बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसका कब जन्म हुआ और और किसने इसे शुरू किया, ये अभी भी सवालों के घेरे में है।

G परमेश्वर ने कहा कि भारत में जैन और बौद्ध धर्म का इतिहास रहा है।जी परमेश्वर ने कहा कि हिन्दू धर्म की उत्पत्ति कैसे ही और किसने इसे शुरू क़िया, अभी भी इस सवाल का जवाब तलाशा जाना है। कर्नाटक में भाजपा के संयुक्त प्रदेश प्रवक्ता S पारख ने कहा कि कॉन्ग्रेस पार्टी हमेशा बहुसंख्यक समाज के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियाँ करती रहती हैं। वहीं VHP के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि ये हैरान करने वाला है कि जिस व्यक्ति के नाम में ‘परमेश्वर’ है, हिन्दू धर्म के मूल पर सवाल उठा रहा है। कॉन्ग्रेस ने आधिकारिक रूप से अब तक उदयनिधि स्टालिन के बयान की भी निंदा नहीं की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -