Wednesday, July 17, 2024
HomeराजनीतिTMC घोर पाप कोरे छे... बंगाल पहुँच PM मोदी ने संदेशखाली पर ममता सरकार...

TMC घोर पाप कोरे छे… बंगाल पहुँच PM मोदी ने संदेशखाली पर ममता सरकार को घेरा, बताया- महिला हेल्पलाइन भी राज्य में लागू नहीं करने दी जा रही

पीएम मोदी ने कहा, "बंगाल की ये भूमि नारीशक्ति की बहुत बड़ी प्रेरणा केंद्र रही है, यहाँ से नारीशक्ति ने देश को दिशा दी है। इस धरती ने अनेक शक्ति स्वरूपा इस देश को दी है। लेकिन इसी धरती पर TMC के राज में नारीशक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के अपने दौरे के वक्त बारासत में आज (6 मार्च 2024) रैली की। इस दौरान उन्होंने तृणमूल कॉन्ग्रेस पर जमकार निशाना साधा। उन्होंने नारीशक्ति पर बात करते हुए संदेशखाली का मुद्दा उठाया। वह बोले कि संदेशखाली में जो कुछ भी हुआ है उससे तो किसी का भी सिर झुक जाएगा।

उन्होंने भाषण की शुरुआत में कहा कि बंगाल की ये भूमि नारीशक्ति की बहुत बड़ी प्रेरणा केंद्र रही है, यहाँ से नारीशक्ति ने देश को दिशा दी है। इस धरती ने अनेक शक्ति स्वरूपा इस देश को दी है। लेकिन इसी धरती पर TMC के राज में नारीशक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है। संदेशखाली जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा। लेकिन यहाँ की TMC सरकार को, लोगों के दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- “TMC घोर पाप कोरे छे… संदेशखाली में जो हुआ, उससे किसी का भी सर झुक जाएगा। इसके बावजूद TMC अपराधियों और अत्याचारियों को बचा रही। बांग्ला बहु-बेटियों पर TMC का भरोसा नहीं है, अत्याचारी नेताओं पर भरोसा है। दलितों-आदिवासियों की बहु-बेटियों पर अत्याचार हुआ है।”

उन्होंने कहा, “TMC सरकार बंगाल की महिलाओं के गुनाहगारों को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा रही है। लेकिन पहले हाइकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट से भी राज्य सरकार को झटका लगा है।”

उन्होंने कहा, “गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों के साथ TMC के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं। लेकिन TMC सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है, बांग्ला बहन-बेटियों पर भरोसा नहीं है। इस व्यवहार से बंगाल की महिलाएँ, देश की महिलाएँ आक्रोश में हैं। नारीशक्ति के आक्रोश का ये ज्वार संदेशखाली तक ही सीमित नहीं रहने वाला।”

उन्होंने बंगाल की जनता को बताया कि कैसे तृणमूल कॉन्ग्रेस ने कभी भी महिलाओं को प्रोटेक्शन नहीं दिया। वहीं, भाजपा सरकार ने बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के लिए फाँसी की सजा देने का प्रावधान भी किया है। उन्होंने जानकारी दी कि महिलाओं की शिकायतों के आसान पंजीकरण के लिए मोदी सरकार ने जो ‘महिला हेल्पलाइन’ की व्यवस्था की है, टीएमसी सरकार उसे भी बंगाल में संचालित नहीं होने दे रही है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में महिलाओं की रैली को संबोधित किया। भाजपा ने नारी शक्ति वंधन अभिनंदन रैली का आयोजन किया है। ये सारी बातें इसी रैली में कहीं गईं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब सरकार की हो गई माफिया अतीक अहमद की ₹50 करोड़ की प्रॉपर्टी, किसानों-गरीबों को धमका कर किया था अवैध कब्ज़ा

उत्तर प्रदेश में ऑपरेशन माफिया के तहत चल रही कार्रवाई में कमिश्नरेट पुलिस प्रयागराज और राज्य सरकार ने बड़ी सफलता हासिल की है। माफिया अतीक अहमद की करीब 50 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अब राज्य सरकार की हो गई है।

‘रुक जाएगा विकास’: कर्नाटक सरकार के 75% आरक्षण वाले बिल से डरा IT कंपनियों का सबसे बड़ा समूह, CM नायडू के मंत्री बेटे ने...

IT कंपनियों के सबसे बड़े संघ ने कहा कि स्थानीय प्रतिभाओं की कमी होने के कारण कंपंनियों को किसी अन्य राज्य का रुख करने को मजबूर होना पड़ सकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -