‘कमल’ का बटन दबाना मतलब पाकिस्तान पर ऑटोमैटिकली परमाणु बम गिराना: महाराष्ट्र में UP के डिप्टी सीएम

“अगर लोग कमल के चिन्ह को दबाते हैं, तो इसका मतलब होगा कि पाकिस्तान पर परमाणु बम ऑटोमैटिकली गिर गया है। कृपया बीजेपी को वोट दें और महाराष्ट्र राज्य में एक बार फिर से अपनी पार्टी को जीत दिलाएँ। मेरा मानना ​​है कि आगामी चुनावों में कमल जरूर खिलेगा।”

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यहाँ एक चुनावी सभा में कहा कि भाजपा के पक्ष में वोट देने का मतलब ‘‘पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराना’’ होगा। उन्होंने कहा, “अगर लोग कमल के चिन्ह को दबाते हैं, तो इसका मतलब होगा कि पाकिस्तान पर परमाणु बम ऑटोमैटिकली गिर गया है। कृपया बीजेपी को वोट दें और महाराष्ट्र राज्य में एक बार फिर से अपनी पार्टी को जीत दिलाएँ। मेरा मानना ​​है कि आगामी चुनावों में कमल जरूर खिलेगा।”

साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव बेहद महत्वपूर्ण हैं क्योंकि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने के बाद देश में होने वाले यह पहले चुनाव हैं।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भायंदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार नरेन्द्र मेहता की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे मौर्य ने कहा, ‘‘कमल का बटन दबाने पर आप ना केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और नरेन्द्र मेहता को वोट देंगे बल्कि इसका मतलब यह होगा कि पाकिस्तान पर परमाणु बम गिरा है।’’

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

भाजपा नेता ने कहा कि पूरा विश्व इन दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर नजर गड़ाए हुए है क्योंकि यह भारतीयों की सच्ची देशभक्ति का संकेत देंगे। उन्होंने कहा, ‘‘अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त किए जाने के बाद देश में यह पहला चुनाव हैं, इसलिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। इसके नतीजे लोगों की राष्ट्र भक्ति दिखाएँगे।’’

उन्होंने कहा कि सही निर्णय लेने के लिए लोगों का अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। मौर्य ने कहा, ‘‘आपका मत केवल नरेन्द्र मेहता के लिए नहीं होगा, बल्कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री फडणवीस के नेतृत्व के लिए भी होगा।’’

केशव प्रसाद मौर्य ने वोट के लिए अपील करते हुए कहा कि भाजपा को वोट दें और पार्टी को फिर से महाराष्ट्र में जीत दिलाएँ। इसी बीच उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा, “देवी लक्ष्मी हथेली, साइकिल या घड़ी पर नहीं बैठतीं, बल्कि वह कमल पर बैठती हैं। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 कमल के फूल के कारण ही निरस्त हुआ। कमल विकास का प्रतीक है।” वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गाँधी पर तंज कसते हुए कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार अभियान के लिए कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी की मौजूदगी का मतलब है कि बीजेपी ‘100 प्रतिशत’ जीतने जा रही है।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शिवसेना के साथ गठबंधन किया है। राज्य की 288 सीटों में से भाजपा 150 सीटों पर जबकि शिवसेना 125 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राज्य में 21 अक्टूबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 24 को आएँगे।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सोनिया गाँधी
शिवसेना हिन्दुत्व के एजेंडे से पीछे हटने को तैयार है फिर भी सोनिया दुविधा में हैं। शिवसेना को समर्थन पर कॉन्ग्रेस के भीतर भी मतभेद है। ऐसे में एनसीपी सुप्रीमो के साथ उनकी आज की बैठक निर्णायक साबित हो सकती है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,489फैंसलाइक करें
23,092फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: