Saturday, July 2, 2022
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेसी नेताओं में कपड़ा-फाड़ मारपीट, राजस्थान में मीटिंग के बीच नाक-मुँह से बहा खून:...

कॉन्ग्रेसी नेताओं में कपड़ा-फाड़ मारपीट, राजस्थान में मीटिंग के बीच नाक-मुँह से बहा खून: महिला नेता से गाली-गलौज और अभद्रता

निगम पार्षद का चुनाव लड़ चुके भोपर ने कहा, "बैठक में कॉन्ग्रेस नेता बुद्धि प्रकाश बैरवा ने कहा कि मेहनत करने वालों को पार्टी में पद दिया जाना चाहिए। तभी कुछ लोगों ने उन्हें बोलने से टोका तो मैंने कहा उन्हें बोलने दो। इसी बात पर पुष्पेन्द्र भारद्वाज ने अपने भाई और समर्थकों के साथ मारपीट शुरू कर दी।"

राजस्थान कॉन्ग्रेस (Rajasthan Congress) में घमासान थमने का नाम ले रहा है। कभी सरकार पर नौकरशाही के हावी होने का आरोप लगाकर मंत्री-विधायक जलालत की बात कहते इस्तीफे की पेशकर करते हैं, तो कभी आपस में मारपीट की नौबत आ जाती है। शुक्रवार (27 मई 2022) को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के खेमे के नेता पुष्पेन्द्र भारद्वाज ने सचिन पायलट गुट के विनय भोपर (Vinay Bhopar) को को पीट दिया।

दरअसल, राजधानी जयपुर में सांगानेर ब्लॉक कॉन्ग्रेस कमिटी के अध्यक्ष और संगठन चुनाव को लेकर बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में दोनों गुट के नेता शामिल थे। इसी दौरान सांगानेर कॉन्ग्रेस प्रत्याशी पुष्पेन्द्र भारद्वाज (Pushpendra Bhardwaj) ने अपने भाई अभिषेक भारद्वाज एवं अन्य साथियों के साथ मिलकर विजय भोपर को पीट दिया। उनके कपड़े फाड़ डाले गए। पिटाई के कारण भोपर के नाक से खून निकलने लगा। उनके कपड़े लहूलुहान हो गए। इसके बाद भोपर ने भारद्वाज के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है।

भोपर ने कहा, “मैं पीसीसी (राज्य कॉन्ग्रेस कमिटी) के चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से माँग करता हूँ कि ऐसे आदमी को कॉन्ग्रेस से हटाया जाए। अगर मैं मर जाता तो मेरे परिवार का क्या होता?” उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को मार कर राजनीति की जा रही है। वहीं, कॉन्ग्रेस की एक महिला कार्यकर्ता रश्मि शर्मा ने भोपर के खिलाफ गाली-गलौज करने की शिकायत कराते हुए क्रॉस FIR दर्ज कराई है।

निगम पार्षद का चुनाव लड़ चुके भोपर ने कहा, “मुझे राजस्थान प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी ने डूंगरपुर के सीमलवाड़ा में BRO लगाया है। मैं सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से तैयारी कर रहा हूँ। कॉन्ग्रेस नेता बुद्धि प्रकाश बैरवा ने कहा कि मेहनत करने वालों को पार्टी में पद दिया जाना चाहिए। तभी कुछ लोगों ने उन्हें बोलने से टोका तो मैंने कहा उन्हें बोलने दो। इसी बात पर पुष्पेन्द्र भारद्वाज ने अपने भाई और समर्थकों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसमें कुछ पार्षद भी उनमें शामिल थे।”

वहीं, भारद्वाज ने कहा कि सांगानेर ब्लॉक कॉन्ग्रेस अध्यक्ष चुनाव की बैठक में मानसरोवर ब्लॉक के कार्यकर्ता भोपर और उनके साथियों ने सांगानेर के निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश व्यास के मना करने के बावजूद जबरदस्ती एंट्री की। भोपर ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। भोपर सांगानेर ब्लॉक की मीटिंग के लिए ऑथराइज्ड नहीं हैं।

सांगानेर थाना इंचार्ज हरि सिंह ने बताया कि भोपर ने मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं, भोपर के खिलाफ रश्मि शर्मा ने गाली-गलौज और अभद्रता का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया है। दोनों मामलों को रजिस्टर्ड जाँच की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe