Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'हम BJP और RSS को कुचल कर टुकड़े-टुकड़े कर देंगे': चेन्नई में राहुल गाँधी...

‘हम BJP और RSS को कुचल कर टुकड़े-टुकड़े कर देंगे’: चेन्नई में राहुल गाँधी ने दी धमकी

राहुल ने कहा, “हम भाजपा और आरएसएस को कुचल कर टुकड़े-टुकड़े कर देंगे (We will smash the BJP and the RSS into smithereens)।”

पंजाब में भाजपा विधायक के साथ बदसलूकी की तस्वीरें हर जगह सोशल मीडिया पर वायरल हैं। ऐसे में कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने चेन्नई में भाजपा और आरएसएस को फिर धमकी दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल ने कहा, “हम भाजपा और आरएसएस को कुचल कर टुकड़े-टुकड़े कर देंगे (We will smash the BJP and the RSS into smithereens)।”

राहुल,  इससे पहले भी कई बार आरएएस पर निशाना साध चुके हैं। उन्होंने कुछ समय पहले आरएसएस द्वारा संचालित स्कूलों की तुलना पाकिस्तान में चलने वाले इस्लामी संगठन व मदरसों से की थी। जबकि हकीकत ये है कि आरएसएस द्वारा चलाए जाने वाले विद्या भारती स्कूल राज्य या फिर केंद्र सरकार द्वारा संबद्ध हैं। वहीं मदरसों का मुख्यधारा स्कूलिंग और शिक्षा से संबंध हो, ये कहीं भी जरूरी नहीं होता। 

अपने बयान में राहुल गाँधी ने कॉन्ग्रेस के डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव गठबंधन को तमिलनाडु के लोगों के साथ बताया। उन्होंने कहा कि DMK अध्यक्ष स्टालिन CM बनेंगे। स्टालिन और कॉन्ग्रेस कभी भी उन विचारधाराओं और ताकतों के साथ समझौता नहीं करेगी जो तमिलों और तमिलनाडु के हित के खिलाफ हैं। आगे राहुल ने तमिलनाडु को भारत के नींव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बताया। लेकिन फिर थोड़ी देर बाद उन्हें एहसास हुआ कि बाकी राज्यों में चुनाव हैं तो उन्होंने अपनी बात सुधार करते हुए कहा कि बाकी राज्य भी महत्तवपूर्ण हिस्से हैं, मगर तमिलनाडु उनमें प्रमुख है।

भाजपा पर आगे हमला बोलते हुए राहुल गाँधी को कहते सुना जा सकता है, “मैंने एक तस्वीर देखी कि एक निर्वाचित प्रतिनिधि अमित शाह के पैर छू रहा है। इस तरह का रिश्ता बीजेपी में ही संभव है जहाँ आपको बीजेपी नेताओं के पैर छूने पड़ते हैं, जहाँ नरेंद्र मोदी और अमित शाह के सामने झुकना पड़ता है।” 

आगे राहुल ने कहा, “जब मैं प्रधानमंत्री को तमिलनाडु के सीएम को कंट्रोल करते हुए देखता हूँ, सीएम को चुपचाप उनके पैर छूते देखता हूँ, तो मैं इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूँ। तमिलनाडु के सीएम अमित शाह के सामने झुकना नहीं चाहते हैं, लेकिन उन्होंने जो भ्रष्टाचार किया है, उसकी वजह से वह मजबूर हैं।”

राहुल के इन बयानों के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर उनकी चुटकी ली। बिन सोचे समझे दिए गए बयानों पर यूजर्स ने निशाना साधा और ऐसी तस्वीरों की लाइन लगा दी जब तमाम लोग उनके और उनकी माँ यानी सोनिया गाँधी के आगे झुकते नजर आए। एक तस्वीर में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम टीएस देव, राहुल के पाँव छू रहे हैं। इस पर अभिषेक सिंह लिखते हैं, “चलो आपने ये स्वीकार कर लिया कि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम घपलेबाज थे और आपने उन्हें पाँव छूने को मजबूर किया।”

बता दें कि तमाम तस्वीरों में पाँव को छुआते नजर आने वाले राहुल गाँधी ने तमिलनाडु की जनता को संबोधित करते हुए कहा, “मैं यह देख नहीं सकता कि इतनी बड़ी भाषा और समृद्ध परंपरा वाले तमिलनाडु के सीएम अमित शाह और नरेंद्र मोदी के पैर छुएँ। ये तस्वीर देखकर मुझे गुस्सा आया कि एक नेता इन लोगों के सामने झुक रहा है, और यही कारण है कि मैं आज यहाँ हूँ। मैं तमिल लोगों के साथ एक रिश्ता, बराबरी का रिश्ता चाहता हूँ। मैं चाहता हूँ कि तमिलनाडु, तमिलनाडु से चले, दिल्ली से नहीं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फिर सामने आई कनाडा की दोगलई: जी-7 में शांति पाठ, संसद में आतंकी निज्जर को श्रद्धांजलि; खालिस्तानियों ने कंगारू कोर्ट में PM मोदी को...

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को कनाडा की संसद में न सिर्फ श्रद्धांजलि दी गई, बल्कि उसके सम्मान में 2 मिनट का मौन रखकर उसे इज्जत भी दी।

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -