Sunday, April 18, 2021
Home राजनीति 'हम BJP और RSS को कुचल कर टुकड़े-टुकड़े कर देंगे': चेन्नई में राहुल गाँधी...

‘हम BJP और RSS को कुचल कर टुकड़े-टुकड़े कर देंगे’: चेन्नई में राहुल गाँधी ने दी धमकी

राहुल ने कहा, “हम भाजपा और आरएसएस को कुचल कर टुकड़े-टुकड़े कर देंगे (We will smash the BJP and the RSS into smithereens)।”

पंजाब में भाजपा विधायक के साथ बदसलूकी की तस्वीरें हर जगह सोशल मीडिया पर वायरल हैं। ऐसे में कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने चेन्नई में भाजपा और आरएसएस को फिर धमकी दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल ने कहा, “हम भाजपा और आरएसएस को कुचल कर टुकड़े-टुकड़े कर देंगे (We will smash the BJP and the RSS into smithereens)।”

राहुल,  इससे पहले भी कई बार आरएएस पर निशाना साध चुके हैं। उन्होंने कुछ समय पहले आरएसएस द्वारा संचालित स्कूलों की तुलना पाकिस्तान में चलने वाले इस्लामी संगठन व मदरसों से की थी। जबकि हकीकत ये है कि आरएसएस द्वारा चलाए जाने वाले विद्या भारती स्कूल राज्य या फिर केंद्र सरकार द्वारा संबद्ध हैं। वहीं मदरसों का मुख्यधारा स्कूलिंग और शिक्षा से संबंध हो, ये कहीं भी जरूरी नहीं होता। 

अपने बयान में राहुल गाँधी ने कॉन्ग्रेस के डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव गठबंधन को तमिलनाडु के लोगों के साथ बताया। उन्होंने कहा कि DMK अध्यक्ष स्टालिन CM बनेंगे। स्टालिन और कॉन्ग्रेस कभी भी उन विचारधाराओं और ताकतों के साथ समझौता नहीं करेगी जो तमिलों और तमिलनाडु के हित के खिलाफ हैं। आगे राहुल ने तमिलनाडु को भारत के नींव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बताया। लेकिन फिर थोड़ी देर बाद उन्हें एहसास हुआ कि बाकी राज्यों में चुनाव हैं तो उन्होंने अपनी बात सुधार करते हुए कहा कि बाकी राज्य भी महत्तवपूर्ण हिस्से हैं, मगर तमिलनाडु उनमें प्रमुख है।

भाजपा पर आगे हमला बोलते हुए राहुल गाँधी को कहते सुना जा सकता है, “मैंने एक तस्वीर देखी कि एक निर्वाचित प्रतिनिधि अमित शाह के पैर छू रहा है। इस तरह का रिश्ता बीजेपी में ही संभव है जहाँ आपको बीजेपी नेताओं के पैर छूने पड़ते हैं, जहाँ नरेंद्र मोदी और अमित शाह के सामने झुकना पड़ता है।” 

आगे राहुल ने कहा, “जब मैं प्रधानमंत्री को तमिलनाडु के सीएम को कंट्रोल करते हुए देखता हूँ, सीएम को चुपचाप उनके पैर छूते देखता हूँ, तो मैं इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूँ। तमिलनाडु के सीएम अमित शाह के सामने झुकना नहीं चाहते हैं, लेकिन उन्होंने जो भ्रष्टाचार किया है, उसकी वजह से वह मजबूर हैं।”

राहुल के इन बयानों के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर उनकी चुटकी ली। बिन सोचे समझे दिए गए बयानों पर यूजर्स ने निशाना साधा और ऐसी तस्वीरों की लाइन लगा दी जब तमाम लोग उनके और उनकी माँ यानी सोनिया गाँधी के आगे झुकते नजर आए। एक तस्वीर में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम टीएस देव, राहुल के पाँव छू रहे हैं। इस पर अभिषेक सिंह लिखते हैं, “चलो आपने ये स्वीकार कर लिया कि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम घपलेबाज थे और आपने उन्हें पाँव छूने को मजबूर किया।”

बता दें कि तमाम तस्वीरों में पाँव को छुआते नजर आने वाले राहुल गाँधी ने तमिलनाडु की जनता को संबोधित करते हुए कहा, “मैं यह देख नहीं सकता कि इतनी बड़ी भाषा और समृद्ध परंपरा वाले तमिलनाडु के सीएम अमित शाह और नरेंद्र मोदी के पैर छुएँ। ये तस्वीर देखकर मुझे गुस्सा आया कि एक नेता इन लोगों के सामने झुक रहा है, और यही कारण है कि मैं आज यहाँ हूँ। मैं तमिल लोगों के साथ एक रिश्ता, बराबरी का रिश्ता चाहता हूँ। मैं चाहता हूँ कि तमिलनाडु, तमिलनाडु से चले, दिल्ली से नहीं।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दूसरी लहर सँभल नहीं रही, ठाकरे सरकार कर रही तीसरी की तैयारी: महाराष्ट्र के युवराज ने बताया सरकार का फ्यूचर प्लान

महाराष्ट्र के अस्पतालों में न सिर्फ बेड्स, बल्कि वेंटिलेटर्स और ऑक्सीजन की भी भारी कमी है। दवाएँ नहीं मिल रहीं। ऑक्सीजन और मेडिकल सप्लाइज की उपलब्धता के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भारतीय सेना से मदद के लिए गुहार लगाई है।

10 ऑक्सीजन निर्माण संयंत्र, हर जिले में क्वारंटीन केंद्र, बढ़ती टेस्टिंग: कोविड से लड़ने के लिए योगी सरकार की पूरी रणनीति

राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए सरकार रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बस स्टैन्ड पर ही एंटीजेन और RT-PCR टेस्ट की व्यवस्था कर रही है। यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे क्वारंटीन केंद्रों में रखा जाएगा।

हिंदू धर्म-अध्यात्म की खोज में स्विट्जरलैंड से भारत पैदल: 18 देश, 6000 km… नंगे पाँव, जहाँ थके वहीं सोए

बेन बाबा का कोई ठिकाना नहीं। जहाँ भी थक जाते हैं, वहीं अपना डेरा जमा लेते हैं। जंगल, फुटपाथ और निर्जन स्थानों पर भी रात बिता चुके।

जिसने उड़ाया साधु-संतों का मजाक, उस बॉलीवुड डायरेक्टर को पाकिस्तान का FREE टिकट: मिलने के बाद ट्विटर से ‘भागा’

फिल्म निर्माता हंसल मेहता सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बार विवादों में घिरने के बाद उन्होंने...

फिर केंद्र की शरण में केजरीवाल, PM मोदी से माँगी मदद: 7000 बेड और ऑक्सीजन की लगाई गुहार

केजरीवाल ने पीएम मोदी से केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 में से कम से कम 7,000 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करने और तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराने की अपील की है।

SC के जज रोहिंटन नरीमन ने वेदों पर की अपमानजनक टिप्पणी: वर्ल्ड हिंदू फाउंडेशन की माफी की माँग, दी बहस की चुनौती

स्वामी विज्ञानानंद ने SC के न्यायाधीश रोहिंटन नरीमन द्वारा ऋग्वेद को लेकर की गई टिप्पणियों को तथ्यात्मक रूप से गलत एवं अपमानजनक बताते हुए कहा है कि उनकी टिप्पणियों से विश्व के 1.2 अरब हिंदुओं की भावनाएँ आहत हुईं हैं जिसके लिए उन्हें बिना शर्त क्षमा माँगनी चाहिए।

प्रचलित ख़बरें

‘वाइन की बोतल, पाजामा और मेरा शौहर सैफ’: करीना कपूर खान ने बताया बिस्तर पर उन्हें क्या-क्या चाहिए

करीना कपूर ने कहा है कि वे जब भी बिस्तर पर जाती हैं तो उन्हें 3 चीजें चाहिए होती हैं- पाजामा, वाइन की एक बोतल और शौहर सैफ अली खान।

सोशल मीडिया पर नागा साधुओं का मजाक उड़ाने पर फँसी सिमी ग्रेवाल, यूजर्स ने उनकी बिकनी फोटो शेयर कर दिया जवाब

सिमी ग्रेवाल नागा साधुओं की फोटो शेयर करने के बाद से यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। उन्होंने कुंभ मेले में स्नान करने गए नागा साधुओं का...

’47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार सिर्फ मेरे क्षेत्र में’- पूर्व कॉन्ग्रेसी नेता और वर्तमान MLA ने कबूली केरल की दुर्दशा

केरल के पुंजर से विधायक पीसी जॉर्ज ने कहा कि अकेले उनके निर्वाचन क्षेत्र में 47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार हुईं हैं।

ऑडियो- ‘लाशों पर राजनीति, CRPF को धमकी, डिटेंशन कैंप का डर’: ममता बनर्जी का एक और ‘खौफनाक’ चेहरा

कथित ऑडियो क्लिप में ममता बनर्जी को यह कहते सुना जा सकता है कि वो (भाजपा) एनपीआर लागू करने और डिटेन्शन कैंप बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

SC के जज रोहिंटन नरीमन ने वेदों पर की अपमानजनक टिप्पणी: वर्ल्ड हिंदू फाउंडेशन की माफी की माँग, दी बहस की चुनौती

स्वामी विज्ञानानंद ने SC के न्यायाधीश रोहिंटन नरीमन द्वारा ऋग्वेद को लेकर की गई टिप्पणियों को तथ्यात्मक रूप से गलत एवं अपमानजनक बताते हुए कहा है कि उनकी टिप्पणियों से विश्व के 1.2 अरब हिंदुओं की भावनाएँ आहत हुईं हैं जिसके लिए उन्हें बिना शर्त क्षमा माँगनी चाहिए।

रोजा-सहरी के नाम पर ‘पुलिसवाली’ ने ही आतंकियों को नहीं खोजने दिया, सुरक्षाबलों को धमकाया: लगा UAPA, गई नौकरी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले की एक विशेष पुलिस अधिकारी को ‘आतंकवाद का महिमामंडन करने’ और सरकारी अधिकारियों को...
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,232FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe