Sunday, May 19, 2024
Homeराजनीति'मंडी से रं** को टिकट, संसद को भाजपा बनाएगा चकला': खुद को 'दलितों का...

‘मंडी से रं** को टिकट, संसद को भाजपा बनाएगा चकला’: खुद को ‘दलितों का नेता’ बताने वाले रूद्र प्रताप कुशवाहा का एक और वीडियो वायरल, कहा – महिलाओं को दिखा कर वोट…

मंडी में 'र**' को टिकट दिया है। ये भाजपा वाला बैकवर्ड समाज के लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए वैसे महिला को वहाँ पर संसद भवन में भेज रहा है, और वहाँ पर एक चकला खोलेगा, कोठा खोलेगा।

अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाला रुद्र प्रताप कुशवाहा फिर से विवादों में है। उसने इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी कैंडिडेट और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ जमकर बकवास की है। उसने बीजेपी के साथ ही देश की सर्वोच्च पंचायत यानी संसद के बारे में भी बुरा भला कहा है। यही नहीं, कुशवाहा ने संसद की तुलना ‘कोठे’ तक से कर दी है। वहीं, कंगना रनौत के लिए उसने बेहद शर्मनाक शब्दों का इस्तेमाल किया है।

रुद्र प्रताप कुशवाहा एक मीडिया कर्मी से बातचीत के दौरान कंगन रनौत को बीजेपी का कैंडिडेट बनाए जाने पर अपनी बात बेहद आपत्तिजनक तरीके से रख रहा है। वीडियो में वो बोल रहा है, “मंडी में ‘र**’ को टिकट दिया है। ये भाजपा वाला बैकवर्ड समाज के लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए वैसे महिला को वहाँ पर संसद भवन में भेज रहा है, और वहाँ पर एक चकला खोलेगा, कोठा खोलेगा, जिसमें ऐसे महिला को दिखा कर के अपना वोट ट्रांसफर कराएगा। ई लोग का शुरू से इतिहास रहा है। हम तो आग्रह करेंगे मोदी जी से और शाह जी से, सनी लियोनी को काहे छोड़ा है, उसे महिला और युवा मंत्रालय दे दिया जाए।” इस दौरान जब पत्रकार ने कहा कि आप पर एफआईआर हो जाएगा, तो रुद्र प्रताप कहता है कि एफआईआर से हम डरते थोड़े न हैं।

वरिष्ठ पत्रकार ममता त्रिपाठी ने लिखा, “मंडी से रं@ऽ को टिकट दिया है, ये भाजपा वाले संसद में एक चकला खोलेगा, कोठा खोलेगा जहाँ ऐसी महिला को दिखाकर अपना वोट ट्रांसफ़र करा सके।” ये आदमी अपने पैरों पर कैसे खड़ा है अभी तक नरेंद्र मोदी जी? रुद्रप्रताप कुशवाहा जैसे आदमियों को जो महिलाओं की इज़्ज़त करना नहीं जानते, उन्हें उनकी भाषा में ही सिखाना चाहिए। वो राजपूत है तो गरियायेंगे, ब्राह्मण हैं, तब गाली देगें मतलब पूरे देश में सिर्फ़ महिला सुरक्षा, बहन बेटियों के बारे में कोरी बकवास हो रही है। हक़ीक़त में हर दिन नए नए तरीक़े इजाद करके ऐसे ज़ाहिल कुछ भी बोल रहे हैं।”

रुद्र प्रताप कुशवाहा अपने अभद्र बयानों की वजह से पहले भी चर्चा में रहा है। एक वीडियो में वो ब्राह्मणों को मारने और भगाने की बात कह रहा था। वो वीडियो में कहता दिख रहा है, अब देश में हिंदू मुस्लिम नहीं, बैकवर्ड और फॉर्वर्ड दंगा करेगा तुम लोगों को भारत से भगाने के लिए। आगे कुशवाहा कहता है कि इन 2 फीसद ब्राह्मणों को देश से खदेड़ कर मारिए। न हिंदू खतरे में है, न मुसलमान खतरे में है, न गीता खतरे में न कुरान खतरे में है। अरे सही से अपनी आँखों से धर्म का चश्मा उतारकर देखो, इन 2 % ब्राह्मणों के कारण पूरा हिंदुस्तान खतरे में है।”

एक अन्य वीडियो में वो कह दिख रहा है कि अगर देश चलाना है तो मुस्लिम को देश से भगाना जरूरी नहीं है, ब्राह्मणों को देश से भगाकर खत्म कर देना चाहिए।

आगे वो मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक कानून बनाने पर आपत्ति जताता है। वो पीएम मोदी को ‘मुसलमान की औलाद’ जैसे शब्द कहता है। इसके बाद वो भगवान की शक्तियों पर सवाल उठाता है। राम मंदिर के लिए घृणा दर्शाता है। धर्म को नीचा दिखाने के लिए कहता है कि धर्म के कारण बैकवर्ड क्लास पढ़ नहीं पाई ऐसे में वो इस धर्म को आग लगाने का काम करेंगे। कुशवाहा ने हिंदुओं के देवी-देवताओं पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि ये जो ब्रह्मा, विष्णु, महेश हैं इन्हें सब सृष्टि का मालिक कहते हैं। अगर ये लोग सच में सृष्टि के मालिक हैं तो ये हिंदुस्तान में ही क्यों पैदा हुए, चीन, जापान में क्यों नहीं हुए।

बता दें कि रुद्र प्रताप कुशवाहा युवा विचार मंच संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष है। वो समय समय पर ब्राह्मणों के खिलाफ बयानबाजी करता रहता है। जो दलित ब्राह्मणों का समर्थन करता है, उनके लिए रुद्र प्रताप कहता है कि वो लोग ब्राह्मणों की नाजायज औलाद हैं। उसके अनुसार इस देश में दलितों को मुस्लिमों को भाई मानना चाहिए क्योंकि सबसे बड़ा इतिहास मुगल वंश का है और ब्राह्मणों को मारकर भगा देना चाहिए। उसके मुताबिक जो इनका समर्थन करता है उनमें मर्दानगी नहीं है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भीखू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भीखू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -