Sunday, September 26, 2021
Homeराजनीति21 दिन बाद समीत ठक्कर को मिली जमानत, CM उद्धव और उनके मंत्रियों पर...

21 दिन बाद समीत ठक्कर को मिली जमानत, CM उद्धव और उनके मंत्रियों पर किया था ट्वीट

सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि वे निचली अदालत में जमानत याचिका का विरोध नहीं करेंगे क्योंकि हिरासत में पूछताछ खत्म हो गई है। इसके बाद समीत ठक्कर के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से इस बयान को रिकॉर्ड पर रखने का अनुरोध किया। तब जाकर...

सोशल मीडिया यूजर समीत ठक्कर को अंततः आज जमानत मिल गई। समीत की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने विचार करने से इनकार कर दिया और हाई कोर्ट से संपर्क करने के लिए कहा। इसके बाद निचली अदालत में मजिस्ट्रेट द्वारा समीत ठक्कर को जमानत दी गई। वो 21 दिनों से पुलिस हिरासत में थे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य ठाकरे और महाराष्ट्र के एक मंत्री के खिलाफ ट्वीट के मामले में सुप्रीम कोर्ट में समीत ठक्कर की गिरफ्तारी और हिरासत के खिलाफ वरिष्ठ वकील महेश जेठमलानी द्वारा दायर याचिका दायर की गई थी। हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार (16 नवंबर 2020) को इस मामले पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर महाराष्ट्र सरकार की ओर से पेश वकील राहुल चिटनिस ने बताया किया कि वे निचली अदालत में लंबित जमानत याचिका का विरोध नहीं करेंगे क्योंकि हिरासत में पूछताछ खत्म हो गई है। इसके बाद समीत ठक्कर के वकील जेठमलानी ने सुप्रीम कोर्ट से चिटनिस के बयान को रिकॉर्ड पर रखने का अनुरोध किया।

समीत ठक्कर मामले में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने उनके वकील (जेठमलानी) से कहा कि महाराष्ट्र सरकार के वकील के अनुसार अब वो निचली अदालत में जमानत का विरोध नहीं करेंगे, इसलिए वो जमानत याचिका वापस ले लें और निचली अदालत में इसके लिए जाएँ।

आदित्य ठाकरे को ‘बेबी पेंगुइन’ कह अपमानजनक पोस्ट

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे के खिलाफ कथित आलोचनात्मक टिप्पणियाँ करने के आरोप में सोशल मीडिया यूजर समीत ठक्कर को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।

उन पर सीएम ठाकरे, आदित्य ठाकरे और नितिन राउत के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने का आरोप लगाया गया था। उन्होंने ठाकरे के खिलाफ 1 और 30 जून को ट्वीट किया था। जबकि 1 जुलाई को उन्होंने संजय राउत के खिलाफ एक ट्वीट किया था।

चेहरा ढके, हाथ रस्सी से बंधे… समीत का वायरल हुआ था वीडियो

इससे पहले सोशल मीडिया पर पुलिस के अधिकारियों की गिरफ्त में समीत का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में समीत ठक्‍कर को अदालत ले जाते समय काले कपड़े पहनाए, चेहरा ढके और दोनों हाथ रस्सी से बँधा हुआ देखा गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe