Saturday, June 25, 2022
Homeराजनीतिशरद पवार के जन्मदिन पर केक के लिए पटका-पटकी पर उतारू NCP के जुझारू...

शरद पवार के जन्मदिन पर केक के लिए पटका-पटकी पर उतारू NCP के जुझारू कार्यकर्ता, देखें पूरा वीडियो

वीडियो में पटका-पटकी का पूरा नज़ारा देखा जा सकता है। कैसे केक के टुकड़े के लिए एनसीपी कार्यकर्ता एक दूसरे को धक्का देते हैं, मुक्के चलाते हैं और एक दूसरे पर गिरने भी लगते हैं।

महाराष्ट्र के बीड़ में शनिवार (12 दिसंबर 2020) को राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (एनसीपी) मुखिया शरद पवार का जन्मदिन मनाया जा रहा था। जन्मदिन उत्सव और उल्लास का अवसर होता है लेकिन एनसीपी के जुझारू कार्यकर्ताओं ने उपद्रव और उत्पात के अवसर में तब्दील कर दिया। जिस मंच पर केक काट कर जन्मदिन मनाया जाने वाला था वहाँ पर दंगे जैसे हालात पैदा हो गए। 

दरअसल, एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के 80वें जन्मदिन के मौके पर समारोह आयोजित किया था। इस समारोह में केक भी काटा जाना था और इस मौके पर सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। केक कटने के ठीक बाद तमाम पार्टी कार्यकर्ता केक लेने के लिए उस मंच पर चढ़ गए। घटनास्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने इस पूरे घटनाक्रम का छोटा सा वीडियो भी बनाया है। 

अपने ही साथियों के साथ धक्का-मुक्की

वीडियो में पटका-पटकी का पूरा नज़ारा देखा जा सकता है। कैसे केक के टुकड़े के लिए एनसीपी कार्यकर्ता एक दूसरे को धक्का देते हैं, मुक्के चलाते हैं और एक दूसरे पर गिरने भी लगते हैं। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि कुछ कार्यकर्ता तो केक के लिए मंच पर ही अपने साथियों को धक्का देकर गिरा देते हैं। कुछ लोग अपने एक या दोनों हाथों में केक लेकर भागते हुए भी नज़र आते हैं।

कल (12 दिसंबर 2020) पूर्व केंद्रीय मंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शरद पवार 80 वर्ष के हो गए। वर्तमान में शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी, महाराष्ट्र की सत्ताधारी ‘महाविकास अघाड़ी सेना’ गठबंधन सरकार का हिस्सा है। इसमें शिवसेना और कॉन्ग्रेस भी शामिल हैं। हाल ही में यह अफ़वाह सामने आई थी कि शरद पवार कॉन्ग्रेस मुखिया सोनिया गाँधी की जगह ले सकते हैं। हालाँकि बाद में एनसीपी ने इस तरह के सभी दावों को सिरे खारिज कर दिया था।        

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…तो मुंबई जल जाती है’ – खत्म हो रही शिवसेना, रोते हुए धमकी दे रहे कॉन्ग्रेसी मंत्री: मुंबई पुलिस हाई अलर्ट

कॉन्ग्रेस नेता नितिन राउत ने आशंका जताई है कि अगर राज्य में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने हिंसा की तो केंद्र को राष्ट्रपति शासन का बहाना मिलेगा।

‘द्रौपदी राष्ट्रपति तो पांडव और कौरव कौन हैं?’: राम गोपाल वर्मा के ओछे कमेंट पर हैदराबाद पुलिस ने दर्ज की शिकायत, बीजेपी नेता की...

पुलिस द्वारा एससी / एसटी अधिनियम लागू किया जाना चाहिए और निर्देशक को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पुलिस ने कहा कि कानूनी राय के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,159FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe