Thursday, June 20, 2024
Homeराजनीतिवायनाड में स्मृति ईरानी ने धनुष पर चढ़ाई प्रत्यंचा... SDPI के समर्थन पर कॉन्ग्रेस...

वायनाड में स्मृति ईरानी ने धनुष पर चढ़ाई प्रत्यंचा… SDPI के समर्थन पर कॉन्ग्रेस को घेरा, कहा- सनातन विरोधी माहौल बनाते हैं राहुल गाँधी

केन्द्रीय मंत्री ईरानी वायनाड से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार के सुरेन्द्रन के नामांकन के लिए पहुँची थी। यहाँ उन्होंने नामांकन से पहले रोड शो में हिस्सा लिया। उन्होंने लोगों से सुरेन्द्रन को वोट देने की अपील की और कॉन्ग्रेस तथा इसके उम्मीदवार राहुल गाँधी पर हमला बोला।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केरल के वायनाड में राहुल गाँधी पर हमला बोला है। ईरानी ने कहा है कि राहुल गाँधी ने अपनी नामांकन रैली में मुस्लिम लीग के झंडे छुपाए हैं। ईरानी ने कॉन्ग्रेस पर प्रतिबंधित आतंकी संगठन PFI की राजनीतिक शाखा SDPI का समर्थन लेने पर भी हमला बोला।

केन्द्रीय मंत्री ईरानी वायनाड से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार के सुरेन्द्रन के नामांकन के लिए पहुँची थी। यहाँ उन्होंने नामांकन से पहले रोड शो में हिस्सा लिया। उन्होंने लोगों से सुरेन्द्रन को वोट देने की अपील की और कॉन्ग्रेस तथा इसके उम्मीदवार राहुल गाँधी पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस पार्टी की नामांकन रैली में मुस्लिम लीग के झंडों का छुपाया जाना इस बात का सबूत है कि राहुल गाँधी लीग से समर्थन लेने पर शर्मिन्दा हैं। जब वो उत्तर भारत में आएँगे और मंदिर-मंदिर जाएँगे तो मुस्लिम लीग से अपने गठबंधन को छुपा पाएँगे।” मंत्री ईरानी ने कहा कि यदि वह इतने ही शर्मिन्दा हैं तो उन्हें यह समर्थन नहीं लेना चाहिए।

स्मृति ईरानी ने कॉन्ग्रेस और प्रतिबंधित आतंकी संगठन PFI की राजनीतिक विंग SDPI के गठबन्धन पर कहा कि राहुल गाँधी संविधान के प्रति अपनी शपथ को झुठला चुके हैं। उन्होंने कहा कि PFI बैन हो चुकी है फिर भी राहुल गाँधी ने चुनाव जीतने के लिए यह गठबंधन किया।

विपक्षी पार्टियों के INDI गठबंधन को लेकर स्मृति ईरानी ने कह़ा कि उनके पास नेता, नीति और नियत तीनों नहीं है। वायनाड सीट पर कॉन्ग्रेस के खिलाफ सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा के उतारे जाने पर भी गठबंधन की एकता को लेकर स्मृति ईरानी ने प्रश्न उठाए। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में दिल्ली में गले मिला जाता है जबकि केरल में भीख माँगी जाती है।

राहुल गाँधी पर स्मृति ईरानी ने दक्षिण भारत में सनातन के विरुद्ध माहौल तैयार करने का आरोप भी जड़ा। उन्होंने कहा कि दक्षिण में मुस्लिम लीग का समर्थन लेने वाले राहुल गाँधी सनातन के विरुद्ध माहौल बनाते हैं, उत्तर भारत में आकर वह मंदिरों को जाने लगते हैं।

उन्होंने रोड शो में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी लोकसभा को गाँधी परिवार अपना परिवार बताता रहा लेकिन कोई विकास नहीं हुआ। उन्होने कहा कि अमेठी का जिला दफ्तर तब बना जब देश में मोदी सरकार आ गई। उन्होंने अमेठी में किए गए विकास कार्यों का ब्यौरा भी दिया। स्मृति ईरानी ने केरल में मारे गए आरएसएस कार्यकार्ताओं को भी याद किया। उन्होंने कहा कि केरल में भाजपा और आरएसएस का कार्यकर्ता होना मतलब मौत का सामान घर लाना होता था।

गौरतलब है कि केरल की इस बार राहुल गाँधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके खिलाफ भाजपा ने केरल प्रदेश अध्यक्ष के सुरेन्द्रन को उतारा है जबकि सीपीआई ने इस सीट एनी राजा को उम्मीदवार बनाया गया है। राहुल गाँधी ने इस सीट गुरुवार (3 अप्रैल, 2024) को अपना नामांकन दाखिल किया था। राहुल गाँधी को 2019 में अमेठी लोकसभा में धूल चटाने वाली स्मृति ईरानी अब वायनाड में भी उन्हें चुनौती दे रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तेजस्वी यादव के PS ने सिकंदर यदुवंशी के लिए बुक करवाया कमरा: NEET पेपर लीक में बिहार के डिप्टी CM का खुलासा, अमित आनंद...

तेजस्वी यादव पहले मंत्री रहे हैं, इसलिए अनुराग नाम के अभ्यर्थी के लिए जो कमरा बुक किया गया था, उसकी बुकिंग के आगे ब्रेकट में (मंत्री जी) लिखा है।

चोर औरंगजेब की पिटाई को इस्लामी कट्टरपंथी बता रहे ‘मुस्लिम को हिंदू भीड़ ने मार डाला’, अलीगढ़ मामले में पुलिस ने बताई सच्चाई

अलीगढ़ में 'औरंगजेब' की हत्या के मामले में पुलिस ने बताया कि वो एक हिंदू के घर में चोरी करने के इरादे से घुसा था, वहीं पुलिस ने उसे पकड़ा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -