Friday, April 19, 2024
Homeराजनीतिबौना, दुर्योधन, तानाशाह: पंजाब पुलिस की करनी पर कुमार विश्वास ने खूब सुनाया, कपिल...

बौना, दुर्योधन, तानाशाह: पंजाब पुलिस की करनी पर कुमार विश्वास ने खूब सुनाया, कपिल मिश्रा ने बग्गा को बताया ‘सच्चा सरदार’

दिल्ली बीजेपी के फायर ब्रांड नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को शुक्रवार की सुबह पंजाब पुलिस उनके घर पहुँची और गिरफ्तार कर लिया। इन सबके बीच पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया है और इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस की टीम पर अपहरण का केस दर्ज किया है। 

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) की गिरफ्तारी के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसको लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) पर तंज कसा है। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) को कठघरे में खड़ा किया है। 

कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा, “प्रिय छोटे भाई भगवंत मान, ख़ुद्दार पंजाब ने 300 साल में दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताकत से कभी नहीं खेलने दिया। पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है, किसी बौने दुर्योधन को नहीं। पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों व उनकी पुलिस का अपमान मत करो। पगड़ी सम्भाल जट्टा।”

वहीं, कपिल मिश्रा ने ट्वीट में लिखा, “तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान घर से गिरफ्तार करके ले गए। तजिंदर पाल सिंह बग्गा एक सच्चा सरदार है, उसे ऐसी हरकतों से ना डराया जा सकता है, ना कमजोर किया जा सकता। एक सच्चे सरदार से इतना डर क्यों?”

इसके अलावा उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, “आज सुबह लगभग 6 बजे 50 से ज्यादा पंजाब पुलिस के सिपाहियों ने तजिंदर बग्गा को उनके घर से गिरफ्तार किया। ऐसा लग रहा है कि अरविंद केजरीवाल ने पंजाब पुलिस की पूरी ताकत बग्गा को चुप कराने के लिए लगा दी है। 50-50 पुलिस वाले उनके घर के अंदर आ रहे हैं, वो भी तब जब पंजाब पुलिस ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि इस तरह का कोई कदम न उठाया जाए। अभी तो जाँच शुरू ही हुई थी। ट्वीट करने के मामले में, सोशल मीडिया पर सवाल उठाने के मामले में पुलिस का इस प्रकार से इस्तेमाल भारत के इतिहास में कभी नहीं हुआ है।”

उन्होंने आगे कहा, “ऐसा लगता है कि पंजाब की पुलिस पंजाब का कानून-व्यवस्था छोड़ कर दिल्ली में लोगों को गिरफ्तार करने के लिए लगा दी गई है। दिल्ली में जगह-जगह पंजाब पुलिस के लोग घूम रहे हैं। मैं ये कहना चाहता हूँ कि तेजिंदर बग्गा एक सच्चा सरदार है। एक बहादुर और साहसी सरदार है और अरविंद केजरीवाल एक सच्चे सरदार से डर गए हैं। इस प्रकार पुलिस का दुरुपयोग भारत के इतिहास में कभी नहीं किया गया। अभी तो एक महीना हुआ है पंजाब पुलिस का ताकत अरविंद केजरीवाल के पास आए हुए और इस प्रकार से पुलिस को एक्टिविस्टों को उठाने के लिए, सोशल मीडिया पर आवाज उठाने वालों को गिरफ्तार करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर यही पुलिस पटियाला में लॉ एंड ऑर्डर ठीक करने में लगे तो शायद जो पटियाला में हो रहा है, वह नहीं होता। आज सारा देश बग्गा के साथ है और अरविंद केजरीवाल का डिक्टेटर वाला चेहरा, जिसके बारे में सभी लोग बात करते थे, पुलिस का गैरकानूनी इस्तेमाल…वो आज हम सबके सामने है।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली बीजेपी के फायर ब्रांड नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को शुक्रवार (6 मई 2022) की सुबह सुबह पंजाब पुलिस उनके घर पहुँची और उन्हें गिरफ्तार किया। बग्गा के पिता ने बदसलूकी का आरोप भी लगाया है। इन सबके बीच पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया है और इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस की टीम पर अपहरण का केस दर्ज किया है। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP कार्यकर्ता की हत्या में कॉन्ग्रेस MLA विनय कुलकर्णी की संलिप्तता के सबूत: कर्नाटक हाई कोर्ट ने 3 महीने के भीतर सुनवाई का दिया...

भाजपा कार्यकर्ता योगेश गौदर की हत्या के मामले में कॉन्ग्रेस विधायक विनय कुलकर्णी के खिलाफ मामला रद्द करने से हाई कोर्ट ने इनकार कर दिया।

त्रिपुरा में सबसे ज्यादा, लक्षद्वीप में सबसे कम… 102 सीटों पर 11 बजे तक हुई वोटिंग की पूरी डिटेल, जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

लोकसभा चुनाव की पहले चरण की वोटिंग में आज 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान हो रहा है। सबसे ज्यादा वोट 11 बजे तक त्रिपुरा में पड़े हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe