Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजतेलंगाना के CM ने बदला पार्टी का नाम, भारत के नक़्शे से गायब कर...

तेलंगाना के CM ने बदला पार्टी का नाम, भारत के नक़्शे से गायब कर दिया जम्मू कश्मीर और लद्दाख: बोली BJP – ये देश की अखंडता का अपमान

"भारतीय संविधान के अनुच्छेद 1 में देश का क्षेत्र परिभाषित किया गया है। पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। पीओके को देश के नक्शे से हटाकर केसीआर की पार्टी पाकिस्तान का समर्थन कर रही है।"

तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) का नाम बदलकर भारत राष्ट्रीय समिति (BRS) करने के कुछ दिनों बाद ही सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) विवादों में हैं। चंद्रशेखर राव पर भारत राष्ट्रीय समिति के बैनर और पोस्टर में भारत का गलत नक्शा दिखाने और देश की अखंडता का अपमान करने का आरोप है। ये बैनर-पोस्टर राजधानी हैदराबाद में कई जगहों पर लगाए गए हैं।

भारत के अधूरे नक्शे में बीआरएस सुप्रीमो केसीआर की फोटो के अलावा खैरताबाद के विधायक दानम नागेंद्र और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं की तस्वीरें भी लगी हुई हैं। यह पोस्टर सामने आने के बाद सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ कार्रवाई की माँग की जा रही है। तेलगांना के निजामाबाद से बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी ने ट्विटर पर KCR की पार्टी का पोस्टर शेयर किया है, जिसमें आधा कश्मीर गायब है। बीजेपी सांसद का आरोप है कि KCR की पार्टी ने भारत के नक्शे को गलत दिखाया है, यह भारत के संविधान और अखंडता का अपमान है।

बीजेपी सांसद ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “भारतीय संविधान के अनुच्छेद 1 में देश का क्षेत्र परिभाषित किया गया है। पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। पीओके को देश के नक्शे से हटाकर केसीआर की पार्टी पाकिस्तान का समर्थन कर रही है।” वहीं, इस मामले पर बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री डॉ. पार्थसारथी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “यह देश का नेता नहीं बल्कि देशद्रोही है।” मालूम हो कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने दशहरे के मौके पर अपनी पार्टी (तेलंगाना राष्ट्र समिति) का नया नाम भारत राष्ट्र समिति करने का ऐलान किया था।

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब किसी पार्टी ने भारत के गलत नक्शे को दिखाकर देश का अपमान किया हो। इससे पहले कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने भी यही गलती की थी। सितंबर 2022 में शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने अपनी पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर ट्विटर पर भारत का एक नक्शा साझा किया था। इस नक्शे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का कुछ हिस्सा गायब था। हालाँकि, इस पर विवाद गहराने के बाद उन्होंने इसे अपने ट्विटर हैंडल से हटा दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -