Monday, May 16, 2022
Homeराजनीतिपार्टी मुख्यालय के बाहर अलीगढ़ के सपा नेता ने की आत्मदाह की कोशिश, कहा...

पार्टी मुख्यालय के बाहर अलीगढ़ के सपा नेता ने की आत्मदाह की कोशिश, कहा – ‘मेहनत मैंने की, टिकट बाहरी को दे दिया’

ठाकुर आदित्य सिंह लोधी अलीगढ़ के छर्रा से टिकट की आशा में प्रयासरत थे। उन्होंने सपा मुख्यालय के बाहर ही खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया।

अलीगढ़ में टिकट से महरूम किए जाने पर आदित्य ठाकुर नामक समाजवादी पार्टी के नेता ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह की कोशिश की। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया, जिसके बाद वो मीडिया के सामने ही फूट-फूट कर रो पड़े। आदित्य ठाकुर लंबे समय से टिकट के लिए दावा ठोक रहे थे। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। बता दें कि सपा ने लगभग आधा दर्जन छोटे दलों से गठबंधन किया है, उसकी सत्ता में वापसी की उम्मीद बनी रहे।

ये घटना राजधानी लखनऊ में रविवार (16 जनवरी, 2022) को समाजवादी पार्टी के मुख्यालय के बाहर हुई। दिन के करीब 11 बजे अचानक से इलाके में खलबली मच गई। ठाकुर आदित्य सिंह लोधी अलीगढ़ के छर्रा से टिकट की आशा में प्रयासरत थे। उन्होंने सपा मुख्यालय के बाहर ही खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया। आदित्य लोधी ने कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन और जवानी को इस पार्टी के लिए खपा दिया है। मेडिकल जाँच के लिए उन्हें सिविल अस्पताल भेजा गया है।

उनका कहना है कि वो 5 वर्षों से टिकट की तैयारी में लगे हुए थे। उन्होंने कहा कि मेहनत करने के बावजूद पार्टी ने किसी और को टिकट दे दिया है। पुलिस इस दौरान मौके पर ही मौजूद थी। ठाकुर आदित्य सिंह लोधी की आँख में भी पेट्रोल चला गया। उन्होंने कहा, “मैं यहाँ अपना जीवन समाप्त करने आया हूँ, चाहे जो भी हो जाए। आप भले मुझे जेल में डाल दो, लेकिन मैं नहीं मानूँगा। मुझे न्याय चाहिए।” उन्होंने सपा पर ‘बाहरियों’ को टिकट देने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं है।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच मुजफ्फरनगर जिले से बसपा नेता अरशद राणा ने टिकट के नाम पर 67 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाया था। यह आरोप उनकी ही पार्टी के पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी शम्सुद्दीन राईन पर लगा था। इसकी शिकायत उन्होंने मुज़फ्फरनगर पुलिस से की थी। उनका फूट-फूट कर रोते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उन्होंने कहा था, “इन्होने मेरा तमाशा बना दिया। मैंने तो कभी इस तरह से सोचा भी नहीं था। मुझे अंदर बिठा कर ये कहते कि हम तेरे जगह किसी और को चुनाव लड़वा रहे हैं। सारे एड होर्डिंग मैं ही कर रहा हूँ।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेपाल बिना तो हमारे राम भी अधूरे हैं: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बुद्ध की धरती’ पर समझाई भारत से दोस्ती की महत्वता, कहा- यही मानवता...

अपनी नेपाल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए मायादेवी मंदिर के दर्शन और भारत और नेपाल को एक दूसरे के बिना अधूरा बताया।

CRPF करेगी ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग की सुरक्षा, अदालत ने सील की जगह, वजू पर मनाही: जैसे ही दिखे बाबा, ‘हर-हर महादेव’ से गूँजा...

सर्वे के तीसरे दिन हिन्दू पक्ष की तरफ से सोमवार को करीब 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग नंदी के सामने विवादित ढाँचे के वजूखाने में मिलने का दावा किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe