Friday, July 19, 2024
Homeराजनीतितीरथ सिंह रावत: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, कल त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया था...

तीरथ सिंह रावत: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, कल त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया था इस्तीफा

उत्तराखंड में सियासी उलट फेर के बाद राज्य में मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी तीरथ सिंह रावत को दी गई है। वह आज शाम तक पद की शपथ लेंगे. ऐसा कहा जा रहा है।

उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में सियासी उलट फेर के बाद राज्य में मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी तीरथ सिंह रावत को दी गई है। बुधवार (मार्च 10, 2021) को देहरादून में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक के बाद यह नाम सामने आया। कहा जा रहा है कि वह आज शाम तक पद की शपथ ले लेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सीएम की कुर्सी छोड़ने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह घोषणा की है कि भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत ही उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे। तीरथ सिंह, उत्तराखंड के गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। वह उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। फिलहाल बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखंड बीजेपी में चल रहे घमासान के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से कल इस्तीफा दे दिया था। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार (मार्च 9, 2021) शाम राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा था। इस इस्तीफे के बाद से अटकलें लग रही थीं सीएम के इस्तीफा देने के बाद पर्यवेक्षकों की देख-रेख में विधायकों की बैठक में नया सीएम चुना जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -