Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीति'तेली का बेटा (नरेंद्र मोदी) अयोध्या के राम मंदिर में पूजा कैसे कर सकता...

‘तेली का बेटा (नरेंद्र मोदी) अयोध्या के राम मंदिर में पूजा कैसे कर सकता है’: TMC नेता ने प्रधानमंत्री की जाति पर दिखाई घृणा, OBC के अपमान पर बीजेपी ने घेरा

पांडा ने पीएम मोदी की शिक्षा को लेकर कहा, "वह 70 साल के हैं, कोई बता सकता है कि 50 साल पहले जारी किए गए प्रमाण पत्र कहाँ हैं, तब पेन से लिख कर जारी किए जाते थे, लेकिन मोदी जी के प्रमाणपत्र कम्यूटर से जारी हैं। 50 साल पहले देश में कम्यूटर और टाइपराइटर भी नहीं थे। वह बहुत बड़े धोखेबाज हैं, एकदम फर्जी हैं।"

तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के नेता पिजुष पांडा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर एक जातिवादी टिप्पणी की है। पांडा ने कहा है कि पीएम मोदी तेली होकर अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कैसे कर सकते हैं। पांडा ने पीएम मोदी के बचपन में चाय बेचने को लेकर भी काफी आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। पांडा के इस बयान पर बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की माँग की है। पिजुष के इस बयान का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में पिजुष पांडा कहते हैं, “नरेन्द्र मोदी अहंकारी हैं, वह तेली (जाति) के बेटे हैं, वह राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा और पूजा कैसे कर सकते हैं जहाँ किसी ब्राम्हण को नहीं बुलाया गया। फिर ब्राम्हणों का क्या काम है, मैं अपना जनेऊ प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दूँगा। मैं कोंटई बस स्टैंड पर बैठ का जूते पॉलिश करूँगा।”

पिजुष पांडा ने पीएम मोदी पर जातिवादी टिप्पणी के अलावा और भी कई बातें कहीं। उन्होंने पीएम मोदी की डिग्री और चाय बेचने को लेकर भी प्रश्न उठाए। पांडा ने कहा कि आज से 50-60 साल पहले देश में कम्प्यूटर और टाइपराइटर नहीं थे लेकिन पीएम मोदी की डिग्री कम्प्यूटराइज्ड है।

पिजुष पांडा ने कहा, “वह (पीएम मोदी) कौन से स्टेशन पर चाय बेंचते थे? क्या आपको नाम पता है? किस स्टेशन पर भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री चाय बेचा करते थे? बहुत जल्द वह पूर्व प्रधानमंत्री हो जाएँगे। अगर कोई मुझे यह बता देगा कि वह किस स्टेशन पर चाय बेचा करते थे तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूँगा।” गौरतलब है कि यह सर्वविदित है पीएम मोदी गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे। यहाँ पर उनकी वह चाय की दुकान अब भी सुरक्षित है।

पांडा ने पीएम मोदी की शिक्षा को लेकर कहा, “वह 70 साल के हैं, कोई बता सकता है कि 50 साल पहले जारी किए गए प्रमाण पत्र कहाँ हैं, तब पेन से लिख कर जारी किए जाते थे, लेकिन मोदी जी के प्रमाणपत्र कम्यूटर से जारी हैं। 50 साल पहले देश में कम्यूटर और टाइपराइटर भी नहीं थे। वह बहुत बड़े धोखेबाज हैं, एकदम फर्जी हैं।”

पांडा के पीएम मोदी पर ‘तेली’ शब्द वाली जातिवादी टिप्पणी करने और अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने का यह वीडयो सुवेंदु अधिकारी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर डाला है। उन्होंने इस मामले में चुनाव आयोग से कार्रवाई की माँग की है। अधिकारी ने माँग की है कि ऐसे नेताओं को पूरे चुनाव में प्रचार करने से रोका जाए।

अधिकारी ने OBC समुदाय के अपमान को लेकर देश के पिछड़ा वर्ग आयोग से भी कार्रवाई की माँग की है और कहा है कि पांडा ने जूते पॉलिश करने को छोटा काम बता कर उनका भी अपमान किया है। अधिकारी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐसे नेताओ को खुली छूट दे रखी है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी पीएम मोदी पर काफी बार निजी हमला किया जा चुका है। हाल ही में तमिलनाडु सरकार में मंत्री DMK नेता टीएम अनबर्सन ने पीएम मोदी को टुकड़ों में फाड़ने की बात कही थी। DMK के एक और मंत्री ने पीएम मोदी को गाली दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -