Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीतिकाशी में काफिले को रोक PM मोदी ने एंबुलेंस को दिया रास्ता: काशी-कन्याकुमारी ट्रेन...

काशी में काफिले को रोक PM मोदी ने एंबुलेंस को दिया रास्ता: काशी-कन्याकुमारी ट्रेन को हरी झंडी, वाराणसी क्षेत्र को ₹19000 करोड़ की 37 परियोजनाएँ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी के दौरे पर हैं। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस मौके पर काशी तमिल सम्मेलन का में वाराणसी से कन्याकुमारी के बीच ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई गई। साथ ही उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा सम्मेलन को भी सम्बोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (17 दिसंबर 2023) को अपने गृहराज्य गुजरात के सूरत के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुँचे। यहाँ उन्होंने स्थानीय सांसद के रूप में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने काशी तमिल सम्मेलन का उद्घाटन किया और कन्याकुमारी-वाराणसी तमिल संगमम ट्रेन का शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार की सुबह वाराणसी के बावतपुर हवाई अड्डे पहुँचे। यहाँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर CM योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर के कहा, “बाबा श्री विश्वनाथ जी की पावन नगरी काशी में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन।”

एयरपोर्ट से निकलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के तहत आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यहाँ लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने खुद को उनका सेवक बताया और सरकार की योजनाओं को एक-एक व्यक्ति तक पहुँचाने का संकल्प लिया।

PM मोदी ने बताया कि अब तक उनकी सरकार ने पूरे देश में लगभग 4 करोड़ परिवारों को पक्के मकान दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अब उनकी सरकार सभी लाभार्थियों से उनका अनुभव पूछ रही है। उन्होंने जनता की संतुष्टि को अपने लिए परीक्षा जैसा बताया।

प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान कार्ड़ से स्वस्थ हुए लोगों से मिले आशीर्वाद को अपने लिए सबसे बड़ी चीज बताया। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों के हाथों से लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है उन्हें भी आत्मिक संतोष मिलता है। PM मोदी के मुताबिक, अब बैंकों ने भी ऋण देने की प्रक्रिया को सरल बना दिया है।

नरेंद्र मोदी ने लोगों से विकसित भारत यात्रा को एक बड़े सपने और संकल्प के तौर पर सोचने और भरत को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट होने की अपील की। बता दें कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में वाराणसी और आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में आए लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

अपने काशी दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘काशी तमिल संगमम’ में भी हिस्सा लिया। इस सम्मेलन में नरेंद्र मोदी ने बताया कि कन्याकुमारी से वाराणसी के बीच नई ट्रेन चलाई गई है। कार्यक्रम में पीएम मोदी की मौजूदगी में विभिन्न भाषाओं में अनुवादित कई तमिल ग्रंथों का लोकार्पण भी हुआ। इस कार्यक्रम में तमिलनाडु से कई लोग आए थे।

प्रधानमंत्री के काफिले को देखने के लिए सड़कों पर लोगों का हुजूम नजर आया। खुद पीएम मोदी ने कहा कि उनके परिवार जैसी वाराणसी की जनता का उत्साह देख कर वो गदगद हैं। जिस वक्त उनका काफिला रोड शो कर रहा था, उसी वक्त रास्ते में एक एंबुलेंस आ गया। इसके बाद काफिले को रुकवा करके एंबुलेंस को रास्ता दिया गया।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुँचे हैं। अपने इस दौरे में पीएम मोदी काशी तथा उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए लगभग 19,000 करोड़ रुपए की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -