Sunday, July 25, 2021
HomeराजनीतिPM मोदी का 'आशा का दीप' बना राजनीति में सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया...

PM मोदी का ‘आशा का दीप’ बना राजनीति में सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया ट्वीट

ट्विटर इंडिया ने साल 2020 में सबसे ज्यादा चर्चित ट्वीट्स की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में राजनीति, बिजनेस, स्पोर्ट और एंटरटेनमेंट से जुड़े लोगों के ट्वीट शामिल किए गए हैं।

ट्विटर इण्डिया ने मंगलवार (दिसंबर 08, 2020) को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा COVID-19 महामारी के दौरान ‘आशा और अच्छे स्वास्थ्य के लिए’ दीप जलाने को लेकर किया गया ट्वीट वर्ष 2020 में भारतीय राजनीति में सबसे अधिक रीट्वीट किया गया ट्वीट था।

‘ट्विटर’ ने कहा कि 3 अप्रैल को अपने ‘9 पीएम -9 मिनट्स’ के सार्वजनिक संबोधन के दौरान, मोदी ने देश के लोगों से अपने घरों की सुरक्षा के लिए एकजुटता के प्रतीकात्मक संकेत के रूप में दीपक जलाने का अनुरोध किया था। पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा था कि उस प्रकाश के बीच हम सब अपने मन में संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं। 130 करोड़ भारतीय एक ही संकल्प से बंधे हैं। हमारे उत्साह से बड़ी कोई ताकत नहीं है। कोरोना के विरुद्ध युद्ध को भी इसी उत्साह से जीतना है।

पीएम मोदी ने अप्रैल माह में कोरोना वॉरियर्स को अभिवादन देने के लिए अपील की थी। राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में, पीएम मोदी ने नागरिकों से 9 मिनट के लिए सभी लाइट बंद करने और 5 अप्रैल को लैंप या टॉर्च या सेलफोन फ्लैश लाइट जलाने का आग्रह किया था। खुद पीएम मोदी ने भी अपनी तस्वीर जारी की थी, अब उस ट्वीट ने रिकॉर्ड बना दिया है।

पीएम मोदी ने इसके बाद खुद भी अपने आवास पर दीप जलाते हुए तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें पीएम मोदी ने लिखा था, “शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा, शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते।”

इस पोस्ट को 1,18,000 से अधिक रीट्वीट और 5,13,000 लाइक्स मिले। इस साल किए गए ट्वीट में पीएम मोदी सबसे अधिक रिट्वीट पाने वाले पहले भारतीय राजनेता बन गए हैं।

दरअसल, साल 2020 के आखिरी माह में ट्विटर द्वारा पूरे साल की झलकियों को दिखाया जा रहा है। ट्विटर की ओर से सबसे अधिक रिट्वीट, लाइक और वायरल ट्वीट, अलग-अलग क्षेत्रों के ट्वीट के बारे में बताया गया है।

इसके अलावा, बिजनेस कैटेगरी में सबसे ज्यादा रीट्वीट किए जाने वाला ट्वीट रतन टाटा का रहा, जिन्होंने COVID-19 से प्रभावित लोगों का सपोर्ट करने की प्रतिबद्धता जताई थी। रतन टाटा ने कोरोना महामारी से प्रभावित समुदायों की रक्षा और उन्हें सशक्त बनाने की दिशा में कंपनी की ओर से 500 करोड़ रुपये की मदद देने की घोषणा की थी।

वहीं, खेल के सेक्शन में सबसे ज्यादा रिट्वीट किया गया ट्वीट एमएस धोनी का रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोनी के योगदान के लिए प्रशंसनीय पत्र लिखा था। इस पत्र को धोनी ने ट्वीट करते प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहा था। यह ट्वीट किसी स्पोर्ट सेलीब्रिटी का 2020 में सबसे ज्यादा बार रिट्वीट किया गया ट्वीट बन गया।

खेल जगत में ही साल 2020 का सबसे ज्यादा ‘लाइक’ किया गया ट्वीट क्रिकेट खिलाडी विराट कोहली का ट्वीट रहा, जिसमें उन्होंने अपने बच्चे के आने का ऐलान का किया है। विराट कोहली ने ट्वीट में अनुष्का के साथ तस्वीर शेयर करते हुए 2021 में ‘दो से तीन होने’ की जानकारी अपने फैंस से शेयर की थी। विराट कोहली का यह ट्वीट सबसे ज्यादा लाइक किया गया ट्वीट बन गया है।

ट्विटर इंडिया के अनुसार, साल 2020 का सबसे ज्यादा बार रिट्वीट किया गया ट्वीट तमिल सुपरस्टार विजय द्वारा किया गया ट्वीट है। एक्टर विजय ने अपने समर्थकों के साथ ली गई सेल्फी को फरवरी, 2020 में ​ट्वीट किया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाया, कई को गोलियों से छलनी किया: अफगानिस्तान में कट्टर इस्लाम के साथ ऐसे फैल रहा तालिबान

तालिबानी आतंकवादियों ने अफगानिस्तान के ज्यादातर इलाकों में कब्जा कर लिया है। वह यहाँ निर्दोष लोगों को मार रहे हैं। जिन लोगों को गोलियों से छलनी किया उन्होंने अफगान सरकार का समर्थन किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,200FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe