Monday, July 26, 2021
Homeराजनीति'सुषमा और जेटली की मौत का कारण PM मोदी': स्टालिन के बेटे को दोनों...

‘सुषमा और जेटली की मौत का कारण PM मोदी’: स्टालिन के बेटे को दोनों की बेटियों ने दिया करारा जवाब

"सुषमा स्वराज नाम की एक महिला हुआ करती थी। पीएम मोदी के दबाव के कारण उनकी मृत्यु हुई। अरुण जेटली नाम के एक व्यक्ति हुआ करते थे। पीएम मोदी के प्रताड़ित किए जाने के कारण उनकी मृत्यु हुई।"

तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी DMK के अध्यक्ष MK स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्रियों सुषमा स्वराज और अरुण जेटली को लेकर कुछ ऐसी टिप्पणी की, जिससे दोनों के परिजन दुःखी हो गए और उन्हें तगड़ा जवाब दिया। उदयनिधि स्टालिन ने दावा किया था कि सुषमा स्वराज और अरुण जेटली की मृत्यु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें प्रताड़ित किए जाने और उन पर दबाव बनाए जाने के कारण हुई।

गुरुवार (अप्रैल 1, 2021) को उदयनिधि स्टालिन ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, “सुषमा स्वराज नाम की एक महिला हुआ करती थी। पीएम मोदी द्वारा बनाए गए दबाव के कारण उनकी मृत्यु हुई। अरुण जेटली नाम के एक व्यक्ति हुआ करते थे। पीएम मोदी द्वारा प्रताड़ित किए जाने के कारण उनकी मृत्यु हुई।” उन्होंने प्रधानमंत्री पर वेंकैया नायडू को भी साइडलाइन करने का आरोप लगाया। नायडू फ़िलहाल भारत के उप-राष्ट्रपति हैं।

उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि वो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानिस्वामी नहीं हैं कि पीएम मोदी के सामने झुक जाएँगे, वो ‘कलैन्गर (करूणानिधि)’ के पोते हैं। उदयनिधि के आरोपों का जवाब सुषमा स्वराज की बेटी बाँसुरी स्वराज और अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली बख्शी ने दिया। बाँसुरी स्वराज ने उदयनिधि को हिदायत दी कि वो चुनावी प्रोपेगंडा के लिए उनकी माँ के नाम का इस्तेमाल न करें। बाँसुरी ने कहा कि उनका बयान एकदम गलत है।

बाँसुरी स्वराज ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा मेरी माँ सुषमा स्वराज को अधिक से अधिक आदर और सम्मान दिया है। यहाँ तक कि सबसे कठिन क्षणों में भी प्रधानमंत्री और भाजपा हमारे साथ मजबूती से खड़ी रही। उदयनिधि, आपके बयान से हमें बहुत ठेस पहुँची है।” सुषमा स्वराज की मृत्यु अगस्त 6, 2019 को कार्डियक अटैक के कारण हुई थी। AIIMS दिल्ली में उनका इलाज चल रहा था। वो प्रथम मोदी सरकार में विदेश मंत्री थीं।

वहीं सोनाली जेटली बख्शी ने उदयनिधि पर पलटवार करते हुए लिखा, “मैं जानती हूँ कि आप पर (उदयनिधि स्टालिन) चुनावी दबाव है, लेकिन अगर आप झूठ बोलेंगे और मेरे पिता की यादों का अपमान करेंगे तो मैं चुप नहीं बैठूँगी। पीएम मोदी और मेरे पिता (अरुण जेटली) के बीच ऐसा समन्वय था, जो राजनीति से परे है। काश! आप इतने भाग्यशाली होते जो इस दोस्ती को समझ पाते।” भारत के वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली की मृत्यु अगस्त 24, 2019 को हुई थी। उन्हें कई बीमारियाँ थीं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (मार्च 30, 2021) को तमिलनाडु के धारापुरम में एक चुनावी सभा में मार्च 25, 1989 को हुए जयललिता के अपमान का मुद्दा उठा कर DMK के महिला-विरोधी रवैये की बात की थी। उस दिन DMK नेताओं ने भरी सभा में उनकी साड़ी खींचकर, बाल नोचकर उन्हें चप्पल मारी थी। जयललिता तमिलनाडु की 6 बार मुख्यमंत्री रही थीं। उससे पहले वो तमिल अभिनेत्री थीं।

उदयनिधि स्टालिन राजनेता होने के साथ-साथ तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बतौर अभिनेता व निर्माता भी सक्रिय हैं। तमिल के कई बड़े फिल्मों में उन्होंने पैसे लगाए हैं। 2012 में उन्होंने बतौर लीड अभिनेता एक रोमांटिक फिल्म से डेब्यू किया था। वो 15 फिल्मों में दिख चुके हैं। DMK ने उन्हें पार्टी के यूथ विंग का सेक्रेटरी बना रखा है। उनकी पत्नी कीरुथीगा ‘इनबॉक्स 1305’ नामक लाइफस्टाइल मैगजीन चलाती हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe