Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीति4 रथ यात्रा-3 राष्ट्रीय नेता: बीजेपी का UP जीतने का ये है प्लान, अमित...

4 रथ यात्रा-3 राष्ट्रीय नेता: बीजेपी का UP जीतने का ये है प्लान, अमित शाह-राजनाथ-नड्डा में बाँट दिए इलाके

ज्य के चार कोनों से रथ यात्रा दिसंबर के पहले सप्ताह में शुरू करने की तैयारी हो रही है। दो सप्ताह तक चलने वाली चारों यात्राओं का समापन एक साथ लखनऊ में करने की योजना है।

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। सत्ताधारी BJP की निगाहें एक बार फिर यूपी फतह पर है। इसी कड़ी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 18 नवंबर 2021 को दिल्ली में संगठनात्मक बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और खुद नड्डा के चुनावी कार्यक्रमों को लेकर अहम फैसला लिए गए।

पार्टी के पुराने राष्ट्रीय कार्यालय पर हुई उच्चस्तरीय बैठक में BJP संगठन के लिहाज से सभी 6 क्षेत्रों के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई। पार्टी ने इन सभी छह क्षेत्रों को अपने 3 दिग्गज नेताओं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बीच बाँट दिया है।

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि बूथ अध्यक्षों की बैठक को लेकर क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। नड्डा को गोरखपुर और कानपुर की कमान सौंपी गई है। अमित शाह को बृज और पश्चिम क्षेत्र तथा राजनाथ सिंह को काशी और अवध क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है।

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि बैठक में चुनावी रणनीति और कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत पार्टी के दिग्गज नेताओं के कार्यक्रमों और दौरों को लेकर भी चर्चा हुई। रथ यात्रा कार्यक्रम की जानकारी देते हुए यूपी BJP प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि विजय संकल्प यात्राओं के रूट और तारीखों को लेकर भी चर्चा हुई।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मतदाताओं से सीधे संपर्क के लिए बीजेपी रथ यात्राएँ निकालेगी। ये राज्य के चार कोनों से एक साथ शुरू होगी और सभी क्षेत्रों पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वांचल, ब्रज, अवध और बुंदेलखंड से होकर गुजरेंगी। चारों रथ यात्रा दिसंबर के पहले सप्ताह में शुरू करने की तैयारी हो रही है। यात्राओं में प्रदेश और केंद्र सरकार के मंत्रियों को भी शामिल किया जाएगा। करीब दो सप्ताह तक चलने वाली चारों यात्राओं का समापन एक साथ लखनऊ में करने की योजना है। यात्राओं के समापन पर लखनऊ में एक बड़ी रैली होगी, जिसमें पीएम मोदी भी मौजूद रह सकते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -